Connect with us

बेल्थरा रोड

Ballia- बिजली चोरी को लेकर BDC के यहां विजिलेंस की छापेमारी, राजनीतिक दबाव में कार्रवाई का आरोप

Published

on

बेल्थरा (बलिया): बलिया के उभांव थाना अंतर्गत उभांव गांव में उस वक़्त हंगामा खड़ा हो गया जब, बीडीसी के घर छापामारी के लिए अचानक विद्युत विजलेंस की टीम पहुंच गई। सोमवार को चेकिंग करके वापस लौट रहेे विजलेंस अधिकारियों की गाड़ी को स्थानीय लोगों ने उभांव मोड़ पर रोक लिया और जबरन घर में घुसने और राजनीतिक दबाव में परेशान करने का आरोप लगाकर अधिकारियों की जमकर फजीहत कर दी। लोगों की बढ़ती नाराजगी को देखते हुए अधिकारियों के होश उड़ गए।

करीब 20 मिनट तक हुए हंगामे के बाद किसी तरह विद्युत विजलेंस अधिकारियों ने उभांव पुलिस से मदद मांगी। जिसके बाद उभांव पुलिस मौके पर पहुंची और विजलेंस अधिकारियों के अधिकार को लेकर समझाने के बाद लोगों का गुस्सा कुछ हद तक शांत हुआ। गौरतलब है कि, इन दिनों सूबे में ब्लॉक प्रमुख के चुनाव को लेकर राजनीति चरम पर है।इसीलिए इन दिनों सीयर ब्लाक में प्रमुख के चुनाव को लेकर सियासी पारा भी गर्म है। इस बीच विद्युत विजलेंस टीम ने उभांव और मुजौना गांव में दो स्थानों पर छापामारी की।

जिन दो लोगों के यहां छापेमारी की गई वो दोनों एक ही प्रमुख पद के भावी प्रत्याशी के प्रबल समर्थक हैं। तत्पश्चात विजलेंस टीम पर प्रमुख पद के एक भावी प्रत्याशी के समर्थकों को जानबूझकर परेशान करने का आरोप लगा दिया। विद्युत विजलेंस की टीम बेल्थरा रोड के मुजौना गांव में एक कालेज पर छापामारी के बाद उभांव गांव पहुंची थी।उभांव गांव के निर्वाचित बीडीसी का गांव में ही आरओ प्लांट चलता है। जहां विद्युत विजलेंस की टीम जांच करने लगी। जिसका पहले तो लोगों ने विरोध किया।

बाद में बीडीसी ने अधिकारियों को अपने कमर्शियल विद्युत कनेक्शन का रसीद दिखाया। इसके बावजूद अधिकारियों ने चोरी से बिजली जलाने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की बात कहीे। जिससे नाराज बीडीसी ने आरोप लगाया कि विजलेंस अधिकारी राजनीतिक दबाव में उन्हें परेशान करने की नियत से उनके यहां कार्रवाई की धमकी दे रहे हैं।विद्युत विजलेंस टीम लोगों को चोरी से बिजली जलाने के चेकिंग का मामला बताती रही। जबकि बीडीसी और उनके समर्थक विजलेंस टीम पर प्रमुखी के चुनाव के कारण किसी एक पक्ष को लाभ देने के नियत से अनावश्यक परेशान करने का

आरोप लगा रहे हैं। इस बीच सूचना मिलते ही उभांव थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और लोगों को समझा बुझाकर वापस लौटा दिया। विद्युत विजलेंस दरोगा रामनगीना यादव ने छापामारी के दौरान बीडीसी द्वारा राजनीतिक दबाव में कार्रवाई के आरोप को गलत और निराधार बताते हुए कहा कि बेल्थरा के चार स्थानों पर विद्युत चोरी की सूचना पर छापामारी की गई थी।

