Connect with us

Uncategorized

बलिया- बिना परमिशन मेडिकल उपकरण लेकर स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गई गाड़ी, हुआ हंगामा

Published

on

बलिया के नरही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में जिला मुख्यालय से एक छोड़ी गाड़ी के द्वारा मेडिकल उपकरण भेजे गए। यही गाड़ी विवाद का कारण बन गई। दरअसल गाड़ी में बिना किसी की परमिशन से मेडिकल उपकरण नरहीं पहुंचाए गए थे। जिसको लेकर मतभेद की स्थित रही।
बता दें कि दोपहर करीब 2.30 बजे एक छोटी पिकअप गाडी में बीपी मशीन, मेडिकल उपकरण और कुर्सी इत्यादि लेकर नरही सीएचसी पर ड्राइवर पहुंचा। पूरे सामान को रिसीव करने के लिए सीएचसी के फार्मासिस्ट योगेंद्र कुमार से संपर्क किया।

ड्राइवर से कागज़ लेने पर फार्मासिस्ट को कागजात पूरे न होने पर संदेह हुआ तो उसने स्टोरकीपर से फोन पर बात की तो बताया गया की स्टोर से कोई भी समान नहीं भेजा गया है। फार्मासिस्ट ने लेने से मना कर दिया। इसके बाद जह इंचार्ज वीरेंद्र प्रसाद ने सीएचसी अधीक्षक डॉक्टर वेंकटेश को सामान को लेकर जानकारी ली तो अधीक्षक ने फार्मासिस्ट से बात की तो पता चला की बिना इंडेंट के ही सामान आया है और स्टोरकीपर ने बताया है की सामान स्टोर से नहीं गया है। साथ ही समान के साथ जो कागजात आए थे न उनमें सीएमओ बलिया का काउंटर साइन भी नही था। कागजात में 8 सितंबर की तारीख पड़ी हुई थी। मामला संदेहास्पद होते देख सीएचसी नरही ने सामान लेने से मना कर दिया।

इसी बीच लगभग 5 गाड़ियों से दर्जनों की संख्या में लोग सीएचसी पर पहुंचे और गाड़ी समान के संबंध में पूछताछ करने लगे। काफी देर तक सीएचसी पर हो हल्ला मचा रहा। वही घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। सीएचसी के फार्मासिस्ट योगेंद्र कुमार ने लिखित रूप से थाने को सूचना दी है की बिना इंडेंट के समान आया है संदेह के आधार पर आपको सूचना दे रहा हूं। उसके बाद पुलिस ने गाड़ी को लेकर थाने चली गई। इस संबंध में थानाध्यक्ष नरही पन्नेलाल ने बताया की सूचना के आधार पर गाड़ी थाने में खड़ी की गई है। गाड़ी को चितबड़ागांव थाना क्षेत्र के महरेई निवासी संजीव यादव चला रहा था।पूछने पर बताया चितबड़ागांव में मानपुर के नजदीक किसी दूसरे गाड़ी वाले ने सामान देकर बताया की इसको सीएचसी नरही पहुंचाना है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

Uncategorized

सांसद वीरेंद्र सिंह ने चौधरी चरण सिंह को किया नमन, जयंती पर कही ये बात

Published

on

देश में हर साल 23 दिसंबर को राष्‍ट्रीय किसान दिवस मनाता है। किसान दिवस को भारत के 5वें प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह की जयंती के रूप में मनाया जाता है। आज उनकी जन्म जयंती पर बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह ने उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

उन्होंने कहा कि आज चौधरी चरण सिंह के जन्म जयंती पर उनकी स्मृति को नमन करता हूं। पूरा देश उनके जन्मदिवस को किसान दिवस के रूप में मनाता है। एक किसान होने के नाते मैं यह संकल्प करता हूं कि चौधरी चरण सिंह जी के सपनों का किसानों का भारत जो सबल भारत, स्वाभिमानी भारत और समृद्ध भारत होगा ऐसा भारत ज़रूर बनाएंगे, सबके साथ, सभी के प्रयास और सबके विश्वास से ही यह संभव हो सकता है।

उन्होंने कहा कि आज देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रयास कर रहे हैं, वह चौधरी चरण सिंह के सपने को साकार कर रहे हैं। उन्होंने इस मौके पर किसानों से निवेदन किया कि प्राकृतिक खेती को बढ़ावा दें। मोटे अनाज के उत्पादन को बढ़ाकर भारत की कृषि और ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत बना कर दुनिया का महाशक्ति बनने का संकल्प करेंगे।

भारत के किसान ही भारत को दुनिया की महाशक्ति बन सकता है। शासन के द्वारा जीती भी किसानों की समृद्धि के लिए व्यवस्थाएं की जा रही है, और भविष्य में की जाएंगी। भारत ही दुनिया के खाद्यान की आवश्यकता को पूरा करेगा, आज किसान दिवस के दिन सभी किसान भाई यह संकल्प कर सकते हैं।

