बलिया स्पेशल

बलिया- खबर से घबराए थानाध्यक्ष ने तीन पत्रकारों के ख़िलाफ़ दर्ज कराया फर्जी मुकदमा !

बलिया डेस्क : बलिया में पत्रकार द्वारा खबर छापने पर नाराज जिले के एक थानाध्यक्ष ने तीन पत्रकारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। मामला बांसडीहरोड थाने का है जहाँ  खबर छपने से के थानाध्यक्ष आरएस नागर इस कदर नाराज हो गए कि 20 दिनों के अंदर तीन पत्रकारों के खिलाफ दो-दो बार 107/16 की कार्रवाई कर दी।

जिन तीनों पत्रकार पर मामला दर्ज हुआ है वे एक ही परिवार के है। पिता श्याम प्रकाश शर्मा जहां बलिया के प्रतिष्ठित अखबार के बांसडीहरोड संवाददाता है। वहीं उनके दो पुत्र भरत शर्मा उर्फ मृत्युंजय व शुभाशिष लखनऊ में रहकर पत्रकारिता का काम करते हैं। थानाध्यक्ष जिस मामले में उपरोक्त तीनों पत्रकारों के खिलाफ कार्रवाई की हैं, उसमें से दोनों यानी भरत व शुभाशिष उस दिन लखनऊ में ही थे। ऐसे में साफ है कि थानाध्यक्ष खुन्नस में यह कार्रवाई की है, लेकिन उनकी यह कार्रवाई उन्हीं पर कितना भारी पड़ेगा शायद इस बात का अंदाजा थानाध्यक्ष को नहीं है।

खैर फिलहार पत्रकार श्याम प्रकाश शर्मा ने एसपी से न्याय की गुहार लगाई है। अब देखना यह है कि एसपी डा. विपिन टाडा मामले को कितना गंभीरता से लेते हैं। बलिया खबर से बात करते हुए श्याम प्रकाश शर्मा ने बताया की वह एक प्रतिष्ठित अखबार में बांसडीहरोड संवाददाता के रूप में कार्य करते हैं। बीते दिनों उन्होंने असलहे के बल पर खोल ले गए भैंस, पशुपालक ने लगाई न्याय की गुहार व लगातार चोरी आदि तमाम खबरों को प्रकाशित किया था। इसबीच बीते दिनों श्याम प्रकाश शर्मा और उनके भाई के बीच पैतृक संपत्ति के बंटवारे को लेकर विवाद हो गया, जिसमें पत्रकार श्याम जी द्वारा बांसडीहरोड थाना में तहरीर दी गई थी कि उनके भाई तथा उनके भतीजे द्वारा उनके मकान को क्षतिग्रस्त कर दिया गया।

नियमत:पुलिस को उपरोक्त आरोपी के खिलाफ मुकदमा कायम करना चाहिए था। लेकिन बांसडीहरोड थानाध्यक्ष को निकालना था खुन्नस, लिहाजा उन्होंने पत्रकार श्याम के साथ-साथ उनके पुत्रगण जो लखनऊ में रहकर पत्रकारिता करते हैं भरत व शुभाशिष के खिलाफ भी १०७/१६ की कार्रवाई कर दी। इतना ही नहीं थानाध्यक्ष ने बीते 20 दिनों के अंदर दो-दो बार उपरोक्त कार्रवाई की है।

अब देखना यह है कि पत्रकार की शिकायत को एसपी डा. विपिन टाडा कितना गंभीरता से लेते हैं। वहीँ इस पुरे मामले पर पुलिस अधीक्षक डा. विपिन टाडा का कहना है कि  मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी। थानाध्यक्ष हो या पत्रकार कानून सबके लिए बराबर है।

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

13 hours ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

17 hours ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

17 hours ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

19 hours ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

1 day ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

2 days ago