इस दौरान मुजौना के एक कालेज पर, उभांव गांव के बीडीसी के आरओ प्लांट और एक मुर्गी फार्म पर चोरी से बिजली जलाने का मामला पाया गया है। जिनके खिलाफ विद्युत विजलेंस जेई ब्रजेश कुमार के तहरीर पर बलिया विद्युत थाना में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

featured

बलिया – सामाजिक बेड़ियों को तोड़ बेटी ने पिता को दी मुखाग्नि, लोग कर रहे सराहना

Published

on

बेल्थरा रोड। बेटियां किसी भी मामले में बेटों से कम नहीं होती, अगर उन्हें सही मौका दिया जाए तो बेटियां आसमान नाप सकती हैं। बलिया में सरयू किनारे तुर्तीपार घाट पर शुक्रवार को एकलौती बेटी खुश्बू सिंह ने अपने पिता को मुखाग्नि दी तो मौजूद हर किसी की आंखे नम हो गई। लेकिन अपने पिता के निधन पर बिलखती इस बिटिया के हौसला और निर्णय को देख बेटियों पर फख्र करने वालों का सर गर्व से ऊंचा हो गया। इस बेटी की हिम्मत की सभी क्षेत्रवासी सराहना कर रहे हैं।

भीमपुरा थाना के कसौंडर गांव निवासी सागर सिंह नाम के किसान का गुरुवार को अचानक हृदयगति रुकने से निधन हो गया। घर में उसकी पत्नी और एकलौती बेटी खुश्बू सिंह हैं। बेटी ने ही पिता के निधन की जानकारी पड़ोसियों और रिश्तेदारों को दी। मृतक सागर सिंह के तीन भाईयों में एक का पहले ही निधन हो गया है।जबकि एक बड़े भाई परिवार समेत लंबे समय से गैर प्रांत में रहते हैं। शुक्रवार तक मृतक के बड़े भाई समय पर नहीं पहुंचे तो आसपास के लोगों के कहने पर बिटिया खुश्बू ने ही अपने पिता को कंधा दिया और सरयू नदी किनारे तुर्तीपार घाट तक पहुंची और बिटिया ने

ही अपने पिता को मुखाग्नि भी दी।सामाजिक रीति रिवाज से हटकर साहसी बेटी के इस निर्णय को अधिकांश लोगों ने सराहा और हौसला दिया। खुशबू को मुखाग्नि देते देख मौजूद सभी की आंखे नम हो गई। खुशबू सिंह अभी एमएससी की पढ़ाई कर रही हैं।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

बलिया: यूनियन और स्टेट बैंक से खाताधारकों को लग रही है चपत, ऑनलाइन फ़्रॉड से ग़ायब हो रहे हैं पैसे

Published

on

बिल्थरारोड। नगर के यूनियन और स्टेट बैंक बिल्थरारोड से जुड़े खाताधारकों के बचत बैंक खाता से हर दिन आनलाइन फ्राड कर पैसे निकले जा रहे है। बीते मंगलवार को संजय कुमार गुप्ता के खाते से सोमवार को यूनियन बैंक के खाता से 10, 10 हजार रुपये दो बार निकाल लिया गया।

जिसकी शिकायत लेकर कई खाताधारकों ने बैंक से शिकायत की किंतु कोई सुनवाई न होने पर बैंक कर्मचारियों की भी भूमिका सन्देह के घेरे में आ गयी है। जिसको लेकर बुधवार को पीड़ितों ने पुलिस को न्याय हेतु लिखित तहरीर दिया। लोगों की शिकायत पर पीड़ित के अतुल कुमार मिश्रा चौकी इंचार्ज सीयर ने यूनियन बैंक के प्रबंधक से मुलाकात की और लोगों के बैंक खाते से निकल रहे पैसे की तकनीकी

