देहरादून की हवालात में बलिया के युवक ने फां’सी लगाई, रे’प के प्रया’स के आ’रो’प में बं’द था

0

बलिया डेस्क: तेलंगाना के हैदराबाद में 27 साल की एक पशु चिकित्सक के साथ रे’प और ह’त्या के बाद अब देहरादून में दु’ष्क’र्म के प्रयास के आरोप में हवालात में बंद युवक अभिवन कुमार यादव ने आ’त्म’ह’त्या कर ली। बताया गया कि शुक्रवार देर रात सहसपुर पुलिस चौकी के हवालात में बंद दुष्कर्म के आरोपी युवक ने कंबल फाड़ कर फंदा बनाया और आ’त्म’हत्या कर ली। इस घटना के बाद में पुलिस-प्रशासन में हड़’कं’प मच गया है। मृतक युवक दुबे छपरा बलिया का रहने वाला है।

पुलिस जानकारी के मुताबिक शुक्रवार को नाबालिग के पिता ने सहसपुर थाना में तहरीर देकर आरोप लगाया था कि अभिवन उनकी बेटी से एक शादी में मिला। आरोपी ने उनकी बेटी से दोस्ती कर ली। आईजी और एसएसपी ने थाने पहुंचकर लापरवाह पुलिसकर्मियाें के खिलाफ कार्रवाई के संकेत दिए हैं।शुक्रवार को अभिनव के खिलाफ नाबालिग के पिता ने सहसपुर थाने में तहरीर दर्ज कराई थी। जिसमें उन्होंने बताया कि अभिनव उनकी बेटी से एक शादी में मिला था।

शादी में दोनों के बीच बातचीत हुई। युवक के इरादे गलत थे। उसने किसी तरह उनकी बेटी से दोस्ती कर ली। बाद में अभिनव ने वीडियो कॉल के जरिए उनकी बेटी को बहला-फुसलाकर अश्लील फोटो और वीडियो बनाए, जिन्हें उसने वायरल कर दिया। अभिनव पर दुष्कर्म के प्रयास का भी आरोप लगाया गया है।शिकायत के आधार पर थाना सहसपुर में धरा 376, 511, 504, आईपीसी व 5/6 पोस्को एक्ट और 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था। 

जिसके बाद पुलिस ने शुक्रवार को आरोपी को गिरफ्तार कर हवालात में बंद कर दिया था। आरोपी युवक ने देर रात हवालात में ओढ़ने के लिए दिए गए कंबल को फाड़ कर फंदा बनाया और फांसी लगा ली। जिससे उसकी मौत हो गई।सूचना पर एसपी सिटी मौके पर पहुंचे और एसडीएम की मौजूदगी में शव का पंचनामा किया गया। मृतक के परिजनों को घटना की सूचना दे दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here