Connect with us

बेल्थरा रोड

बलिया- महिला ने चौकी इंचार्ज पर लगाया गंभीर आरोप, की शिकायत

Published

on

बिल्थरारोड डेस्क : बेल्थारा रोड के सोनाडीह चौकी इंचार्ज पर चोरी के मामले में फर्जी तरह से गिरफ़्तारी और 10 रुपये मांगने का भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए सोनाडीह निवासी रीता देवी पत्नी राजू यादव ने पुलिस अधीक्षक डॉ. विपिन ताडा सहित पुलिस महानिदेशक , डीआईजी व आईजी को शिकायती भेजा है।

अपने शिकायती पत्र में रीता देवी ने आरोप लगाया है कि कि चौकी इंचार्ज सोनाडीह ने एक भैंस चोरी के मामले में हमारे पति राजू यादव को पकड़कर थाने पर बैठाये थे। जबकि भैंस दूसरे के यहाँ से बरामद भी हो गयी है। इसके बाद भी हमारे घर आकर भद्दी भद्दी गालियां देते हुए 10 हजार रुपये की मांग किये कहे कि अगर नही दिया तो तुम्हारे पति को फर्जी मुकदमे में फंसा कर जेल भेज दूंगा।

महिला ने शिकायती पत्र में बताया कि वो एक गरीब महिला है मजदूरी कर अपना जीवन यापन करती है। चौकी प्रभारी द्वारा बार बार धमकाने से मैं और मेरा परिवार भयभीत है। वहीँ महिला ने उच्चाधिकारियों से इसकी जांचकर उक्त चौकी इंचार्ज के खिलाफ करवाई करने की मांग किया है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

featured

बलिया- सीयर सीएचसी को चेयरमैन दिनेश गुप्त ने डोनेट किया ऑक्सीजन कनसेन्ट्रेटर

Published

on

बिल्थरारोड: कोरोना संक्रमण से पीड़ित लोगों की मदद के लिए नगर चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त ने अपनी दरियादिली दिखाया है।

चेयरमैन गुप्त ने अपने निजी खर्चे से कोरोना संक्रमित मरीजो को ऑक्सीजन की कमी से निजात पाने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र सीयर को गुरुवार को ऑक्सीजन कनसेन्ट्रेटर उपलब्ध कराया।इस मौके पर चेयरमैन ने कहा कि हम नगरवासियो व क्षेत्र वासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं।

इस कोरोना संक्रमण काल में संक्रमित मरीजों के लिए अपने निजी धन से आक्सीजन कनसेन्ट्रेटर का व्यवस्था करवाई है । कहा कि 10 आक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था कर रहे है जिसे शीघ्र ही सीएचसी सीयर को सुपुर्द कर दिया जायेगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि सीएचसी सीयर में अन्य जो भी कमिया है, उसे शीघ्र दूर करने के लिए प्रयासरत हैं।

चेयरमैन दिनेश कुमार गुप्त ने कहा कि उनके नगर व क्षेत्र में जो भी करोना का मरीज होगा उसको यथासंभव मदद करके इलाज करवा कर कोरोना से जंग जीती जाएगी। उन्होंने लोगो से आग्रह किया कि अपनी जिम्मेदारी से आप लोग कोरोना जांच करवाइए और कोरोना का वैक्सीन लीजिए।

घर में सुरक्षित रहिए, मास्क का प्रयोग करे, घर में रहेंगे तभी आप जीतेंगे और कोरोना हारेगा। उन्होंने कहा कि जनता के बदौलत ही वह नगर पंचायत का चेयरमैन बने है, इसलिए फर्ज बनता है कि जनता के दुख में खड़ा रहूं। इस मौके पर सीएचसी अधिक्षक डॉ तनवीर आजम, आलोक कुमार गुप्ता,राम मनोहर गांधी, अमित जयसवाल ,सतीश राव अंजय,पंकज मोदी, ऊपेंद्र कुमार मिन्टू, सुनील साहनी,लव कुश आदि मौजूद रहे।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

