Connect with us

बैरिया

बलिया में आर्थिक तंगी के चलते अधेड़ ने की खुदकुशी

Published

on

बलिया: दोकटी क्षेत्र में मुरलीछपरा गांव निवासी 50 वर्षीय लियाकत अली ने आर्थिक तंगी से ऊबकर मंगलवार की देर शाम फांसी लगाकर जान दे दी। इससे परिजनों में कोहराम मच गया। इसकी सूचना मिलने पर बुधवार सुबह दोकटी पुलिस मौके पर पहुंची। उसके बाद पुलिस ने अधेड़ के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

क्या है पूरा मामला  ?

दोकटी क्षेत्र के मुरलीछपरा के रहने वाले लियाकत अली टेंपो चलाकर किसी तरह परिवार का भरण-पोषण करता थे। लगभग डेढ़ वर्ष पहले बड़ी बेटी  का विवाह करने के बाद उसकी आर्थिक स्थिति बहुत खराब हो गयी थी। परिजनों के मुताबिक मंगलवार सुबह वह अपनी बेटी से मिलने उसकी ससुराल गए थे। देर शाम लौटने के बाद कमरे में पंखे के हुक से फांसी फंदा लगाकर उसने खुदकुशी कर ली।

पुलिस को दी गयी तहरीर में मृतक की पत्नी ने लिखा कि परिवार में लियाकत अली एकमात्र कमाऊ सदस्य थे। पत्नी के अनुसार आर्थिक तंगी से वह हमेशा परेशान रहते थो। लियाकत की दो लड़कियां व एक लड़का है।

घटना के बाद से पत्नी व बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है। पूर्व ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह व निवर्तमान प्रधान रमाशंकर सिंह समेत तमाम लोग मौके पर पहुंचे। थानाध्यक्ष अमित सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर कार्रवाई करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया।

बलिया

बलियाः पितृपक्ष विसर्जन पर भाजपा नेता ने किया पितृ पूजन

Published

on

बलियाः आज पितृपक्ष का आखिरी दिन है। पितृपक्ष विसर्जन के अवसर पर अमावस्या तिथि को विभिन्न तरह के आयोजन हो रहे हैं। इसी कड़ी में दलन छपरा गांव स्थित अपने पैतृक आवास पर मुरली छपरा ब्लॉक के उप प्रमुख व भाजपा नेता सुशील पांडे ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पिृत पूजन किया।

बड़े पिता बसन्त पाण्डेय व पिता सन्तन पाण्डेय के चित्र पर माल्यार्पण किया। पंडित अरुण पांडे के नेतृत्व में वैदिक मंत्रोचार के साथ पितृ विसर्जन किया। सुशील पाण्डेय ने बताया कि पितृपक्ष के दौरान पितरों की पूजा तर्पण करने से पितृ तृप्त होते है। ऐसा करने वाले का कल्याण होता है कि जीवन की प्रत्येक कामना पूर्ण होती है। इस अवसर पर शम्भू पाण्डेय, मुन्ना पाण्डेय, बलराम सिंह, शिवम पाण्डेय, शनी पाण्डेय, निर्मल पाण्डेय, विकास पान्डेय, मुकुल यादव, छोटक यादव, दहारी यादव आदि ने भाग लिया।

Continue Reading

बलिया

बलिया- बिजली विभाग हुआ सख्त, 60 फीसदी बकायेदार होने पर पूरे गांव की कटेगी बिजली !

Published

on

बलिया। जिले के बैरिया तहसील में बिजली विभाग बकायदारों को लेकर अब सख्त कदम उठाने जा रहा है। अब जिस गांव में 60 प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता विद्युत बिल जमा नहीं कर रहे हैं वहां की बत्ती सामूहिक रूप से गुल की जाएगी। इसके लिए बिजली विभाग बड़े बकायेदारों वाले गांवों की सूची बना रहा है।

विद्युत विभाग के कर्मचारियों ने बताया कि विद्युत उपकेन्द्र बैरिया नगर, बैरिया देहात, लोक धाम, ठेकहा और जयप्रकाश नगर विद्युत उपकेंद्र के बड़े बकायेदारों की सूची बनाई जा रही है। अगर तत्काल यह लोग बिल नहीं जमा करते हैं तो उनकी आरसी जारी की जाएगी। इसके अलावा 60 प्रतिशत से अधिक उपभोक्ता जिस गांव या मोहल्ले में विद्युत बकाएदार होंगे उस गांव की बत्ती गुल की जाएगी।

सरकारी कार्यालयों पर भी बकाया– तहसील क्षेत्र के सरकारी कार्यालयों, चिकित्सालयों, विद्यालयों, थाना, तहसील पर लगभग एक करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया है। बावजूद इसके बिजली विभाग के कर्मचारी अधिकारी सरकारी संस्थानों की लाइन नहीं काटते हैं। जबकि आम उपभोक्ताओं के 10 हजार रुपये का विद्युत बिल बकाया होता है तो बिना किसी नोटिस के लाइन काट दी जाती है। बिजली विभाग का यह दोहरा आचरण चर्चा का विषय बना हुआ है।

Continue Reading

बलिया

बलिया के ‘इब्राहिमाबाद’ गावं का नाम बदलने की तैयारी, सांसद बोले- आप लोग भेजें प्रस्ताव मंजूरी मैं दिलवाऊंगा

Published

on

बलिया में अब इब्राहिमाबाद गांव का नाम सुदामापुरी होने जा रहा है। ग्रामीणों के सुझाव पर इब्राहिमाबाद गांव का नाम बदलकर सुदामापुरी करने की घोषणा सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने कर दी है। साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्व रिकार्ड में नाम बदलने के लिए ग्राम पंचायत प्रस्ताव पारित कर क्षेत्र पंचायत को भेजे।

सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त ने बुधवार को इब्राहिमाबाद में श्रमदान के माध्यम से बनने वाले अमृत सरोवर के कार्य का शुभारंभ भी किया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को समर्पित अमृत सरोवर, जल संरक्षण और पर्यावरण संरक्षण को गति देना सबका दायित्व है। उन्होंने कहा कि गांव-गांव में अमृत सरोवर का निर्माण कराएं धन की व्यवस्था कराना मेरा दायित्व है।

साथ ही ग्रामीणों के सुझाव पर इब्राहिमाबाद गांव का नाम बदलकर सुदामापुरी करने की घोषणा की। सांसद ने कहा कि राजस्व रिकार्ड में नाम बदलने के लिए ग्राम पंचायत प्रस्ताव पारित कर क्षेत्र पंचायत को भेजें, क्षेत्र पंचायत उचित माध्यम से प्रस्ताव को शासन में भेजें, संसद से मंजूरी मैं दिलवाऊंगा।

सांसद ने द्वाबा के पहले विधायक स्वतंत्रता संग्राम सेनानी दहाड़ी धोबी के नाम पर मठ योगीन्द्र गिरी के पास NH-31 के बगल में समृति द्वार का निर्माण कराने और इब्राहिमाबाद गांव में एक सत्संग भवन का निर्माण सांसद निधि से कराने की घोषणा की। सांसद ने इब्राहिमाबाद में पौधरोपण किया और सड़क किनारे लगाए गए कूड़ेदानों का लोकार्पण किया।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!