Connect with us

बलिया

बलिया: ट्रेनों में लूट करने वाली गैंग की महिला सदस्य गिरफ्तार

Published

on

बलिया। पुलिस ने ट्रेनों में चोरी करने वाली गैंग की महिला सदस्य को रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। महिला के पास से मोबाइल फोन भी बरामद किया गया है। फिलहाल पुलिस महिला से पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक, महिला का नाम रेशमा है जो तोलरा थाना रेल्हा पलामू झारखंड की रहने वाली है। इसके पास से चोरी के मिले मोबाइल के खिलाफ थाना पर मुकदमा संख्या 3/ 23 दर्ज है। रेलवे पुलिस ने सम्बंधित धारा में चालान कर न्यायालय भेज दिया।

प्रभारी दिनेश सिंह ने बताया कि चलती ट्रेनों में चोरी करने वाली गैंग की महिलाएं खासकर पैसेंजर ट्रेनों में ये महिलाओं व लड़कियों को निशान बनाती है। इनका स्थायी निवास नही है, अभी आरोपी महिला ढ़ोढाडीह स्टेशन के बगल में झुग्गी बना कर रहती थी। ये लोग जहां रहते है, वहां से 20 से 25 किमी दूर घटना को अंजाम देती है।

पुलिस ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि ट्रेनों में लूट करने वाली गैंग में कई महिलाएं शामिल है, ये भीख मांगने या बैठने के बहाने भीड़ में घुलमिल कर घटना को अंजाम दे देती है। इनके गैंग में छोटे बच्चे भी शामिल रहते है।

दिनेश सिंह ने बताया कि शुक्रवार को बलिया स्टेशन पर एक महिला यात्री के बैग से चोरी करने का प्रयास कर रही थी। इसके साथ दो अन्य महिलाएं भी थी। वह फरार हो गई। सीसीटीवी कैमरे से उनकी पहचान की जाएगी।

Advertisement  
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया

बलिया में माल्देपुर-कदम चौराहा फोरलेन के लिए हो रहा सत्यापन, कई मकान और दुकानों पर संकट !

Published

on

बलिया को जाम से राहत दिलाने के लिए माल्देपुर से कदम चौराहा तक 4.455 किमी लंबे फोरलेन निर्माण का काम अब धरातल पर उतरने लगा है। जिसकी जिम्मेदारी PWD को मिली है। माल्देपुर मोड़ से नाला निर्माण भी हो रहा है। फोरलेन की जद में कई मकान और दुकानें आ रही हैं। क्योंकि कम से कम 18 मीटर चौड़ाई की जरूरत है। जमीन कम पड़ी तो संबंधित निर्माण कराने वालों को नोटिस जारी होगा। इसको लेकर NH-31 किनारे के लोगों में खलबली मची है।

बता दें करीब 8 महीने पहले राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय ने सांसद की पहल पर माल्देपुर से कदम चौराहा तक फोरलेन बनाने और दोनों तरफ आरसीसी ढक्कनयुक्त नाला बनाने के लिए 48.95 करोड़ की स्वीकृत किए थे यह मार्ग पहले NHAI के जिम्मे था लेकिन ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे निर्माणकार्य भी NHAI के पास होने के कारण माल्देपुर से कदम चौराहा तक फोरलेन निर्माण की जिम्मेदारी PWD के निर्माण खंड को दी गई।


अब लोक निर्माण विभाग की ओर से अनुबंधित कार्यदायी संस्था की ओर से फोरलेन के दोनों तरफ बनने वाले नाला निर्माण का कार्य शुरू हो गया है। इस बीच कार्यदायी संस्था की ओर से NH-31 के पटरियों तक बने कई मकान और निर्माण को चिह्नित किया है। अब PWD चिह्नित मकानों के पास सड़क निर्माण के लिए भूमि की उपलब्धता का सत्यापन करा रहा है।

