Connect with us

बैरिया

बलिया: महिला के साथ हुई रुपयों की लूट के मामले में पर्दाफाश, पुलिस ने 2 को दबोचा

Published

on

बलिया की बैरिया पुलिस ने मंगलवार को दो लूटेरों को धर दबोचा। गत 20 नवंबर को एक महिला के साथ हुई रुपयों की लूट के मामले का बैरिया पुलिस ने सफल अनावरण किया। बैरिया के रहने वाले लालू यादव और साहब यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपितों के साथ आठ हजार रुपए भी बरामद किए हैं।

बीते 20 नवंबर को रेवती थाना के नवका गांव की रहने वाली कल्याणी पत्नी स्व. संजय सिंह पूर्वांचल बैंक शाखा दलपतपुर से रुपए निकालने गईं थीं। बैंक से उन्होंने पंद्रह हजार रुपए की निकासी की। रुपए लेकर अपने घर जा रही कल्याणी देवी दलपतपुर चट्टी से रेवती जाने वाली सड़क पर दाल फैक्ट्री के पास पहुंची थीं। उसी वक्त दो बाइक सवार व्यक्तियों ने उनसे रुपए का बैग छीन लिया। इस मामले में कल्याणी ने बैरिया थाने में मुकदमा दर्ज करवाया था।

इस मामले में अभियुक्तों की खोज में पुलिस की टीम लगाई गई थी। बैरिया के क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार मिश्रा के निर्देशन में बदमाशों की खोजी हो रही थी। घटना के तीसरे दिन यानी आज पुलिस ने लालू यादव और साहब यादव को गिरफ्तार कर लिया। लालू यादव स्व. दिनेश यादव का बेटा है। साहब यादव सुदर्शन यादव का पुत्र है। दोनो अभियुक्त बैरिया थाना के दया छपरा के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के साथ आठ हजार रुपए भी बरामद किए हैं।

बैरिया

बलिया: बैरिया में चुनावी चहल-पहल, जदयू की ओर से ये होंगे उम्मीदवार

Published

on

उत्तर प्रदेश का विधानसभा चुनाव मुहाने पर खड़ा है। सभी राजनीतिक दल अपनी तैयारियों में जुटे हुए हैं। सात विधानसभा सीटों वाले बलिया जिले में भी चुनावी सक्रियता बढ़ी हुई है। बलिया के सात विधानसभा सीटों में एक सीट है जिसने हर किसी का ध्यान खींचा हुआ है। बैरिया विधानसभा सीट से किस पार्टी की ओर से कौन उम्मीदवार बनने वाला है इसे लेकर अब तक तस्वीरें साफ नहीं हैं। लेकिन बिहार की सत्ताधारी पार्टी जनता दल यूनाईटेड के प्रत्याशी का नाम लगभग तय माना जा रहा है।

बैरिया सीट पर जनता दल यूनाईटेड की ओर से मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय का नाम सबसे आगे है। जदयू के सूत्रों का कहना है कि इस सीट पर रमेश चंद्र उपाध्याय के नाम पर मुहर लग चुकी है महज औपचारिकताएं ही बची हैं। मेजर रमेश भी बैरिया में खूब सक्रिय दिख रहे हैं। पूरा क्षेत्र उनके पोस्टर-बैनरों से पटा हुआ है। क्षेत्र में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जदयू आलाकमान के साथ मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय के पोस्टर लगे हैं।

बैरिया में मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय के लगे पोस्टर

बैरिया में मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय के लगे पोस्टर

ऐसे ही एक पोस्टर पर लिखा गया है “मिशन 2022, आपका फौजी सेवक आपके साथ मिलकर करेंगे बैरिया का विकास।” ये पोस्टर अपने आप में बैरिया सीट के समीकरण बता रहा है। जदयू इस सीट से मेजर रमेश को मैदान में उतारने का मन बना चुकी है। हालांकि इसे लेकर पार्टी की ओर से घोषणा होनी बाकी है।

औपचारिक घोषणा का पेंच गठबंधन को लेकर फंसा हुआ है। जदयू 2022 के उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन कर उतरना चाहती है। भाजपा और जदयू के बीच गठबंधन को लकेर मामला तय होने के बाद सीटों का बंटवारा होगा। जदयू की पूरी कोशिश रहेगी कि बलिया की बैरिया सीट उनके ही खाते में आए। तो अगर ऐसा होता है तो आगामी चुनाव में मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय जदयू के उम्मीदवार के तौर पर चुनावी रण में नजर आएंगे।

Continue Reading

बैरिया

Ballia News : बैंक से रुपए लेकर लौट रही महिला से सरेराह लूट

Published

on

बलिया में बैंक से पंद्रह हजार रुपए लेकर लौट रही महिला से सरेराह लूट (प्रतिकात्मक तस्वीर साभार: naidunia.com)

