Connect with us

बलिया

बलिया- पंचायत चुनाव को लेकर उभाव थाना प्रभारी ने की बैठक, शांतिपूर्वक चुनाव कराए जाने को दिलाई शपथ

Published

on

बलिया डेस्क: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर उभाव थाना परिसर में प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेश्वर मिश्र ने रविवार को बैठक आयोजित की। उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू हो चुकी है। पंचायत चुनाव में गड़बड़ी की आशंका होने पर संबंधित के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया जाएगा। उन्होंने उपस्थित संभावित प्रत्याशियों व गणमान्य लोगों से चुनाव को शांतिपूर्वक व सकुशल संपन्न कराए जाने के लिए शपथ भी दिलाया। उन्होंने बैठक में खुले रूप से विभागीय कर्मियों से किसी का पक्ष न बनकर निष्पक्ष रुप से चुनाव कराने का आवाहन किया।

इसके साथ ही आम लोगों से कहा कि निसंकोच होकर किसी समस्या को पुलिस के व्हाट्सएप पर अवगत कराएं या फोन करके सूचना देने का कार्य करें। इसमें किसी की सिफारिश अथवा दलाल की आवश्यकता नहीं है । चुनाव प्रक्रिया के दौरान वोट के लिए कहीं भी सार्वजनिक भोज या दावत पूर्णत वर्जित है। पता चलते ही कानूनी कार्रवाई की जाएगी। विवादित लोगों की सूची तैयार की जा चुकी है, उनके विरुद्ध कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

बैठक में ग्राम पंचायत खंडवा, रछौली ,कुशहां भांड, शाहपुरा अफगा, बनकरा,बांसपार बहोरवा, पिपरौली बड़ागांव, सीसेंड कला, समस्तीपुर, फरसाटार की शिकायतें बैठक में की गई ,जिसके बाबत हल्का उप निरीक्षकों को जांच कर तत्कालीक रूप से कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया।

बैठक में मीरा सिंह, ओमप्रकाश सिंह, रणजीत कुशवाहा, सोहराब, श्रीनिवास पांडे, प्रवीण सिंह, शाहिद समाजवाद, लाल बहादुर यादव, जमशेद, आतिफ ,अशोक यादव, रामाधार राजभर, राशिद कमाल पाशा, अब्दुल रहमान, राजेंद्र यादव, विनोद यादव, संतोष यादव, उस्मान उल हक, हरेंद्र बिंद,शंभू राजभर, आनंद यादव, रामायण यादव, मारकंडे यादव, रामाधार यादव समेत भारी संख्या में लोग मौजूद रहें।

featured

कोरोना संक्रमण के बीच JNCU के दीक्षान्त समारोह पर छात्रों ने लगाया बड़ा आरोप !

Published

on

बलिया। देश के साथ ही उत्तरप्रदेश में भी कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। रोजाना ढाई लाख से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं जिसके चलते कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। ऐसे में बलिया में जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय (JNCU) का दीक्षान्त समारोह 24 जनवरी को होने वाला है। जो अब सवालों के घेरे में हैं, आरोप लगाया जा रहा है कि बढ़ते संक्रमण के बीच छात्रों से रुपये वसूलने के लिए जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का तृतीय दीक्षान्त समारोह आयोजित किया जा रहा है।

बता दें कि, 24 जनवरी को जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का तृतीय दीक्षान्त समारोह आयोजित होना है। जो कि कलेक्ट्रेट स्थित गंगा बहुउद्देश्यीय सभागार में होगा। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए स्वर्णपदक प्राप्तकर्ता के अलावा प्रत्येक पाठ्यक्रम के टॉप 10 विद्यार्थियों को आमंत्रित किया गया है। विद्यार्थियों को सूचना देने की जिम्मेदारी संबंधित महाविद्यालयों को दी गयी है।

समारोह के लिए निमंत्रित छात्रों को कहा गया है कि वह 19, 20, 21, 22 जनवरी को दोपहर 12.00 से 4.00 बजे के बीच विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में आकर 350 रुपये कॉशन मनी जमाकर पगड़ी और उत्तरीय ले सकते हैं। जिसके लिए विद्यार्थियों को एक फोटो, आधार कार्ड और अपने अंतिम वर्ष के अंक पत्र की छायाप्रति साथ लाना होगा। ये विद्यार्थी 22 जनवरी को विश्वविद्यालय में होने वाले पूर्वाभ्यास कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।

