बलिया में भरत सिंह के समर्थकों का प्रदर्शन, पुलिस से हुई झड़प

0

बलिया लोकसभा क्षेत्र से मौजूदा सांसद भरत सिंह का टिकट काटे जाने के बाद से उनके समर्थकों ने गुरुवार को भी विरोध-प्रदर्शन किया जो की उग्र हो गया। गुरुवार को पार्टी कार्यालय पर प्रदर्शन के दौरान घोषित प्रत्याशी व भदोही के सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त का प्रतीकात्मक पुतला भी फूंका गया। पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे लोगों को हटाना शुरू किया तो  झड़प भी हुई। भरत सिंह के समर्थकों ने ‘वीरेन्द्र सिंह मस्त वापस जाओ’ के साथ ही उनके खिलाफ कई आपत्तिजनक नारे भी लगाए।

भाजपा ने बलिया से सांसद भरत सिंह का टिकट काटकर उनकी जगह भदोही के सांसद वीरेन्द्र सिंह मस्त को यहां से मैदान में उतारा है। मस्त भी जिले के ही रहने वाले हैं। सूची जारी होते ही यहां विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया था। बुधवार को करीब दो घंटे तक भरत सिंह के समर्थकों ने पार्टी कार्यालय पर प्रदर्शन करते हुए नेतृत्व को अपना निर्णय बदलने की मांग की थी। जमकर नारेबाजी भी हुई थी।

गुरुवार को समर्थकों का प्रदर्शन और उग्र हो गया। वे जिला पंचायत कार्यालय की ओर से जुलूस की शक्ल में पार्टी कार्यालय पर पहुंचे। उन्होंने घोषित प्रत्याशी का प्रतीकात्मक पुतला भी ले रखा था। पुलिस की नजर पड़ी तो उन्होंने पुतले को छीन लिया। इसके बाद समर्थकों ने पार्टी कार्यालय पर घोषित प्रत्याशी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन शुरू कर दिया। इसी बीच, कुछ कार्यकर्ताओं ने दफ्तर से कुछ दूर आगे बढ़कर प्रत्याशी का प्रतीकात्मक पुतला भी फूंका। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि यदि नेतृत्व ने अपना निर्णय नहीं बदला तो पार्टी को इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here