यातायात को मिलेगी ‘रफ्तार’- NH- 31 पर माल्देपुर से लेकर कदम चौराहा तक कई जगह जाम प्वाइंट बने हुए हैं। टू लेन सड़क होने के कारण आए दिन जाम लगता है जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। अब फोरलेन सड़क बन जाने के बाद समस्या काफी हद तक दूर हो जाएगी। इसके अलावा इस मार्ग पर लागू नो इंट्री से भी भारी वाहनों को मुक्ति मिल जाएगी।


इधर लोक निर्माण विभाग में निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता देवेंद्र वर्मा का कहना है कि कार्यदायी संस्था ने निर्माण को चिह्नित कर रिपोर्ट दी है। विभाग की ओर से भौतिक सत्यापन कराया जा रहा है। मौके पर जमीन पर कम होने पर ही निर्माण को तोड़ने की कार्रवाई होगी। कोशिश है कि किसी का निर्माण नहीं तोड़ना पड़े। नाला निर्माण का कार्य शुरू है, लोगों को सड़क की जमीन स्वत: खाली कर देना चाहिए ताकि निर्माण में बाधा न आए।

Continue Reading

featured

बलिया की बिपाशा चौबे ने पास की SSC CGL की परीक्षा, बनीं एक्साइज इंस्पेक्टर

Published

on

बलिया। स्‍टाफ सेलेक्‍शन कमीशन (SSC) ने एसएससी सीजीएल टियर II संयुक्त स्नातक स्तरीय परीक्षा या CGL 2022 की फाइनल रिजल्ट जारी किया गया है। जिसमें बलिया की बिपाशा चौबे का सिलेक्शन एक्साइज इंस्पेक्टर के पद पर हुआ है।

बलिया की हरपुर बस्ती की रहने वाली बिपाशा चौबे का चयन CGST और एक्साइज इंस्पेक्टर के रूप में हुआ है। बता दें बिपाशा चौबे ने केंद्रीय विद्यालय से इंटरमीडिएट किया है ग्रेजुएशन इलाहबाद यूनिवर्सिटी से पूरा किया है। और एग्जाम की तैयारी उन्होंने अपनी बड़ी बहन के यहां रहकर की थी।

वहीं बिपाशा चौबे ने सफलता का श्रेय अपने परिवार को दिया है। उनकी इस सफलता से परिवार के साथ ही क्षेत्र में भी खुशी का माहौल है मिठाई बांटकर खुशियां मनाई जा रही हैं।  

Continue Reading

बलिया

बलिया- निर्माणाधीन नाले और PWD के डाक बंगले के भवन का डीएम ने लिया जायजा

Published

on

बलिया। मंगलवार को जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने माल्देपुर से कदम्ब चौराहे तक बनने वाले 4.65 किमी नाले का निर्माण कार्य का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिया कि नाला निर्माण के स्थलों का चिन्हाकन करें ताकि लोगों को पहले से ही पता चल सके कि यहां निर्माण कार्य होने वाला है। साथ ही यातायात बाधित ना हो इसकी भी पहले से व्यवस्था की जाए।

इधर अधिशासी अभियंता देवेंद्र वर्मा ने जिलाधिकारी को बताया कि अभी तक 700 मीटर का काम हो गया है। बाकी कार्य अक्टूबर 2024 तक पूरा हो जाएगा। जिलाधिकारी ने निर्देश दिया कार्य की महत्वता को देखते हुए मजदूरों की संख्या बढ़ा दी जाए जिससे कि कार्य जल्दी से जल्दी हो सके।

वहीं जिलाधिकारी ने PWD के डाक बंगले में निर्माणाधीन भवन का भी निरीक्षण किया। और निर्देश दिया कि निर्माण कार्य पूरा होने के बार भवन के चारों तरफ बाउंड्री वाल का सौंदर्यीकरण हो। इसके अलावा साफ-सफाई की व्यवस्था की जाए। साथ ही उन्होंने भवन के कक्षो और शौचालयों का निरीक्षण किया और PWD निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता देवेंद्र वर्मा को जल्द से जल्द कार्य पूरा कराने के निर्देश दिए।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!