Connect with us

बेल्थरा रोड

Ballia- फ़र्ज़ी मतदाता सूची को लेकर सख़्त हुए एसडीएम, नप गए 2 सफ़ाईकर्मी

Published

on

बिल्थरारोड डेस्क : तहसील के एसडीएम संत कुमार ने ग्राम प्रचायत रछौली की मतदाता सूची में हेराफेरी करने के मामलें में तहसील मतदाता पंजीकरण केन्द्र में विकास खण्ड सीयर के सम्बद्ध दो सफाई कर्मी विजय भारद्वाज व चन्द्र प्रताप भानू को निलम्बित किये जाने की संस्तुति भेज दिया है।

खण्ड विकास अधिकारी को लिखे गये पत्र में एसडीएम सन्त कुमार ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हेतु तैयार मतदाता सूची में हेराफेरी करने व सत्यनिष्ठा को संदिग्ध पाकर तहसील मतदाता पंजीकरण केन्द्र में सम्बद्ध दो सफाईकर्मी विजय भारद्वाज व चन्द्र प्रताप भानू को निलम्बित किये जाने की संस्तुति जिला पंचायत राज अधिकारी बलिया को भेजने के लिए खण्ड विकास अधिकारी सीयर को पत्र लिख दिया है।

पत्र में आरोप है कि ग्राम पंचायत रछौली की मतदाता सूची में 181 मतदाताओं के नाम बढ़ाने की परिवर्धन सूची सुपवाईजर व बीएलओ की ओर से दी गयी थी। जिसमें एसडीएम व तहसीलदार की जानकारी के बगैर इन सफाई कर्मियों ने सुपरवाईजर व बीएलओ के फर्जी हस्ताक्षर से 320 मतदाताओं की सूची वेल्डर को प्रषित कर दी गयी थी। जो 181 मतदाताओं के स्थान पर 320 मतदाताओं के नाम प्रिंट होकर आ गया था।

इतना ही नही विना अनुमति के बगैर नीजी वाहन से पंचायत चुनाव की मतदाता सूची बलिया लेने चले गये थे। जो तहसीलदार द्वारा रोकने पर वापस लौटे। इन कारणों से एसडीएम कुमार ने तहसील मतदाता पंजीकरण केन्द्र से इन दोनों सफाई कर्मियों की सम्बद्धता समाप्त कर मूल विभाग में एडीओ पंचायत के यहां योग दान देने का निर्देश जारी कर उन्हें हटा दिया है।

इस प्रकरण में प्राप्त जानकारी के अनुसार त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव हेतु तैयार मतदाता सूची में ग्राम पंचायत रछौली की मतदाता सूची तैयार हुयी थी। जिसमें 139 फर्जी मतदाता बढ़ने को लेकर रछौली के प्रधान प्रतिनिधि सोहराब अहमद ने एसडीएम संत कुमार को लिखित शिकायती पत्र दिया था। जिसमें एसडीएम कुमार ने तहसीलदार जितेन्द्र कुमार सिंह को जांच कर आख्या तलब की थी। प्रकरण की जांच बाद तहसील के मतदाता पंजीकरण केन्द्र में तैनात दो सफाई कर्मी विजय भारद्वाज व चंद्रभानु प्रताप भानू को दोषी पाते हुए अपनी आख्या एसडीएम को सौप दी थी।

तहसीलदार की रिपोर्ट आख्या के आधार पर दोनों सफाईकर्मियों के निलम्बन हेतु खण्ड विकास अधिकारी को पत्र लिख दिया है। और उसकी प्रतिलिपि जिला पंचायत राज अधिकारी बलिया, तहसीलदार, एडीओ पंचायत को भी भेज दिया है। इस प्रशासनिक कार्यवाही से रविवार को पंजीकरण केन्द्र के कर्मचारियों में हड़कम्प मचा रहा। इन दोनों सफाईकर्मियों के स्थान पर तहसील के नकल नवीस अर्पण गुप्ता व स.वा.वा. नवीस राम आशीष यादव को सम्बद्ध कर दिया है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बेल्थरा रोड

बीजेपी ने बलिया के दिनेश गुप्ता को गोरखपुर में दी बड़ी जिम्मेदारी, बनाया सह संयोजक

Published

on

बलिया। उत्तरप्रदेश में 2022 में होने वाले चुनाव की तैयारी बीजेपी कर रही है। बलिया के बिल्थरारोड नगर पंचायत अध्यक्ष दिनेश कुमार गुप्ता को गोरखपुर क्षेत्र का व्यापार प्रकोष्ठ का सह संयोजक बनाया गया है। उनकी बेहतर प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए यह जिम्मेदारी दी गई है। वहीं नगर पंचायत अध्यक्ष को गोरखपुर की कमान मिलने से उनके सर्मथक काफी खुश हैं। और मिठाई बांटकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे हैं। बीजेपी गोरखपुर क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष डॉक्टर धर्मेन्द्र सिंह ने नगर चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्ता पर विश्वास जताते हुए उन्हें गोरखपुर क्षेत्र का व्यापार प्रकोष्ठका सह संयोजक बनाया गया है।अपने मनोयनयन पर चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्ता ने क्षेत्रीय अध्यक्ष को धन्यवाद दिया।