जानकारी ली। यूनियन बैंक के प्रबंधक विश्वनाथ ने सकारात्मक जबाब नही दिया। कहा कि बैंक खाताधारकों की शिकायत संबंधित सूचना उच्चाधिकारियों को ईमेल से दे दी गई है। जल्द ही आवश्यक कार्रवाई होगी। लगभग 6 माह से यूनियन और स्टेट बैंक से लगभग एक दर्जन खातों धारकों को इस तरह की घटना का शिकार होना पड़ा है। बैंक कर्मचारी द्वारा सिर्फ खोखला आश्वासन देकर पीड़ित खाता धारकों को

हटा दिया जाता है। सभी पैसे आनलाइन एईपीएस यानि आधारा कार्ड लिंक के जरीए निकाला गया है। बैको द्वारा ऑनलाइन हो रहे आये दिन फ्राड को लेकर नगर के व्यापारी प्रशांत कुमार मंटू, प्रवीण चौबे, मोनू गुप्ता आलोक जायसवाल,विनीत

जायसवाल, दिनेश यादव, अजीत गुप्ता, राकेश जायसवाल,अंजय राव,जितेंद्र जायसवाल ने चौकी इंचार्ज अतुल कुमार मिश्र से मिले और घटना के बारे मे जानकारी दी। बैंक खाताधारकों में पैसे को लेकर असुरक्षा की स्थिति बनी हुई है।

Continue Reading

बलिया

Ballia- उभांव पुलिस ने 6 साल की गुम हुई बच्ची को परिजनों से मिलाया, मानवीयता की लोग कर रहे तारीफ

Published

on

बलिया पुलिस का मानवीय चेहरा सामने आया है। बलिया के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर विपिन ताडा के निर्देशन में जिले में गुम हुए व्यक्तियों और बच्चों की शीघ्र तलाशी की जा रही है। गुम हुए लोगों की तलाश कर उनके परिजनों से मिलाने के लिए चलाए जा रहे अभियान की कड़ी में थाना उभांव द्वारा एक 6 वर्ष की बच्ची को उसके परिजनों से मिलाने में अहम भूमिका निभायी है।

दरअसल, 14 जून को प्रभारी निरीक्षक उभांव ज्ञानेश्वर मिश्र के नेतृत्व में थाना क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए चौकी प्रभारी सियर अतुल मिश्रा अन्य पुलिसकर्मियों के साथ क्षेत्र में बैंक, ATM, संदिग्ध वाहनों की चेकिंग की जा रही थी। तभी पीएनबी बैंक के पास एक 6 वर्ष की बच्ची अकेली रोती हुई मिली, जो अपने माता-पिता से मिलने के लिए रो रही थी। चौकी प्रभारी सियर अतुल मिश्रा ने तत्काल बच्ची को शांत कराते हुए प्यार पूर्वक

उसका नाम पता पूछा। तो बच्ची ने अपना नाम ईशानी सिंह पुत्री भरत सिंह निवासी टीकोधा थाना उभांव बलिया बताया। चौकी प्रभारी ने फौरन सभी थानों में बने डिजिटल वालंटियर ग्रुप में बच्ची की फोटो भेजी। पुलिस को बच्ची के गाँव भेजकर पता करवाकर सूचना दी गई। इसके बाद बच्ची इशानी की चचेरी बहन अंशिका सिंह पुत्री चन्द्रशेखर सिंह उभांव थाना आ गयीं, जिन्हे चौकी इंचार्ज ने बच्ची को उनके हवाले कर दिया।

थाना उभांव क्षेत्र वासियों ने SHO ज्ञानेश्वर मिश्र और चौकी इंचार्ज सियर अतुल मिश्र व उनकी टीम का दिल से आभार व्यक्त किया।साथ ही परिवार के साथ-साथ क्षेत्र के लोगों ने बलिया पुलिस की तारीफ की। इस तरह के प्रयास निःसंदेह पुलिस की छवि समाज में सकारात्मक बनाते हैं।

Continue Reading

TRENDING STORIES