Ballia पंचायत चुनाव रिजल्ट : बीजेपी विधायक की माँ BDC का चुनाव हारी

Published

on

बलिया। पंचायत चुनाव ने सत्ता और विपक्ष के कई विधायकों, यहां तक कि मंत्रियों तक को हैरत में डाल दिया है। ये दिग्गज अपने गांव में ही अपने परिवार के सदस्य को प्रधान यहां तक कि क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव नहीं जिता सके।

मिली जानकारी के मुताबिक बेल्थारा रोड विधानसभा से क्षेत्र से भाजपा विधायक धनंजय कन्नौजिया की माँ क्षेत्र पंचायत सदस्य का चुनाव हार गईं ।

नगरा ब्लॉक के जमुआंव खामपुर गांव के वार्ड नं 19 से मतिसरी देवी ने 349 वोट पाकर 180 वोट से शानदार जीत दर्ज की है। दूसरे नंबर पर मीना देवी को 169 वोट मिले।

जबकि बिल्थरारोड बीजेपी विधायक धन्नजय कन्नौजिया की मां सर्यकुमारी देवी महज 73 वोट पाकर 6 वें स्थान पर रहीं। बता दें की जिले में सत्ता और विपक्ष के कई विधायक अपने अपने लोगों को चुनाव नहीं जीता सके हैं।

Continue Reading

बेल्थरा रोड

Ballia – नगरा ब्लाक : यहाँ देखें किस गावं में कौन बना प्रधान !

Published

on

नगरा। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में देर से शुरु हुए नगरा ब्लाक के मतगणना में चार बजे सायं के बाद कुछ परिणाम आने शुरु हुएं। गणना में प्रधान और बीडीसी के ही परिणाम आने शुरु हुए, जिसमें चल रहे गणना में आये परिणाम में प्रधान के आठ और क्षेत्र पंचायत के छह मिले थे। ग्राम पंचायत सिकरहटा में भाजपा नेता सुर्यप्रकाश सिंह की पत्नी माधुरी देवी को 279 मत मिला है जिसमे प्रतिद्वंद्वी रहीं निशा सिंह को 157 मत ही मिले हैं ।

इस प्रकार माधुरी को 122 मत से विजय मिली है। ग्राम पंचायतों में देवलवीर के अश्वनी सिंह उर्फ सोनु सिंह 532 मत पाकर निकटतम प्रतिद्वंद्वी अब्दुल जब्बार को 101 मतों से पराजित किये, ग्राम पंचायत खेमपुर के बब्बन कुमार विजयी हुए हैं, प्रधान सिकरिया कमलेश यादव 422 और विपक्ष शकुन्तला को 301 मत मिले हैं। जिसमें कमलेश 121 मतों से विजई हुए हैं। असढिया ग्राम पंचायत के प्रधान पद पर रानी को 490 मत तथा प्रतिद्वंदी पवन कुमार को 403 मत ही मिले। इसपर 87 मत पाकर रानी विजयी हुई। ग्राम पंचायत करौंदी में प्रमिला देवी पत्नी कपूर चन्द्र चौहान को 460 मत पाकर विजयी रहीं।

सिऊया गोपालपुर मनोज चौहान को 317 और प्रतिद्वंद्वी रामान्द चौहान को 137 मत पर ही सिमटना पड़ा है। ग्राम पंचायत विसुनपुरा मे प्रधान पद पर चन्द्रकिरण सिंह विजयी रहीं हैं। क्षेत्र पंचायत में किसी प्रतिद्वंद्वी के मैदान में नहीं होने से निर्विरोध सदस्य के रुप में अंजू देवी पत्नी अभयनाराण पासवान घोषित हो गयी हैं।

ग्राम पंचायत रामापट्टी से प्रधान पद पर दीपक सिंह को 375 तथा प्रतिद्वंद्वी डा रामजी को 244 मत मिले जिसमे 131 मतों से दीपक को विजय मिली। इसी तरह क्षेत्र पंचायत सदस्य के रुप मे देलवीर मे दुध नाथ, खेमपुर से शिवकुमार, सिकरहटा में ओमप्रकाश, असढिया में श्रीमती गीता देवी, विशुनपुरा में सरिता देवी चुनी गयी है।

मतगणना अभी चल रही है। बाकी रिजल्ट आने पर इस खबर को अपडेट किया जाएगा। 

Continue Reading

TRENDING STORIES