बलिया

Ballia- बांसडीह में डूबते विकास की तस्वीर! चर्चित समाजसेवी ने जलभराव में खड़े होकर किया प्रदर्शन

बलिया। बलिया की बांसडीह विधानसभा से डूबते विकास की तस्वीर सामने आई है। यहां की सड़कें पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो गई हैं। जिनमें घुटनों तक पानी भरा रहता है। सड़कों की इस बदतर हालत पर अब लोगों का आक्रोश फूट पड़ा है। पूर्वांचल के चर्चित समाजसेवी पत्रकार ब्रज भूषण दूबे जब सुखपुरा चौराहे से गुजरे तो उन्होंने देखा कि सड़क के भयंकर गड्ढे में गाड़ियां फंसी हैं, लोग चोटिल हो रहे हैं। यह सब दृश्य देखकर उन्होंने वहीं मोर्चा खोल दिया।

वह सड़क के जलजमाव के बीच घुटने बराबर गड्ढे में घुस गए और अपनी नाराजगी जताते हुए सांसद रवींद्र कुशवाहा, विधायक केतकी सिंह, डीएम व सीडीओ के नाम लिखी तख्ती जलाकर विरोध किया। उन्होंने कहा कि अब तक गंभीर रूप से कई दर्जन लोग चोटिल हो चुके हैं। सत्ता अच्छी सड़कों का भले ही दावा क्यों न करे, लेकिन जमीन पर बहुत भयावह स्थिति है। सबसे खास बात यह है कि कमियां दिखाने के बाद भी इन्हें समस्याओं का संज्ञान नहीं होता।

उन्होंने खराब सड़कों को लेकर विपक्ष को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि इतनी बड़ी समस्या है, पर विपक्ष अपने धर्म का पालन नहीं कर रहा है। कारण यह कि उनके समय में भी सड़कों की हालत ऐसी ही थी। उन्होंने क्षेत्रीय विधायक केतकी सिंह, क्षेत्रीय सांसद रविंद्र कुशवाहा के साथ बलिया के जिलाधिकारी मुख्य विकास अधिकारी और विपक्षी पार्टी के नेताओं को भी जमकर ललकारा।

हैरानी की बात यह है कि विधानसभा क्षेत्र में प्रदेश के अल्पसंख्यक मंत्री दानिश आजाद अंसारी का भी घर है। लेकिन फिर भी यहां की सड़कों की हालत दयनीय है। ऐसे में समाजसेवी ने कहा कि हम फोकट में अच्छी सड़कें नहीं मांग रहे हैं हम सड़कों का टैक्स देते हैं और अच्छी सड़कों पर चलना हमारा मौलिक अधिकार है। उन्होंने बलिया के जिला प्रशासन को एक सप्ताह का समय दिया। उनका कहना है कि अगर फिर भी सड़कों की स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो जन आंदोलन किया जाएगा।

कौन हैं ब्रजभूषण दुबे ?- ब्रजभूषण दुबे बलिया के पड़ोसी जिले गाजीपुर रहने वाले हैं । चर्चित यूट्यूबर होने के साथ- साथ सामाजिक कार्यकर्ता भी हैं। हाल ही में  ब्रजभूषण दुबे को जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की उपस्थिति में श्रीनगर में श्री शारदा शताब्दी सम्मान से नवाजा गया था। ब्रज भूषण दुबे द्वारा चलाए जा रहे रक्तदान, नेत्रदान, देहदान के अलावा विविध सामाजिक क्षेत्रों एवं भ्रष्टाचार उन्मूलन जैसे उत्कृष्ट कार्य की सराहना होती रहती हैं। ब्रजभूषण दुबे के यूट्यूब  पर विडिओ के लाखों – लाखों में व्यू जाते हैं।

Rashi Srivastav

Recent Posts

बलिया: चुनाव की ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहे 40 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया का प्रशासनिक अमला लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव को सकुशल…

2 hours ago

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

16 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

17 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

20 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

24 hours ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago