Connect with us

सिकंदरपुर

बलिया: पेट्रोल पंप पर फर्जीवाड़ा, प्रशासन पर उठे सवाल

Published

on

बाइक से तेल निकालकर बोतल में लिए अरुण कुमार संगम

बलिया ज़िले के सिंकदरपुर में तेल पंप पर पेट्रोल देने में गड़बड़ी का मामला सामने आया है। पेट्रोल कम देने को लेकर पंप पर कथित आरोप लगा और जमकर हंगामा भी हुआ। बात इतनी बढ़ गई कि पुलिस को हस्तक्षेप करना पड़ा। लेकिन आरोप है कि पुलिस ने कार्रवाई करने के बजाए सुलह कराने का दबाव बनाया। आरोप है कि इससे पहले पंप मालिक के लोग खरीददारों को धमकी भी दे चुके थे।

मामला सिकंदरपुर के इंद्रासिनी फीलींग किसान सेवा केंद्र का है। एक बाइक पर तीन लोग सवार होकर तेल पंप पर पहुंचे। इनमें नगरा के रहने वाले अभिषेक कुमार गौतम, अरुण कुमार संगम और अनुप कुमार जाटव थे। बकौल अरूण बाइक में 100 रुपए का पेट्रोल भरवाया गया। लेकिन मशीन की रीडींग 80 रुपए से शुरू होकर 100 रुपए पर ही रुक गई।

बाइक सवार युवकों ने इसका विरोध किया। अरुण कुमार संगम ने बताया कि “हम लोगों ने पंप कर्मचारियों से पेट्रोल की रीडींग कंप्यूटर पर दिखाने की बात कही। पहले वो नहीं माने और धमकाने लगे। लेकिन विरोध करने के बाद पंप के ही एक अन्य व्यक्ति ने बाइक की टंकी से तेल निकलवाकर देखा। टंकी से बमुश्किल 600 से 700 ग्राम तेल निकला था। जबकि पहले से ही थोड़ा बहुत तेल था।”

तेल कम होने पर अरुण अपने दोस्तों के साथ मिलकर विरोध करने लगे। हंगामा बढ़ा। अरुण के मुताबिक “बवाल होने पर लोग इकट्ठा हो गए। तभी युवराज विनीत पांडेय उर्फ बिट्टू पांडेय नाम के एक युवक ने हमें धमकी दी। हम लोगों ने पुलिस को फोन किया। सिंकदरपुर थाना के एसओ योगेश यादव आए। लेकिन उन्होंने कहा कि 100 रुपए का तेल ले लो और मामला खत्म करो। पंप के फर्जीवाड़े और हमें धमकी देने को उन्होंने गंभीरता से नहीं लिया।” वहीं धमकी के आरोपों पर “युवराज विनीत पांडेय उर्फ बिट्टू पांडेय ने साफ इंकार किया है। युवराज विनीत पांडेय का कहना है कि हम लोग समझा रहे थे किसी ने कोई धमकी नहीं दी है ये लोग मंगढ़त कहानी बना रहे हैं।”

क्या ये मामला सिर्फ 100 रुपए का तेल लेने पर कम मिलने का है? जिसके बाद हंगामा होता है और 3 युवकों को धमकी दी जाती है। असल सवाल ये है कि क्या ऐसी गड़बड़ी सिर्फ इस बार ही हुआ? क्या तेल पंप पर पेट्रोल-डीजल में बट्टा लगाने और रीडींग गलत दिखाकर तेल चोरी का खेल धड़ल्ले से चल रहा है? सवाल ये भी है कि आखिर पुलिस ने इस मामले में गंभीरता से जांच क्यों नहीं की? आखिर क्यों इसे एक सामान्य हंगामे की तरह देखा गया और एसओ योगेश यादव ने सुलह कराने की कोशिश की?

इस खबर को दुबारा अपडेट किया गया है

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

सिकंदरपुर नगर पंचायत में भ्रष्टाचार ! निर्माण कार्य होने के बाद भी टेंडर निकालने का आरोप

Published

on

बलिया की सिकंदरपुर नगर पंचायत में भ्रष्टाचार की खबरें सामने आ रही हैं। सिकंदरपुर नगर पंचायत के सभासदों ने निर्माण कार्यों में धांधली का आरोप लगाया है। साथ ही इसकी शिकायत उन्होंने जिलाधिकारी के साथ ही मुख्यमंत्री से भी की है। वहीं जिलाधिकारी ने जांच के लिए जिलास्तरीय कमेटी बनाई है।

सभासदों ने आरोप लगाया कि 15वें वित्त आयोग से विकास कार्यों के लिए टेंडर निकाला गया है। 29 सितंबर को टेंडर खोला जाना है। इसमें 10 कार्य ऐसे शामिल किए गए हैं, जो पहले से ही हो चुके हैं। नगर पंचायत के सभासद घनश्याम मोदनवाल और सोनमती देवी ने आरोप लगाया कि नगर पंचायत क्षेत्र में पूर्व निर्मित 10 कार्यों को टेंडर में शामिल कर वित्तीय अनियमितता की कोशिश की जा रही है।

दोनों सभासदों ने मांग की है कि टेंडर निरस्त कर मामले की उच्च स्तरीय जांच कराई जाए। सभासदों की शिकायत को संज्ञान में लेकर जिलाधिकारी ने डिप्टी कलेक्टर अनवर फारुख सिद्दीकी के नेतृत्व में जांच कमेटी गठित की है। साथ ही जांच में दोषी पाए जाने पर जिम्मेदारों पर कार्रवाई का आश्वासन भी दिया है।

Continue Reading

बलिया

बलिया- तिरंगा यात्रा में पूर्व विधायक संजय यादव ने की अभियान को सफल बनाने की अपील

Published

on

बलिया। आज़ादी के अमृत महोत्सव पर पूरा देश तिरंगमय हो गया है। प्रधानमंत्री की अपील पर जगह-जगह तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है। बलिया के सिकंदरपुर में भी तिरंगा यात्रा निकाली गई। सभा का भी आयोजन किया गया। जिसमे पूर्व विधायक संजय यादव ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की अपील की।

बता दें रविवार को सांसद सलेमपुर रवींद्र कुशवाहा, पूर्व चेयरमैन प्रतिनिधि संजय जायसवाल के नेतृत्व में तिरंगा यात्रा गांधी इंटर कॉलेज मैदान से निकाली गई। बस स्टेशन चौराहा, नगरा मोड़ होते हुए इंदिरा मार्केट पहुंच कर सभा में तब्दील हो गई। जहां पूर्व विधायक संजय यादव ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने की अपील की।

सभा को पूर्व मंत्री राजधारी सिंह, भोला सिंह, अरविंद राय, विजय जायसवाल, उमा शंकर राजभर आदि ने भी संबोधित किया। और संचालन प्रमोद गुप्ता ने किया।

Continue Reading

बलिया

शर्मनाक- बलिया में 5 साल की मासूम से हैवानियत, 52 साल का पड़ोसी गिरफ्तार

Published

on

बलिया। बलिया में बेहद ही शर्मनाक घटना सामने आई है। सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में 5 साल की मासूम के साथ 52 साल के पड़ोसी ने दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया। मामले में पुलिस ने शिकायत मिलने पर आरोपी के खिलाफ केस दर्ज करने के साथ ही आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया है।

मामले को लेकर पुलिस उपाधीक्षक भूषण वर्मा ने बताया कि सिकंदरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में बच्ची के पड़ोसी सुभाष (52) ने रविवार को वारदात को अंजाम दिया। वर्मा ने बताया कि घटना के समय बच्ची घर के बाहर अन्य बच्चों के साथ खेल रही थी तभी सुभाष उसे बहला फुसलाकर ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया।

पिता की तहरीर पर रविवार रात को सुभाष के विरुद्ध दुष्कर्म और पॉक्सो कानून की धारा में नामजद मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपी सुभाष को सोमवार को सिकंदरपुर बस स्टेशन चौराहा के समीप से गिरफ्तार किया। पुलिस ने बच्ची को जिला अस्पताल में जांच के लिए भेजा है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!