Connect with us

बेल्थरा रोड

बेल्थरा रोड- एसएच एकेडमी में भव्य रूप से मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

Published

on

आज 15 अगस्त 2019 को स्वतंत्रता दिवस  के अवसर पर बलिया की शब्बीर हसन (एसएच) एकेडमी में भव्य समारोह का आयोजन किया गया। जिसमें झंडारोहण के बाद एकेडमी के बच्चों ने विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों के द्वारा अपनी मनमोहक प्रस्तुति दी।समारोह में एकेडमी के बच्चों ने देशभक्ति से भरे गीत और कविता सुनाकर कर इस दिन के महत्व पर प्रकाश डाला।

वहीं इस कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहे बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के वरिष्ठ नेता अशफाक़ हसन ने शानदार भाषण देकर सबका दिल जीत लिया। उन्होंने स्वतंत्रता दिवस का महत्व बताते हुए कहा कि इस इस तरह के कार्यक्रम समाज में देशभक्ति की भावना को बढ़ावा देते हैं, इसलिए सभी समाज के लोगों को इस तरह के कार्यक्रमों में भाग लेना चाहिए।बसपा नेता ने कहा कि बाबा साहेब के योगदान को ज़िक्र करते हुए कहा कि उनकी अथक परिश्रम के नतीजे में हमें यह संविधान मिला है। इस संविधान ने देश के हर नागरिक को बराबरी का अधिकार दिया है। इसके महत्व को समझते हुए हमारी ज़िम्मेदारी है कि हम इसकी रक्षा करें। इस मौके पर बसपा नेता अशफाक़ हसन के साथ एकेडमी के चेयरमैन शमसुज़्ज़मां और एकेडमी के समस्त टीचर्स एवं प्रवंधक मौजूद रहे। बता दें कि एकेडमी में हर साल स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर इस तरह के कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बेल्थरा रोड

नहीं रहे बलिया के वरिष्ठ अधिवक्ता शमसुज्जमा, आज शाम किए जाएंगे सुपुर्द ए खाक

Published

on

बेलथरा रोड डेस्क :बलिया के मशहूर वरिष्ठ अधिवक्ता एवं क्रिमनल बार के सदस्य शमसुज्जमा का आज सुबह हार्ट अटैक से निधन हो गया. शमसुज्जमा के बेटे आबान हसन ने बताया कि उन्हें आज शाम 7 बजे फरसाटार में सुपुर्द ए खाक किया जाएगा .

उनके निधन से पूरे इलाके में शोक का माहौल है. बेलथारा रोड के ग्राम फरसटार के रहने वाले अधिवक्ता शमसुज्जमा ने शिबली कॉलेज से कानून की पढ़ाई की थी. उन्होंने इलाहाबाद VLP इंटर कॉलेज से हाई स्कूल और इंटर किया था. वहीँ 1983 से वे बलिया सिवल कोर्ट में बतौर वकील प्रैक्टिस रहे थे.

उनके बेटे आबान हसन ने बताया कि आज सुबह 5 बजे अचा नक उनकी तबीयत ख़राब हुई और बिगड़ती चली गयी. उनकी हालत में सुधार नहीं हो रहा था. उन्होंने बताया कि वहीँ आज सुबह करीब 6 बजे वह इस दुनिया को छोड़कर चले गए. उनकी उम्र 65 साल थी. इस उम्र में भी वह काफी फिट थे.

इसके अलावा वह इलाके के सोशल कार्यों में भी लगे रहे. हमेशा सोचित वंचितों के लिये आवाज उठाते रहे हैं. बलिया खबर पोर्टल के भी बड़े प्रशांशक थे. उन्होंने यूँ चले जाने का सभी को अफ़सोस है. सभी उनके कामों को याद कर रहे हैं. दूसरों की मदद के लिए वह हमेशा तैयार रहते थे.

Continue Reading

बेल्थरा रोड

5 साल संविदा के बाद सरकार से सहमति रखने वालों को ही मिलेगी नौकरी: सपा नेता

Published

on

बेल्थरा डेस्क :  कोरोनाकाल में यूपी के युवाओं को उस वक़्त और बड़ा झटका लगा तब यह खबर आई कि सरकारी नौकरी की जगह 5 साल संविदा पर रखा जाएगा और इसके बाद तय किया जाएगा कि किसे सरकारी नौकरी देनी है और किसे नहीं. इस खबर के सामने आने के बाद नौजवानों ने तीखा विरोध दर्ज कराया है. आम लोग भी इसका विरोध कर रहे हैं और विपक्षी पार्टियाँ भी.