Continue Reading

Uncategorized

बलियाः दुष्कर्मपीड़िता के गर्भपात मामले में अस्पताल संचालक और डॉक्टर गिरफ्तार

Published

on

बलिया के बैरिया में दुष्कर्म पीड़िता का गर्भपात करने वाले अस्पताल पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने अस्पताल की महिला चिकित्सक को गिरफ्तार कर लिया है। व एक अन्य चिकित्सक की तलाश जारी है।

बता दें कि सुरेमनपुर दियराचल के एक गांव की 14 वर्षीय किशोरी के साथ काफी दिनों तक एक युवक ने दुष्कर्म किया। उसके गर्भवती हो जाने पर युवक की मां जबरन बैरिया के सुमन चिकित्सालय में ले जाकर डरा धमका कर सीजेरियन ऑपरेशन के माध्यम से गर्भपात करा दिया।

गर्भपात के बाद युवती की तबीयत बिगड़ गई। मामले की शिकायत पर उप जिलाधिकारी बैरिया आत्रेय मिश्र के निर्देश पर रेवती पुलिस ने आरोपी छोटेलाल बिंद पुत्र स्व. श्रीभगवान बिंद और छोटेलाल की मां कांता देवी निवासी गोपाल नगर को गिरफ्तार कर लिया।

युवती का गर्भपात करने वाले सुमन अस्पताल को सील कर दिया गया। मामले में पुलिस ने हॉस्पिटल के संचालक अमरनाथ पासवान, कथित महिला चिकित्सक डॉक्टर सुमन को गिरफ्तार कर लिया। अस्पताल में कार्यरत बिहार निवासी डॉक्टर मनीष फरार बताए जा रहे हैं। एसएचओ रेवती हरेंद्र सिंह ने बताया कि उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम बिहार गई है।

गौरतलब है कि बैरिया क्षेत्र के चैरिया, रानीगंज, टोला शिवन राम, लालगंज सहित आसपास के क्षेत्र में अवैध रुप से नर्सिंग होम संचालित हो रहे हैं। जहां इस तरह की गतिविधियों को अंजाम दिया जा रहा है। लोगों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग के मिलीभगत से ही ये संचालित हो रहे हैं। इसे उपजिलाधिकारी आत्रेय मिश्र ने गंभीरता से लिया है। उनका कहना है कि स्वास्थ्य विभाग को कार्रवाई के लिए पत्र भेजा जा चुका है। अगर स्वास्थ्य विभाग ऐसे फर्जी चिकित्सालयों या नर्सिंग होम पर कार्रवाई में तत्परता नहीं दिखाता है तो वह अपने तरीके से कानूनी कार्रवाई करेंगे।

Continue Reading

Uncategorized

बलिया में मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन चयनित- मंत्री दयाशंकर

Published

on

बलिया में मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन चिन्हित कर ली गई है। यह बात परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने टाउन एजुकेशनल सोसाइटी के तत्वाधान में मुरली मनोहर टाउन इंटर कॉलेज में आयोजित जनपद के मानवीय मुरली मनोहर 128वीं जयंती समारोह में कही।

इस मौके पर मुरली बाबू की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रुप में उत्तर प्रदेश सरकार के परिवहन राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह रहे व विशिष्ट अतिथि जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो. कल्पलता पांडेय रहीं।

मुख्य अतिथि दयाशंकर सिंह ने इस मौके पर मुरली बाबू के जीवन के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि मुरली बाबू ने पांच शिक्षण संस्थानों की स्थापना उन्होंने उस समय की थी जब समाज में इतनी आर्थिक संपन्नता नहीं थी। मुरली बाबू का व्यक्तित्व कितना विराट था यह इसका प्रतीक है।

साथ ही उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के लिए जमीन की व्यवस्था कर ली गई है। जिला कारागार को स्थानांतरित किया जाएगा और उस स्थान पर मेडिकल कॉलेज की स्थापना की जाएगी। टाउन एजूकेशनल सोसायटी के सचिव राकेश कुमार की पहल पर परिवहन राज्यमंत्री दयाशंकर सिंह ने जिले में राष्ट्रीय स्तर के खेल महोत्सव आयोजित करने की घोषणा की। उन्होंने विकास की रुपरेखा का खाका खींचते हुए शहर को जाम से मुक्त करने की योजना से अवगत कराया।

विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर कल्पलता पांडेय ने कहा कि मुरली बाबू की कृतियां अमर हैं। उनके द्वारा स्थापित शिक्षण संस्थान बेहतर समाज के निर्माण में अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं। उन्हें विश्वास है कि यह परंपरा आगे और समृद्ध होगी। समारोह में टाउन एजूकेशनल सोसायटी द्वारा पांचों शिक्षण संस्थाओं के मेधावी छात्र छात्राओं को मेडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!