Connect with us

बलिया

बलियाः संदिग्ध परिस्थितियों में महिला की मौत, गर्मी से मौत की आशंका

Published

on

बलिया में गर्मी का कहर बढ़ता जा रहा है और ये गर्मी अब लोगों की जान पर भारी पड़ रही है। झुलसा देने वाली गर्मी में एक महिला की मौत हो गई। हालांकि, अभी मौत के सही कारणों के खुलासे के लिए पुलिस ने महिला का शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

बता दें कि नरही थाना क्षेत्र के अमांव गांव निवासी सूखी देवी (65) पत्नी केशव राम 15 जून को अपनी भतीजी से मिलने बाबातर करंजा माफी गयी थी। वहां से 16 जून को वह अपने घर के लिए चली, लेकिन पहुंची नहीं। 17 जून को कोठिया-सेन्दुरिया गांव से पश्चिम अलावलपुर मौजा स्थित एक खेत में पड़ा वृद्धा की लाश देख इलाके में हड़कम्प मच गया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर शिनाख्त की कोशिश की, जिसमें सफलता भी मिली। वृद्धा की शिनाख्त सूखी देवी के रूप में हुआ। महिला की मौत कैसे हुई, यह तो पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा, लेकिन स्थानीय लोग इस गर्मी को ही कारण मान चर्चा कर रहे है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

featured

बलिया में सोशल मीडिया पर अमर्यादित टिप्पड़ी के आरोप में दो लोगों के खिलाफ़ मुक़दमा दर्ज

Published

on

बलिया में सोशल मीडिया पर अमर्यादित टिप्पड़ी करने पर पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है । वहीं पुलिस द्वारा बाउंड्री वाल गिराने पर पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक से न्याय कि गुहार लगाई है।
बलिया के फेफना थाना क्षेत्र के सागरपाली निवासी राजेश सिंह कि तहरीर पर सोशल मीडिया पर अमर्यादित टिप्पड़ी करने के आरोप में दो लोगों साकेत सिंह और हेमंत सिंह पुत्र सतीश चंद सिंह निवासी सागरपाली के खिलाफ फेफना थाने में सूचना प्रद्योगिकी अधिनियम कि धारा 67 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

राजेश सिंह ने तहरीर में आरोप लगाया है कि साकेत और हेमंत द्वारा सोशल मीडिया फेसबुक पर अमर्यादित टिप्पड़ी करने से उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा को काफी गहरा आघात पहुंचा है और अब वो सस्ते गल्ले कि दुकान संचालित करने नहीं चाहते हैं। इस मामले में थानाध्यक्ष रोहन राकेश सिंह का कहना है कि पीड़ित कि शिकायत पर मुक़दमा दर्ज किया गया है और आगे कि कार्यवाई कि जा रही है।

वहीं राजेश सिंह के भतीजे शनि सिंह ने भी एक पत्रक पुलिस अधीक्षक बलिया को देकर न्याय कि गुहार लगाई है शनि सिंह का कहना है कि वो अपनी जमीन में बाउंड्री वाल का निर्माण कराये थे। विपक्षीगण फेफना थाने के पुलिस उप निरीक्षक राघव राम यादव और दो आरक्षी से मिलकर उनकी बाउंड्रीवाल को आकर ढहा दिए।

शनि सिंह ने बताया कि 27 सितम्बर को नायब तहसीलदार बलिया सदर तहसील क्षेत्र रास्ते के विवाद कि जांच करने आये और अभिलेख देखकर बताये कि यह रास्ता आबादी कि जमीन में है नक़्शे में नहीं है लिहाजा जो जहाँ है वहीं आबाद रहेगा। नायब तहसीलदार के जाने के कुछ देर बाद पुलिस आयी और दीवाल को गिरा कर यह कहते हुए चली गई कि सरकार का आदेश है दीवाल गिराने का इसलिए गिरा रहे हैं।

Continue Reading

बलिया

बलियाः कलेक्ट्रेट कार्यालय में हुआ पीएम मोदी के संकल्प शपथ कार्यक्रम का लाइव प्रसारण

Published

on

बलिया: आज पीएम मोदी द्वारा भारत के आकांक्षात्मक ब्लॉकों के लिए ‘संकल्प सप्ताह के शुभारंभ’ के ‘संकल्प शपथ’ का शुभारंभ किया गया। इस कार्यक्रम का लाइव प्रसारण कलेक्ट्रेट सभागार में सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से दिया गया।

सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने वहां उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों को धन्यवाद ज्ञापित करते हुए अपने संबोधन में कहा कि आज हम लोग बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम में आए हैं। प्रधानमंत्री ने इस कार्यक्रम का आगाज भारतीय मंडपम से किया और हम यहां बलिया मंडपम में कार्यक्रम देख रहे हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के दिए गए भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री की जो महत्वाकांक्षाएं हैं, मैं उसे पूरा करने की कोशिश करता हूं।

