बलिया स्पेशल

आखिर अपनी ही सरकार से क्यों नाराज हैं बलिया के सांसद और विधायक?

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले भाजपा सांसदों और विधायकों के सुर बदलने शुरू हो गए हैं. दो दिन पहले कैराना लोकसभा उपचुनाव में मिली हार के बाद भाजपा विधायक ने सरकार पर तंज कसा था और अब सलेमपुर से भाजपा सांसद रवीन्द्र कुशवाहा ने ही अपनी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

कुशवाहा का कहना है कि वह मानसून सत्र में लोकसभा में सरकार के खिलाफ धरना देंगे. वहीं बलिया से विधायक सुरेन्द्र सिंह भी योगी सरकार के खिलाफ बलिया में धरना देंगे.पिछले कुछ महीनों से भाजपा सांसद और विधायक सरकार के मोर्चा खोले हुए हैं. सांसद जहां मोदी सरकार के खिलाफ मीडिया और जनता के बीच बयानबाजी कर रहे हैं तो विधायक भी इस मामले में पीछे नहीं हैं.

कुछ दिनों पहले बहराइच की भाजपा की सांसद सावित्री बाई फूले ने अपनी ही सरकार को कठघरे में खड़ा किया है. फुले ने केन्द्र सरकार की दलित विरोधी नीतियों के खिलाफ लखनऊ में भारतीय संविधान व आरक्षण बचाओ महारैली का आयोजन किया.

तब उन्होंने केन्द्र सरकार पर आरोप लगाया था कि वह आरक्षण खत्म करने की साजिश कर रही है. ऐसा माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा करीब 30 से ज्यादा मौजूदा सांसदों का टिकट काट सकती है. लिहाजा फूले ने रैली कर अपने ताकत का एहसास पार्टी को कराया.अब यूपी के सलेमपुर से भाजपा सांसद रवींद्र कुशवाहा ने भी अब अपनी ही सरकार के मंत्रियों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया. कुशवाहा ने रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा पर प्रहार से शुरू किया और कहा कि सिन्हा सामंतवादी प्रवृत्ति के व्यक्ति हैं.

इसलिए पिछड़ी जाति के सांसदों की उपेक्षा कर रहे हैं और उनका मजाक उड़ा रहे हैं. वे देश के मंत्री न होकर गाजीपुर के मंत्री बन गए हैं. लिहाजा सरकार और संगठन से नाराज अब कुशवाहा मानसून सत्र में नयी दिल्ली में संसद भवन के सामने धरना देंगे.

कुशवाहा का मानना है आम जनता के बीच भाजपा की तो किरकिरी हो ही रही है इसके साथ कुशवाहा की खुद की छवि भी धूमिल हो रही है और क्षेत्र के लोगों में नाराजगी भी देखी जा सकती है. कुशवाहा से पहले एक और भाजपा सांसद ने योगी सरकार पर हमला बोला था.वहीं सांसद ही नहीं विधायक भी सरकार से नाराज हैं. सांसदों की देखादेखी में अब बलिया के बैरिया से विधायक सुरेंद्र सिंह बलिया तहसील पर सरकार के खिलाफ धरना देंगे.

सिंह ने भी सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार के खिलाफ पांच जून को तहसील परिसर में धरना-प्रदर्शन करने की घोषणा की है. विधायक ने बैरिया की तहसील में भ्रष्टाचार व्याप्त होने का आरोप लगाया है.

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

5 hours ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

8 hours ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

9 hours ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

10 hours ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

1 day ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

1 day ago