इस बीच अब इस मामले पर सपा के पूर्व बलिया जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि 5 साल बाद साक्षात्कार के आधार पर सरकारी नौकरी देने में बड़ा खेल हो सकता है और जिस सरकार की जैसी मानसिकता होगी वह उसी पैमाने पर मापा जाएगा.

उन्होंने आगे कहा कि नौकरी चाहने वाला नौजवान अब फुटबॉल की स्थिति में हो गया है. बड़ी-बड़ी यूनिवर्सिटी बड़े-बड़े कॉलेज महंगी शिक्षा और डिग्री लेकर जो नौजवान नौकरी पाने के लिए सपने बुनने का काम कर रहे थे. आज उन्हें योगी सरकार ने यह फैसला सुना कर निराश किया है. उन्होंने आगे कहा कि ऐसा फ़ैसला करके सरकार ने नौजवानों की योग्यता और डिग्री का मजाक उड़ाया है.

उन्होंने कहा कि इस फ़ैसले की वजह से अब नौजवानों को अपनी डिग्री और योग्यता पर कम सरकारों के रहमों करम पर निर्भर रहना होगा, जिस सरकार की जैसी मनसा होगी उसी तरह का फैसला होगा. उन्होंने कहा कि अभिभावक अपनी पूरी जीवन की गाढी कमाई अपने बच्चों के भविष्य को बनाने में लगाता है और पूरे जीवन भर अपने को फटे हाल और अभावग्रस्त रखता है.

आज योगी सरकार के इस फैसले ने जहाँ अभिभावकों के उम्मीद को रौदने का काम किया है. वहीं उन नौजवानों के सपनों को भी कुचलने का काम किया है, जिन्होंने अपना सुनहरा भविष्य बनाने का सपना देखा था. उन्होंने कहा कि योगी सरकार के इस तुग़लकी फरमान ने नवजवानों को निराश किया है.

सेवा में कार्यरत लोगो को पचास वर्ष की उम्र में रिटायर करने का फैसला भी चकित करने वाला है पेंशन भी नही मिलनी है. इनके बच्चो की पढ़ाई और परिवारों का दायित्व का निर्वाहन करना भी मुश्किल भरा होगा. उन्होंने कहा कि ऐसा फ़ैसला लोकतांत्रिक नहीं बल्कि तानशाही सरकार कर सकती है.

Continue Reading

बेल्थरा रोड

बिल्थरारोडः जर्जर सड़क की वजह से फंसा लोड ट्रक, 4 घंटे तक लगा रहा जाम, जनता हुई हलकान

Published

on

बलिया डेस्क : बिल्थरारोड से निकलने वाले राजमार्ग की हालत बेहद बदतर हो गई है। जर्जर सड़क की वजह से आए दिन जाम की स्थिति पैदा हो रही है। पिछले कुछ समय से लगातार मार्ग में जाम लग रहा है। सड़क पर बने बड़े-बड़े गड्ढों में आए दिन भारी वाहनों के फसने की खबरें आ रही हैं, जिससे लोगों को काफी देर तक जाम में फंसे रहना पड़ रहा है। मंगलवार को भी राजमार्ग पर भारी जाम देखने को मिला।

बताया जा रहा है कि हीरो बाइक एजेंसी के सामने एक बालू से लदी ट्रक सड़क पर बने गडढे में फंस गई थी, जिसके चलते चरण सिंह तिराहे से चौकिया मोड़ तक कई घंटों तक जाम लगा रहा। जाम की स्थिति ये थी कि 11.30 बजे से लगातार 4 घंटे तक विभिन्न प्रकार के सैकड़ों वाहन यहां फंसे नज़र आए।

जानकारी के मुताबिक, बालू से लदा ट्रक सुबह में ही फंस गया था। लेकिन जाम 11.30 के बाद लगना शुरु हुआ। जब काफी देर तक लोग जाम में फंसे रहे, उसके बाद ट्रक को वहां से हटाने का प्रयास किया गया। ट्रक में लदे बालू को दूसरी ट्रक में लोड किया गया।

जिसके बाद ट्रक को गड्ढे से निकाला जा सका। ट्रक के निकलने के बाद मार्ग पर समुचित तरीके से आवागमन चालू हो गया। इसी तरह देवेन्द्र पीजी कालेज के सामने भी एक बालू से लदा ट्रक फंस गया था। जिसके चलते राजमार्ग पर 56 घंटे तक लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

राजमार्ग की इस हालत को देखते हुए भाजपा के युवा नेता देवेन्द्र कुमार गुप्ता ने बलिया के डीएम से मार्ग को जल्द से जल्द बनवाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि ज़िला प्रशासन इस ओर ध्यान दे और अविलंब सड़क का निर्माण कार्य शुरु किया जाए।

 

Continue Reading

Trending