Connect with us

बलिया

भाजपा की उल्टी गिनती शुरु, 2022 में बनेगी सपा की सरकार- पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव

Published

on

बिल्थरारोड। उत्तरप्रदेश में मिशन 2022 को लेकर समाजवादी पार्टी पूरी तरह एक्टिव है। रैली-जुलूस, जनसंपर्क का दौर जारी है। इसी बीच सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष आद्याशंकर यादव ने मंगलवार को प्रेसवार्ता की और 2022 में अखिलेश यादव के नेतृत्व में सपा की सरकार बनने का दावा किया।

प्रेसवार्ता में उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव की रथयात्रा जहां जा रही है। वहां अच्छा समर्थन मिल रहा है। किसान, मजदूर व अन्य दलों के नेता काफिले में शामलि हो रहे हैं। बस इसी जनसैलाब को देख भाजपा बौखला गई है और रथयात्रा में बाधा डाल रही है। उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने झूठ बोलकर 2017 में जनादेश प्राप्त किया। अखिलेश यादव मात्र 23 माह में आगरा- लखनऊ एक्सप्रेस वे को गुणवत्तापूर्ण बनाकर दिखा दिया। मेट्रो चलवाने का काम किया। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे भी उन्ही की देन है सपा सरकार के कार्यो का उदघाटन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री मोदी अपनी पीठ थपथपा रहे है। भाजपा के झूठ बोलना का घड़ा भर चुका है।

उन्होंने मंहगाई को लेकर भी भाजपा सरकार पर निशाना साधा और कहा कि महंगाई आसमान छू रही है। डीजल, पेट्रोल और गैस सिलेंडर के दाम , सरसो के बढ़ते दाम से आम जनता परेशान है। सरकार के तानाशाही रवैया के चलते किसान एक साल से सड़क पर है। बेरोजगारी चरम में पर है। युवा परेशान है। उन पर लाठियां बरसाई जा रही हैं। उन्होंने कहा कि हम लोग लैपटॉप बांटने वाले हैं, और यह लोग बुलडोजर चलवाने वाले हैं। भाजपा के पाप का घड़ा भर चुका है।

आने वाले 2022 के चुनाव में इनकी उल्टी गिनती शुरू हो गयी है। प्रदेश की जनता भी भाजपा सरकार को उखाड़ फेंकने का मन बना चुकी है। कहा कि 2022 के विधानसभा चुनाव में सपा को पूर्ण बहुमत मिलेगा और और अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बनेंगे। इस मौके पर सपा के विधानसभा अध्यक्ष इरफान अहमद, दुर्गाप्रसाद जायसवाल मधुलाला आदि उपस्थित रहे।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

बलिया : 2016 में हुई हत्या के आरोपी को कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा

Published

on

बलिया में 2016 में हुई हत्या के मामले में आरोपी को कोर्ट ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है, साथ ही 10 हजार का अर्थदंड लगाया है। पुलिस की प्रभावी पैरवी के चलते आरोपी को सख्त सजा मिल सकी।

पुलिस के द्वारा चिन्हित मुकदमों के त्वरित निस्तारण का अभइयान चलाया जा रहा है। इसी के तहत मानिटरिंग सेल, विशेष लोक अभियोजक, संयुक्त निदेशक अभियोजन व पैरोकारों की प्रभावी पैरवी के चलते फेफना थाने में पंजीकृत धारा 302, 323, 504 भादवि में कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया।

अदालत ने अभियुक्त पवन कुमार यादव उर्फ छांगुर को धारा 302 भादवि में दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनायी। साथ ही 10 हजार रूपये के अर्थ दण्ड से दण्डित किया गया। अर्थ दण्ड अदा न करने की दशा में अभियुक्त को 02 वर्ष का  अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। वहीं, धारा 323 भादवि में दोषी पाते हुए 01 वर्ष का कारावास तथा एक हजार रूपये के अर्थ दण्ड से दण्डित किया गया।

