शुरू हुआ 3 अहम ट्रेनों का बलिया से चलाने का विरो’ध, लोगों ने सां’सद म’स्त की चुनौती स्वीकारी

0

बलिया/ गाजीपुर डेस्क: सुहेलदेव से लेकर बांद्रा और माता वैष्णो देवी कटरा एक्सप्रेस को बलिया से चलाने के प्रस्ताव में फिलहाल कई तरह की बाधाएं सामने आ रही हैं. दरअसल गाजीपुर के लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया है. आपको बता दे कि बीते दिनों बलिया के सांसद विरेन्द्र सिंह मस्त ने चेतवानी देते हुए कहा था कि अगर बलिया तक सुहेलदेव एक्सप्रेस नहीं चलाई गयी तो वह दिल्ली से गाजीपुर और बलिया तक चलने वाली किसी भी ट्रेन का परिचालन नहीं होंगे देंगे.

अब बलिया के सांसद के इस बयान का असर गाजीपुर में दिखने लगता है और लोग हस्ताक्षर अभियान चलाकर इसका विरोध कर रहे हैं. लोगों इन ट्रेनों का परिचालान बलिया से करने के प्रस्ताव का विरोध कर रहे हैं. सड़क पर उतरकर लोग हस्ताक्षर अभियान चला रहे हैं.
ऐसे में अब इसकी वजह से बलिया के लोगों की परेशानी कम होती नहीं दिख रही है. गाजीपुर शिक्षणेतर कर्मचारी संघ की तरफ से इस प्रस्ताव के विरोध में मोर्चा खोल दिया गया है.

संगठन का कहना है कि अगर इन ट्रेनों का परिचालन बलिया से किया गया तो इसका कड़ा विरोध किया जाएगा और पूरे जिले के लोग आन्दोलन करेंगे. बताया जा रहा है कि संगठन की तरफ से 21 अक्टूबर तक दस हजार लोगों द्वारा हस्ताक्षर कराने का टार्गेट लिया गया है.

वहीँ संगठन के अध्यक्ष विवेक कुमार सिंह शम्मी का कहना है कि बलिया के सांसद विरेन्द्र सिंह मस्त ने जो ट्रेन के परिचालन को रोकने की धमकी दी थी, गाजीपुर के लोगों ने उसे स्वीकार कर लिया है. उन्होंने कहा है कि यह ट्रेनें गाज़ीपूर से ही चलती रहें, इसके लिए वह लगातार आन्दोलन और संघर्ष करते रहेंगे. खैर, अब आगे देखते हैं कि इस प्रस्ताव का क्या होता है लेकिन अगर प्रस्ताव अटक गया तो इसे सीधा असर बलिया के लोगों पर पड़ने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here