कहा कि- क्षेत्रीय अध्यक्ष द्वारा जिस भरोसे के साथ मुझे यह जिम्मेदारी दी गयी है। उस कार्य को पूरे मनोयोग के साथ करूँगा और अपने कर्तव्य का निर्वहन करूँगा। दिनेश कुमार गुप्ता बिल्थरारोड के आदर्श नगर पंचायत के अध्यक्ष हैं। वो लगातार दूसरी बार यहां से अध्यक्ष बने हैं। पहला चुनाव उन्होंने निर्दलीय लड़ा था, जिसके बाद 2014 में वो बीजेपी में शामिल हो गए। राजनीति में आने से पहले ही वो समाज सेवा का करते आ रहे हैं। उनके मुताबिक, वो राजनीति में समाजसेवा के भाव से आए हैं। उनकी छवि एक धर्मनिरपेक्ष नेता के रूप में है। अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों के बीच उनकी अच्छी पैठ मानी जाती है। दिनेश कुमार गुप्ता को किक्रेट और योग का से भी काफी लगाव है।

दिनेश गुप्ता ने कहा कि पार्टी से जो भी दिशा निर्देश मिलेगा उसका बखूबी निर्वहन करेंगे और व्यापार प्रकोष्ठ के सह संयोजक के रूप में पार्टी से लोगों को जोड़कर आगे बढ़ाने का कार्य करते रहेंगे। चेयरमैन गुप्ता को बीजेपी गोरखपुर क्षेत्र का व्यापार प्रकोष्ठ का सह संयोजक बनाये जाने पर स्थानीय पार्टी कार्यकर्ताओ ने मिठाई बाटकर खुशी का इजहार किया। इस खुशी के मौके पर मृत्युंजय गुप्ता ,आलोक गुप्ता,सतीश राव अंजय ,राम मनोहर गांधी,सतीश गुप्ता पंकज मोदी आदि मौजूद रहे।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन का निर्णय, सोमवार बन्दी का रोस्टर अब रविवार को होगा लागू

Published

on

बेल्थरारोड। बिल्थरारोड की केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की एक अहम निर्णय लिया है। जिसके मुताबिक अब सोमवार की साप्ताहिक बंदी में दवा दुकानों खोले जाने का रोस्टर अब कोरोना को लेकर वर्तमान समय में शासन के निर्देश पर चल रही शनिवार व रविवार की साप्ताहिक दो दिनों की बन्दी में अब सोमवार का रोस्टर रविवार को लागू कर दिया गया है। सोमवार को सभी दुकाने एक साथ खोली जायेगी।

दी केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के निर्णय की जानकारी आलोक जायसवाल ने दी है। इस फैसले के बाद सोमवार बंदी का रोस्टर अब रविवार को भी लागू कर दिया गया है। जिसके बाद अब सभी दुवा दुकानें सोमवार को एक साथ खोली जाएंगी। जबकि रविवार के दिन बंदी रहेगी। कोरोना के दौर में शासन के द्वारा संक्रमण पर काबू पाने के लिए शनिवार व रविवार की साप्ताहिक बंदी चल रही है। जिसमें अब सोमवार का रोस्टर भी रविवार को लागू किया गया है।

आपको बता दे कि इलाके में कोरोना पर कंट्रोल पाने के लिए तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। लगातार जांचे हो रही है। साथ ही संक्रमण की चैन को तोड़ने के लिए शनिवार-रविवार बंदी की गई है ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। अब इसी बंदी में ही सोमवार की बंदी का रोस्टर लागू कर दिया गया है।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बेल्थरारोड- दो भागों में बंटेगा सोनाडीह फीडर, ट्रिपिंग की समस्या होगी दूर

Published

on

बेल्थरारोड। सोनाडीह फीडर बेल्थारा रोड का सबसे लम्बा फीडर है। चूंकि सबसे लंबा है इससे बिजली की समस्या ज्यादा है। आए दिन बिजली ट्रिप होती रहती है। खामियाजा कई हजार लोगों को बिजली कटौती के रूप में भुगतना पड़ता है।आने वाले दिनों में बिजली ट्रिपिंग की समस्या खत्म होने जा रही है। वजह इस फीडर को दो भागों में बांटना है।इसका निर्णय बलिया से आये अधीक्षण अभियन्ता आर.के. जैन द्वारा बीते 15 जूलाई को विद्युत उप केन्द्र की औचक निरीक्षण में लिया गया था। सोनाड़ीह फीडर पर लोड होने से विद्युत आपूर्ति की समस्या का विषय सामने आया था।

जेई अवधेश यादव ने सोनाडीह फीडर को दो भागों में बांटने के लिए 1 करोड़ 19 लाख रुपये का प्रस्ताव भेज दिया गया है। प्रस्ताव स्वीकृत होने के बाद धन आते ही सोनाडीह क्षेत्र में विद्युत लाईन को दो भागों में बांट दिए जाने के बाद इस क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति की समस्या नही रह जायेगी। दो भागों में फीडर बटने कई फायदे होंगे जिसमें, बिजली ट्रिपिंग नहीं होगी, इस फीडर पर 3 दर्जन ट्रांसफॉर्मर है। तार टूटने, फाॅल्ट होने या अन्य कारणों से बिजली बंद होने पर पूरे फीडर की बिजली बंद करना पड़ती है।

बड़ा क्षेत्र प्रभावित होता है। फीडर छोटा होने से आधे ट्रांसफाॅर्मर ही रह जाएंगे। इससे तार टूटने या अन्य कारण से बिजली बंद होने पर कम क्षेत्र की बिजली बंद होगी। सभी कॉलोनियों के लोगों को परेशान नहीं होना पड़ेगा। छोटा फीडर होने से वोल्टेज की समस्या नहीं आएगी।

 

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!