पुलिस की सख्ती के बावजूद बलिया में बदमाशों के हौसले पस्त नहीं हो रहे हैं। जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के दलपतपुर स्थित पूर्वांचल बड़ौदा बैंक की शाखा से शनिवार को एक पंद्रह हजार रुपए निकालकर घर लौट रही थी। लेकिन बैंक से निकलते ही कुछ बदमाशों ने महिला के सारे रुपए लूट लिए। महिला के पास एक पर्स था जिसे मनचलों ने छीन लिया। महिला का कहना है कि पर्स में रुपयों के अलावा बैंक पासबुक और घर की चाबी थी।

बलिया के रेवती थाना क्षेत्र के नवकागांव की रहने वाली कल्याणी देवी अपनी बेटी की फीस जमा करने के लिए बैंक से रुपए निकालने पहुंची थीं। बैंक में उन्होंने एक व्यक्ति से रुपए उठाने के लिए फार्म भरवाया। उसके बाद बैंक से पंद्रह हजार रुपए निकाले। अपने रुपए लेकर कल्याणी देवी बैंक से बाहर निकली ही थीं कि दो बाइक पर चार लोग सवार होकर पहुंचे और उनका पर्स छीनने लगे। इस दौरान महिला ने चिल्लाना शुरू कर दिया।

महिला की आवाज सुनकर आसपास के लोग पहुंचते उससे पहले ही बदमाश रुपयों से भरा पर्स लेकर फरार हो गए। इस घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। पुलिस ने बैंक की सीसीटीवी कैमरे में कैद तस्वीरों के आधार पर बैंक में कल्याणी देवी का फार्म भरने वाले युवक को शक के आधार पर हिरासत में लिया है। पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। बता दें कि पुलिस ने टोला निवासी गंगा पांडेय को पकड़ा है। पुलिस ने कहा है कि मामले की छानबीन की जा रही है। बदमाशों का पता चलने पर कार्रवाई की जाएगी।

 

Continue Reading

बैरिया

बलिया: ओवैसी प्रजातंत्र का आतंकवादी है, भाजपा विधायक का विवादित बयान

Published

on

सुरेंद्र सिंह ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को प्रजातंत्र का आतंकवादी बता दिया है।

बलिया की बैरिया विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुरेंद्र सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है। सुरेंद्र सिंह ने एआईएमआईएम (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को प्रजातंत्र का आतंकवादी बता दिया है। भाजपा विधायक ने ओवैसी को जिन्ना का दूसरा रूप बता दिया। बैरिया में पत्रकारों से बात करते हुए सुरेंद्र सिंह ने हमेशा की तरह ही बेतुकी बयानबाजी की है।

बलिया जिले के बैरिया में अपने आवास पर भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह सोमवार को पत्रकारों के साथ वार्ता कर रहे थे। मीडिया से बातचीत करते हुए सुरेंद्र सिंह ने असदुद्दीन ओवैसी पर जुबानी हमला किया। एबीपी न्यूज़ की रिपोर्ट के मुताबिक सुरेंद्र सिंह ने यहां कहा कि “असदुद्दीन ओवैसी प्रजातंत्र का आतंकवादी है। इस समय भारत की राजनीति में जिन्ना का दूसरा रूप ओवैसी ही है। ओवैसी नाम के इस जिन्ना से लोगों को सावधान रहना चाहिए।”

असदुद्दीन ओवैसी पर विवादित बयानबाजी करते हुए सुरेंद्र सिंह ने अखिलेश यादव और ओमप्रकाश राजभर को भी घेरे में ले लिया। सुरेंद्र सिंह ने कहा कि “ओवैसी जिन्ना का दूसरा रूप है। अखिलेश यादव और ओमप्रकाश राजभर इस प्रजातांत्रिक जिन्ना ओवैसी की तारीफ कर रहे हैं।” जिन्ना, ओवैसी के बाद सुरेंद्र सिंह ने जवाहरलाल नेहरूऔर महात्मा गांधी को भी अपने कठघरे में खड़ा कर दिया।

सुरेंद्र सिंह ने कहा कि “देश को खंडित आजादी मिली थी। देश का बंटवारा गांधी और नेहरू की वजह से ही हुआ था।” उन्होंने आगे कहा कि “कांग्रेसी जितना कमजोर भारत छोड़कर गए थे आज पीएम मोदी जी भारत को उतना ही शक्तिशाली बना रहे हैं।”

गौरतलब है कि सुरेंद्र सिंह आए दिन इस तरह की विवादित बयानबाजी करते रहते हैं। ज्यादा दिन नहीं बीते हैं जब उन्होंने बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती को लेकर भी ओछी टिप्पणी की थी। हाल ही में सुरेंद्र सिंह ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के ओमप्रकाश राजभर की तुलना भैंसा से की थी। सुरेंद्र सिंह ने कहा था कि “हमने कोशिश की थी कि हमारे साथ रहकर उनका व्यवहार बदल जाएगा। लेकिन भैंसा की प्रवृत्ति होती है गंदगी में रहना।”

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!