अर्थ दण्ड अदा न करने की दशा में अभियुक्त को 02 माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा। धारा 504 भादवि में दोषी पाते हुए 02 वर्ष का कारावास तथा एक  हजार रुपये के अर्थ दण्ड से दण्डित किया गया। अर्थ दण्ड अदा न करने की दशा में अभियुक्त को 02 माह का अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा।

 

Continue Reading

बलिया

बलियाः रास्ते में गाड़ी खड़ी करने को लेकर दो पक्षों में मारपीट, 7 लोग घायल

Published

on

बलिया के एक गांव में दो पक्षों के बीच मारपीट की घटना सामने आई है। दो गुटों के लोगों ने एक-दूसरे पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया। जिसके चलते 7 लोग घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए भेजा गया है। वहीं गांव में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है।

घटना नरहीं थाना क्षेत्र के भरौली गांव की है। जहां कालीचरण चौधरी चचेरे भाई मोनू कार से लौट रहे थे। रास्ते में एक बाइक खड़ी थी। जिसके चलते वाहन निकल नहीं पा रहे थे। काफी देर तक हार्न बजाने पर वाहन मालिक लाला अंसारी बाहर निकले। बीच सड़क पर गाड़ी खड़ी करने को लेकर दोनों पक्षों के बीच विवाद होने लगा, आसपास के लोगों ने समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

लेकिन कुछ ही देर बाद दोनों पक्षों के लोग लाठी-डंडा लेकर मारपीट करने लगे। मारपीट में एक पक्ष से कालीचरण चौधरी, सोनू चौधरी, मोनू चौधरी, विवेक चौधरी, अनिल चौधरी तथा दूसरे पक्ष से रहीम अली, अमजद व कमाल घायल हो गये। इसी बीच किसी ने डॉयल 112 को हिंदू-मुस्लिम में संघर्ष की सूचना दे दी।

मामले की सूचना मिलते ही सीओ सदर जगवीर सिंह चौहान, फेफना, गड़वार, चितबड़ागांव आदि थानों की फोर्स के साथ पहुंच गए। पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं ग्रामीणों से शांति बनाए रखने की अपील की। गांव में तनाव की स्थिति को देखते हुए पुलिस फोर्स भी तैनात कर दिया गया है।

Continue Reading

बलिया

बलियाः बीडीओ व वरिष्ठ सहायकों समेत पांच का तबादला, आदेश जारी

Published

on

बलिया में बीडीओ व वरिष्ठ सहायकों समेत पांच का तबादला हुआ है। मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा ने दो बीडीओ को दूसरे ब्लॉक भेजा है। वहीं जिला विकास अधिकारी राजित राम मिश्र ने एक संयुक्त खंड विकास अधिकारी समेत दो वरिष्ठ सहायकों को दूसरे ब्लॉक में ट्रांसफर किया है।

दोनों अधिकारियों ने आदेश जारी कर तत्काल स्थानांतरण के निर्देश दिए है। सीडीओ ने पंदह व मनियर ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी का कार्य देख रहे रमेश कुमार यादव को अब बैरिया व मुरलीछपरा ब्लॉक का चार्ज सौंपा है। वहीं इन दोनों ब्लॉक का कार्य देख रहे खंड विकास अधिकारी को पंदह व मनियर ब्लॉक भेजा है।

वहीं जिला विकास अधिकारी ने संयुक्त खंड विकास अधिकारी पन्ना लाल यादव को बेरूआरबारी से गड़वार ब्लॉक में स्थानांतरित किया है। वहीं वरिष्ठ सहायक प्रवीण कुमार को पंदह ब्लॉक से बेलहरी भेजा है। वहीं प्रवीण कुमार के मई महीने का वेतन बेलहरी ब्लॉक से दिये जाने का आदेश दिया है। वहीं वरिष्ठ सहायक ज्ञानेश्वर कुमार को रेवती से बैरिया सम्बद्ध किया है। इनका वेतन जिला विकास कार्यालय से देने का आदेश डीडीओ ने दिया है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!