Connect with us

बलिया

UPSC की संयुक्त भू-वैज्ञानिक परीक्षा में सफल हुए बलिया के अभिषेक

Published

on

बलिया के अभिषेक उपाध्याय ने संघ लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित संयुक्त भू-वैज्ञानिक परीक्षा 2022 में सफलता हासिल की है। उन्होंने पूरे भारत में तीसरा स्थान हासिल किया है।

अभिषेक की नियुक्ति भारतीय भू-वैज्ञानिक सर्वेक्षण विभाग में भू-भौतिकविद के रुप में होगी। उनकी इस सफलता पर पूरे नगर में हर्ष का माहौल है। अभिषेक बैरिया के रामनगर तहसील के रहने वाले हैं। उनके पिता का नाम उमेश चंद्र उपाध्याय है।

अभिषेक ने अपनी सफलता का श्रेय अपने पिता, स्वर्गीय माता श्रीमती सुधा उपाध्याय, गुरू ब्रह्मानंद मिश्रा अपने दोस्तों को दिया है। इनकी शुरुआती शिक्षा गांव के ही स्कूल शिक्षा निकेतन में हुई। इसके बाद उन्होंने काशी हिंदू विश्वविद्यालय से उच्च शिक्षा हासिल की। अभिषेक बचपन से ही पढ़ाई में होशियार थे। उन्होंने कड़ी मेहनत से परीक्षा की तैयारी की और अब उनका चयन संयुक्त भू-वैज्ञानिक परीक्षा में हो गया है।

Advertisement  
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया

बलिया – विश्व पर्यावरण दिवस पर ‘हर गांव पीपल’ अभियान की शुरूआत, सभी गांवों तक पहुंचने का लक्ष्य

Published

on

बलिया में विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर श्री सारथी सेवा संस्थान के ‘हर गांव पीपल’ अभियान का शुभारंभ प्राचीन दुर्गा मंदिर नगरा में हुआ। जिसमें मुख्य अतिथि विद्यासागर उपाध्याय, विशिष्ट अतिथि हिमांशु प्रताप सिंह मंटू, प्रेमदा तिवारी मौजूद रहे।

हर घर पीपल अभियान के संयोजक अभिषेक सिंह गोलू ने बताया कि हमारा लक्ष्य है कि हम इस साल जिले के लगभग सभी गांवों तक पहुंचे। सह संयोजक रोहित शर्मा ने बताया कि पौधारोपण के साथ संरक्षण भी संस्था की जिम्मेदारी है। संस्था के संस्थापक संजीव गिरि ने कहा है कि हर गांव में इस संबंध में संगोष्ठी की जाएगी और लोगों को पर्यावरण संरक्षण के लिए प्रेरित किया जाएगा।

कार्यक्रम का संचालन कृपा शंकर सैनी ने किया और अध्यक्षता समरजीत सिंह ने की। संस्था ने सभी अतिथियों और गणमान्य लोगों को स्मृति चिन्ह के साथ अंगवात्र देकर सम्मानित किया। अवितेश सिंह ने सभी का आभार प्रकट किया। इस दौरान संस्था के सदस्य धनजी पांडेय, उमा शंकर सैनी, लक्की सिंह,अभिषेक पाल, आलोक शुक्ला जिला मंत्री भाजपा, अरविन्द सिंह, देवनारायण प्रजापति, संतोष पाण्डेय, पप्पू सिंह, जय प्रकाश जायसवाल, दीपू पाठक इत्यादि मौजूद रहे।

Continue Reading

बलिया

बलिया में दर्जनों लोगों ने थामा कांग्रेस का हाथ

Published

on

बलिया। यूपी में लोकसभा चुनाव का प्रभाव अभी से देखने को मिल रहा है। बलिया के गड़वार स्थित कांग्रेस के ब्लॉक कार्यालय पर फेफना विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी जैनेन्द्र पांडेम मिंटू के नेतृत्व में कई लोगों ने कांग्रेस की सदस्यता ली। अतिथि कांग्रेस के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष उमाशंकर पाठक ने सभी को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई।