प्रधानमंत्री कहते हैं कि भारत गांवों में बसता है, गांवों के विकास से ही भारत का विकास होगा, मैं भी इसका जिक्र हमेशा अपने संबोधन में करता हूं। उन्होंने जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि हम तय कर ले कि जनपद में जितने भी आकांक्षात्मक ब्लॉक हैं, उनका अलग-अलग क्लस्टर बनाकर एवं अपने सभी संबंधित अधिकारियों से समन्वय बनाकर अभी से काम शुरू कर दें, तो भविष्य में बेहतर परिणाम देखने को मिलेगा। स्वस्थ आदमी ही स्वच्छ भारत और समृद्ध भारत के सपने को पूरा करेगा।

सांसद ने कहा कि हमारा जनपद मूल रूप से कृषि क्षेत्र वाला ग्रामीण जनपद है। यहां पर पशुपालन के माध्यम से दुधारू गाय और भैंस पालने के साथ-साथ कृषि क्षेत्र में जैविक खेती और मोटे अनाज के क्षेत्र में बढ़िया अवसर है। इस साल जनपद में जिलाधिकारी के प्रयासों से मोटे अनाजों की खेती का रकबा बढ़ा है। सरकार द्वारा संचालित पांच योजनाओं के माध्यम से ब्लॉकों में संकल्प सप्ताह के दौरान पात्रों को लाभान्वित करना है।

सांसद ने जिलाधिकारी को निर्देश दिया कि जनपद के प्राकृतिक नाले जैसे कटहल नाला, भाखड़ नाला सहित अन्य नालों का मनरेगा के माध्यम से साफ-सफाई एवं सौंदरीकरण करवाये ताकि उस पर पर्यटन और सिंचाई की उपयोगिता सिद्ध हो सके। इस पर शीघ्र ही काम शुरू हो जाए तो बढ़िया रहेगा।

जिलाधिकारी ने अपने संबोधन में कहा कि सांसद जी के मार्गदर्शन में जनपद में दूध के उत्पादन को एवं मोटे अनाज की खेती को बढ़ावा देना हमारी प्राथमिकता में है। हमारे सभी अधिकारी पूरी निष्ठा से सरकार द्वारा संचालित योजनाओं को जनपद में लागू करने एवं पात्रों को लाभान्वित करने का प्रयास कर रहे हैं। जनपद में ऋण संबंधी समस्याओं को दूर करने के लिए बैंकों के को-ऑर्डिनेटर से दो-तीन की संख्या में बैठक कर लंबित आवेदनों का निस्तारण कराया जा रहा है।

जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद के सभी गौशालाओं में सौंदर्यीकरण और रखरखाव का काम तेजी से चल रहा है। इसे हम अच्छे स्थान के रूप में विकसित कर रहे हैं, ताकि लोग उसे जाकर देखें। कृषि क्षेत्र में बाजरे और मक्के का क्रय केंद्र एवं जैविक खेती को बढ़ावा दिया जा रहा है। जनपद से परवल निर्यात करने की योजना पर भी बातचीत चल रही है। इस बैठक में राज्यसभा सांसद सकलदीप राजभर, मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा सहित जनपद के अन्य अधिकारी एवं जनप्रतिनिधि मौजूद थे।

Continue Reading

बलिया

परिवारवादियों के ख़िलाफ़ देश का नौजवान एकजुट- रोहित

Published

on

गाजीपुर महमदाबाद पहुँचे युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा की भारत माता को विश्वगुरु बनाने हेतु सबको मिलकर काम करना होगा।

श्री सिंह ने कहा की जी 20 के सफल आयोजन के बाद आज भारत विश्वशक्ति के रूप में उभरा है।श्री सिंह ने कहा की नारी शक्ति के संवर्द्धन हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एतिहासिक कार्य किया है।श्री सिंह ने कहा की कांग्रेस पार्टी सहित विपक्ष में बैठी पार्टीयों ने देश का विनाश किया।

श्री सिंह ने कहा की कांग्रेस पार्टी सिर्फ एक परिवार के रक्षा हेतु संघर्ष कर रही है।श्री सिंह ने कहा की मैं किसी राजनीतिक दल का सदस्य नहीं हूँ परंतु भारत के प्रगति हेतु प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास नीतियों का समर्थक हूँ।श्री सिंह ने कहा की परिवारवादी शक्तियों के ख़िलाफ़ देश का युवा एकजुट है।

श्री सिंह ने कहा की भारत को विश्वगुरु बनाने हेतु हमे मिलकर लड़ना होगा।श्री सिंह ने कहा की सनातन धर्म के ख़िलाफ़ किसी को खड़ा होने की क्षमता नहीं है।श्री सिंह ने कहा की कांग्रेस पार्टी भ्रष्टाचार की जननी है।

श्री सिंह ने कहा की समाजवाद की आड़ में देश में कुछ लोगों ने परिवारवादी गिरोह खड़ा कर दिया है।श्री सिंह ने कहा की भारत को अमरीका और चीन से आगे ले जाना है तो घमंडिया गठबंधन के लोगों को सबक़ सिखाना होगा।श्री सिंह ने कहा की देश की जनता सनातन विरोधी घमंडिया गठबंधन के लोगों को सबक़ सिखाएगी।

श्री सिंह ने कहा की आज देश राजनीतिक भावनाओं से ऊपर उठकर राष्ट्र के प्रगति हेतु पूरी शक्ति के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन में है।श्री सिंह ने कहा की 2024 में पुनः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सरकार का गठन होगा।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!