संक्रमण का ग्राफ बढ़ने के बीच दीक्षान्त समारोह कराने और छात्रों से जो कॉशन मनी लेने को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि संकट के समय समारोह कराकर छात्रों की जान को खतरे में डाला जा रहा है और रुपयों की वसूली की जा रही है।

Continue Reading

बलिया

बलिया- ‘जिंदगी’ से बड़ा वैक्सीन का डर, नाविक ने स्वास्थ्यकर्मी से की हाथापाई

Published

on

बलिया। देशभर में संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के बीच वैक्सीनेशन में तेजी लाई जा रही है। लेकिन वैक्सीनेशन अभियान को एक साल होने के बाद भी लोगों में वैक्सीन का डर देखने को मिल रहा है। इतना ही नहीं वैक्सीन न लगवाने के लिए लोग बहाने बना रहे हैं या फिर वैक्सीनेशन से भाग रहे हैं। यहां तक स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला कर रहे हैं। ऐसी कुछ तस्वीरें उत्तरप्रदेश के बलिया जिले में देखने को मिली हैं।

दरअसल बुधवार को लमुहीं सरयू तट पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। जहां वैक्सीनेशन टीम के सदस्य के साथ नाविक ने हाथापाई की। यहां तक कि स्वास्थ्यकर्मी को जमीन पर भी गिरा दिया। स्वास्थ्यकर्मी ने नाविक को टीकाकरण के लिए बुलाया था। लेकिन नाव पर सवार नाविक ने टीका लगवाने से मना कर दिया। नाविक को बार-बार बुलाया गया और वो नहीं माना। फिर नाराज होकर स्वास्थ्यकर्मी से उलक्ष गया।

इसके अलावा एक औऱ तस्वीर देखने को मिली। जहां वैक्सीनेशन के डर से एक व्यक्ति पेड़ पर चढ़ गया। लाख मनाने के बाद भी वह नहीं माना। बताया जा रहा है कि वाक्या रेवती थाना क्षेत्र का है। वहीं अब इस तरह की तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुईं हैं।

वैक्सीनेशन को लेकर टीम का नेतृत्व कर रहे अतुल कुमार ने बताया कि टीकाकरण के लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है। लोगों को ढोल, डुगडुगी आदि बजाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। शासन की मंशा है कि जल्द से जल्द शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हो।जिसके लिए तमाम कोशिश की जा रही है। इस बीच ऐसी घटनाएं भी सामने आ रही हैं। हालांकि लोगों को समझा कर टीका लगाया जा रहा है।

Continue Reading

बलिया

Ballia- चितबड़ागांव नगर पंचायत को 2 साल बाद मिला स्थाई EO, विकासकार्यों में आएगी तेजी !

Published

on

बलिया। चितबड़ागांव नगर पंचायत के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। नगर पंचायत को लगभग दो साल बाद एक बाद स्थाई EO मिल गया है। अब चितबड़ागांव के लोगों को अपने कामों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। पहले लोगों को बलिया के EO दिनेश कुमार विश्वकर्मा के भरोसे रहना पड़ता था। जिससे लोगों को काफी दिक्कत होती थी। और अब नगर पंचायत में अनिल कुमार ईओ बनकर आए हैं। ऐसे में नगर पंचायत का कामकाज अब सुचारू रूप से हो सकेगा।

अनिल कुमार चितबड़ागांव नगर पंचायत से पहले जनपद सिद्धार्थनगर में पोस्टेड थे। अनिल कुमार 2009 बैच के लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित पीसीएस अधिकारी है। जिन्हें सिद्धार्थनगर के बाद अब चितबड़ागांव नगर पंचायत की जिम्मेदारी की गई है। बता दें लगभग दो साल से स्थाई ईओ नहीं होने की वजह से जन्म/मृत्यु सहित अन्य कार्यों के लिए नगर पालिका बलिया के ईओ दिनेश कुमार विश्वकर्मा के कार्यालय का चक्कर चितबड़ागांव के लोगों को लगाना पड़ रहा था।

वहीं चितबड़ागांव नगर पंचायत की जिम्मेदारी मिलने पर नवागत ईओ ने कहा कि उनकी प्राथमिकता नगरपंचायत को पहले आर्थिक रूप से मजबूत करना है। ऐसे में नगर पंचायत में हाउस टैक्स, जल टैक्स वसूली में तेजी लाई जाएगी। ताकि पंचायत आर्थिक तौर पर मजबूत हो और विकासकार्यों में तेजी लाई जा सके। इतना ही नहीं उन्होंने नगर पंचायत को सुविधाओँ से लैस करने की बात भी कही।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!