इस दौरान उमाशंकर पाठक ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों में भारत के नौजवान रोजगार के मुद्दे पर केंद्र सरकार से सवाल कर रहा है तो सरकार मूल मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए देश में सिर्फ हिंदू-मुस्लिम और पाकिस्तान का नाम लेकर अपने कर्तव्य से भागने का काम कर रही है। यह वही सरकार है जो रोजगार देने का वादा कर रही थी और अब रोजगार सरकार के एजेंडे से बाहर हो गई है। आने वाले लोकसभा चुनाव में इसका परिणाम देखने को मिलेगा।



साथ ही कहा कि भारत जोड़ो यात्रा के बाद पूरे भारत के जन मानस की उम्मीद और आशा के केंद्र राहुल गांधी बन गए हैं। इसके अलावा जैनेन्द्र पांडेय मिंटू ने कहा कि बीजेपी की डबल इंजन की सरकार होने के बाद भी फेफना विधानसभा पिछड़ा है। केंद्र में 9 साल से बीजेपी की सरकार होने के बाद भी विकास नहीं हुआ। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देने वाली सरकार में देश की मान सम्मान बढ़ाने वाली बेटियों को धरने पर बैठना पड़ रहा है। इस पर केंद्र की महिला सांसद या मंत्री एक शब्द बोलने के लिए तैयार नहीं हैं।

वहीं सदस्यता ग्रहण करने वाले में प्रमुख रूप से महताब अंसारी, मोहम्मद तालिब ,साजिद अंसारी, अजहर हाशमी, अफसर खान, अनुराग श्रीवास्तव, धीरज कुमार उपाध्याय, रंजीत कुमार, अबरार हसन, जाहिद खान, अफरोज खान, अरुण सिंह आदि दर्जनों युवाओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस अवसर पर प्रमुख रूप से ओमप्रकाश तिवारी, हीराराम, नंदकिशोर वर्मा, जीशान जावेद, हर्षनाथ राजभर, करीमरजा, लल्लू राम राजभर, मौ तसौवर, राकेश श्रीवास्तव, शैलेन्द्र वर्मा आदि उपस्थित रहे। अध्यक्षता डॉ. सुरेश राम व संचालन संदीप पासवान ने किया।

Continue Reading

बलिया

बेलथरा रोड में एसपी के निर्देश पर होटल में छापेमारी की इन्साइड स्टोरी !

Published

on

बेलथरा रोड : बलिया में एसपी राजकरन नय्यर के निर्देश लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में सोमवार को बेल्थरारोड के रेलवे स्टेशन मालगोदाम मार्ग स्थित होटल प्रताप पर सोमवार को पुलिस ने छापा मारा। जहां होटल में कई अनियमितताएं देखने को मिली। इस दौरान पुलिस ने कई जोड़ों से उनकी आईडी जांचने के बाद उन्हें होटल से बाहर भेज दिया।

बताया गया है कि इस होटल को लेकर लगातार शिकायतें एसपी आफिस को की जा रही थी। सूत्रों के मुताबिक ये कारवाई लखनऊ के निर्देश पर की गई है। दरअसल शिकायत मिलने पर मनियर इंस्पेक्टर प्रवीण सिंह के नेतृत्व में छापेमारी की कार्रवाई की गई। लगभग दो घंटे तक चली कार्रवाई के बाद होटल से बाहर आए इंस्पेक्टर प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि छापेमारी में अनेक अनियमितता मिली हैं। साथ ही संकेत किया कि होटल को सील किया जा सकता है। जिसके बाद सीओ रसड़ा मो. फहीम ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि होटल को सील किया जाएगा। इस दौरान एसडीएम सीमा पांडेय भी होटल पहुंच गईं।

 सीओ से मंत्रणा के बाद एसडीएम वहां से चली गई। एसडीएम के जाने के 15 मिनट बाद सीओ ने बताया कि छापेमारी में होटल में अनेक अनियमितताएं पाई गई हैं। जिसमें होटल का रजिस्ट्रेशन, पार्किंग, फायर मशीन आदि अनेक अनियमितताएं शामिल हैं। कहा कि इन अनियमितताओं के चलते होटल पर कारवाई करते हुए इसे सील किया जा रहा है। होटल सील करने के बाद आगे की जांच प्रक्रिया जारी रहेगी।

 

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!