Connect with us

बलिया

बलियाः जिला अस्पताल में स्टाफ की कमी, बंद हुआ आपतकालीन कक्ष का वार्ड

Published

on

बलिया के जिला अस्पताल में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह चरमरा गई हैं। अस्पताल में स्टाफ की कमी है, मरीजों को समय पर इलाज नहीं मिल पा रहा है। आपातकालीन कक्ष के एक वार्ड में ताला लगा दिया गया है। जिससे मरीजों की परेशानी बढ़ गई है।

अस्पताल की आठ स्टाफ नर्सों को अन्य जनपदों में भेज दिया गया है लेकिन उनकी जगह नई नर्सेस की तैनाती नहीं हुई। जिससे मरीजों को स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया नहीं हो पा रही हैं। स्टाफ नर्स की कमी को लेकर शासन को पत्र लिखा गया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि स्थानांतरण आदेश में बिना रिलीवर आए ही तत्काल प्रभाव से नर्सों को कार्य मुक्त करने के निर्देश दे दिए गए।

इस पर जिला अस्पताल के प्रभारी सीएमएस डा. आरडी राम ने स्थानांतरित स्टाफ नर्सों और सीएमएस कार्यालय के तीन बाबू ओम नारायण तिवारी, आफताब अहमद, चंदन कुमार को कार्यमुक्त करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। स्टाफ की कमी होने से आपातकालीन कक्ष के वार्ड में ताला लगा दिया है। मरीजों को मेडिकल और अन्य वार्ड में भर्ती किया जा रहा है।

प्रभारी सीएमएस के मुताबिक अभी रिलीवर के तौर पर सीएमएस कार्यालय में प्रधान लिपिक के पद पर अखिलेश श्रीवास्तव, फिजिशियन पंकज कुमार की तैनाती हुई है, जिन्होंने कार्यभार ग्रहण कर लिया है। शासन को स्टाफ की कमी से अवगत कराया गया है। स्टाफ की तैनाती होते ही व्यवस्थाएं सामान्य होने लगेंगी।

बता दें कि जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने 14 जून को जिला अश्पताल का निरीक्षण किया था। इस दौरान काफी कमियां मिली। जिन पर डीएम ने नाराजगी जताई और सीएमओ और सीएमएस को सुधार के निर्देश दिए थे। इसके अलावा बेड बढ़ाने की बात कही थी। लेकिन अभी अस्पताल स्टाफ की कमी से जूझ रहा है। जिसके चलते मौजूदा बेड्स पर भी मरीजों को ठीक से उपचार नहीं मिल पा रहा है।

बलिया

बलिया: तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक को मारी टक्कर, 1 युवक की मौत, 1 की हालत गम्भीर

Published

on

बलिया के बैरिया थाना क्षेत्र में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। यहां एक तेज रफ्तार पिकअप ने बाइक सवारों को रौंद दिया। ये हादसा इतना दर्दनाक था कि एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक युवक गम्भीर रूप से घायल हो गया। मौके पर पहुंचीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा और घायल युवक को अस्पताल भेजा है। घटना के बाद से परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है।

जानकारी के मुताबिक, घटना दयाछपरा के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर बैरिया थाना क्षेत्र के टेंगरही हनुमान मंदिर के पास की है। जहां 19 वर्षीय मनीष यादव पुत्र सत्यदेव यादव निवासी हर छपरा दयाछपरा और 22 वर्षीय संजय साह पुत्र पूर्णवासी साह निवासी हरछपरा दयाछपरा बाइक पर सवार होकर हरछपरा जा रहे थे। वहीं ट्रक और पिकअप बलिया से बैरिया की तरफ आ रहे थे

टेंगरही के पास ट्रक से पास लेने के चक्कर में पिकअप ने बाइक को रौंद दिया। ये टक्कर इतनी जोरदार थी कि मनीष का सिर पिकअप से पूरी तरह कुचल गया जबकि संजय बुरी तरह से घायल हो गया। घटना की सूचना पुलिस को दी गई। जहां पुलिस ने मृत युवक के शव को कब्जे में लेने के साथ ही घायल को सीएचसी सोनबरसा पहुंचाया, जहां से चिकित्सकों ने उसे सदर अस्पताल रेफर कर दिया। घटना स्थल पर पुलिस के पहुंचने से पहले ही ट्रक चालक और पिकअप चालक अपना वाहन लेकर फरार हो गए थे।

एसएचओ धर्मवीर सिंह ने बताया कि मृतक का शव पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए बलिया भेजा गया है। घायल को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजवा दिया गया है। दुर्घटना में शामिल ट्रक व पिकअप की तलाश की जा रही हैं। इस घटना के बाद कुछ देर के लिए एनएच 31 पर यातायात रुका हुआ था। वही परिवार में कोहराम मचा हुआ है।

Continue Reading

बलिया

बलिया: JDU को बड़ा झटका, अवलेश सिंह ने सभी पदों से दिया इस्तीफा

Published

on

लोकसभा चुनाव नजदीक आते ही बलिया के राजनीतिक गलियारों में हलचल मच गई है। यहां जनता दल यूनाइटेड पार्टी को बड़ा झटका लगा है। पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अवलेश सिंह ने अपने सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखकर सभी पदों को त्याग दिया है। उनके अचानक अपने पद से इस्तीफा देने के पार्टी पदाधिकारियों में हड़कंप मच गया है।

अवलेश सिंह लंबे समय से जनता दल यूनाइटेड के लिए काम कर रहे हैं। वे कई महत्वपूर्ण पदों पर जिम्मेदारी संभाल चुके हैं। उन्होंने अचानक सभी पदों से इस्तीफा क्यों दिया, इसके पीछे की वजह साफ नहीं हो पाई है। जेडीयू प्रदेश उपाध्यक्ष के पद पर रहते हुए अवलेश सिंह ने कई बार विपक्षी पार्टियों पर हमला बोला और जेडीयू की प्रगति की बात कही। अब उनके सभी पद से इस्तीफा देने से पार्टी को बड़ा झटका लगा है। ऐसा माना जा रहा है की आने वाले समय में किसी अन्य दल के साथ जा सकते हैं

Continue Reading

बलिया

बलिया: खेत में सिंचाई के दौरान 2 सगे भाईयों को लगा करंट, एक की मौत

Published

on

बलिया में दर्दनाक हादसा हो गया। यहां खेत में सिंचाई करने जा रहे 2 सगे भाई करंट की चपेट में आ गए। हादसे में 1 भाई की मौत हो गई, जबकि दूसरा गंभीर रूप से घायल है, जिसका अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। इस घटना के बाद से पूरे परिवार में कोहराम मच गया है।

बताया जा रहा है कि बुधवार की दोपहर नरहीं थाना क्षेत्र के गंगहरा छप्पन के डेरा गांव निवासी 35 वर्षीय संजय यादव, अपने छोटे भाई 25 वर्षीय शंकर यादव पुत्र मुन्ना यादव गांव के बगल में खेत की सिंचाई करने जा रहे थे। जैसे ही खेत के मेंढ़ पर पहुंचे, तभी उन्हें करंट लग गया। अपने भाई को बचाने में शंकर यादव भी चपेट में आ गया।

आनन-फानन में ग्रामीणों ने दोनों भाईयों को अस्पताल पहुंचाया। जहां संजय यादव की नाज़ुक हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने उसे जिला चिकित्सालय भेज दिया, जहां जिला चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। जबकि शंकर यादव को प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया गया। इस घटना की जानकारी जब परिजनों को हुई तो परिवार में कोहराम मच गया। गांव में मातम छा गया।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!