Categories: मनोरंजन

फिर चर्चा में करणी सेना, अब ‘मणिकर्णिका’ का करेगी विरोध

बीते कुछ हफ्तों से सुर्खियों से दूर रहने के बाद राजपूत करणी सेना एकबार फिर चर्चा में आ गई है. संजय लीला भंसाली की ‘पद्मावत’ के विरोध के बाद अब इन्होंने रानी लक्ष्मीबाई  पर बनने वाली फिल्म ‘मणिकर्णिका’ में इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाले ‘सर्व ब्राह्मण महासभा’ के समर्थन में उतरने का निश्चय किया है. इस फिल्म में कंगना रनौत रानी लक्ष्मीबाई की भूमिका में हैं. यह फिल्म ‘झांसी की रानी’ के जीवन पर आधारित है और इसमें कथित रूप से लक्ष्मीबाई का एक ब्रिटिश अधिकारी के साथ संबंध दिखाया गया है.

श्री राजपूत करणी सेना के संस्थापक लोकेंद्र सिंह कल्वी से जब यह पूछा गया कि क्या संगठन इस फिल्म का विरोध कर रहे ब्राह्मण महासभा का समर्थन करेगा? उन्होंने कहा, “अगर ब्राह्मण का खून बहेगा तो राजपूत क्या चुप रहेगा, जब राजपूत का खून बहा तो ब्राह्मण कभी चुप नहीं रहा.” उन्होंने दावा किया कि ‘पद्मावत’ फिल्म की रिलीज के विरोध में ब्राह्मणों ने 10 हजार पत्रों पर खून से हस्ताक्षर किए थे. इसीलिए वो भी ब्राह्मणों के समर्थन में आगे आएंगे.

‘पद्मावत’ के निर्माता संजय लीला भंसाली, अभिनेता रणवीर सिंह, अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के खिलाफ एफआईआर खारिज होने के मुद्दे पर उन्होंने कहा, “यह होना ही था, क्योंकि शीर्ष अदालत ने पहले ही फिल्म रिलीज की घोषणा कर दी थी और इस मुद्दे को अभिव्यक्ति की आजादी के साथ जोड़ा था.” कल्वी ने कहा, “उच्च न्यायालय निश्चय ही सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय का पालन करेगा. इसमें कुछ नया नहीं है.”

यह पूछे जाने पर कि क्या राजस्थान, मध्यप्रदेश, बिहार और गुजरात में फिल्म ‘पद्मावत’ रिलीज होने की कोई उम्मीद है? उन्होंने कहा, “सर्वोच्च न्यायालय सिनेमा घरों पर फिल्म रिलीज करने का दबाव नहीं बना सकता और सिनेमा घर के बाहर अर्धसैनिक बल को तैनात करने का आदेश नहीं दे सकता.”


उन्होंने कहा कि इन चार राज्यों ने पहले ही फिल्म नहीं रिलीज करने का निर्णय किया था और इनमें से तीन राज्य पहले ही इस संबंध में शीर्ष अदालत का रुख कर चुके हैं. उन्होंने कहा, “जहां तक हमें पता है कि इन राज्यों में सिनेमा घरों के मालिक फिल्म रिलीज करने को तैयार नहीं है. 9 फरवरी को नई फिल्में रिलीज हो रही हैं और इसलिए सिनेमाघरों के मालिक उन फिल्मों के प्रति ज्यादा उत्सुक हैं.”

कल्वी ने कहा, “राजस्थान और मध्यप्रदेश में फिल्म वितरण का काम देखने वाले राज बंसल ने दोनों राज्यों में फिल्म रिलीज करने से इनकार किया है. मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ने भी राजस्थान में फिल्म रिलीज करने से इनकार किया है.” उन्होंने कहा, “हमने सरकार से ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ करने वाले मुद्दे को देखने के लिए प्री-स्क्रीनिंग बोर्ड का निर्माण करने को कहा है. हमने मजबूती के साथ ‘पद्मावत’ और ‘मणिकर्णिका फिल्म में विवादास्पद पहलुओं के लिए समिति गठित करने की मांग की है.”

बलिया ख़बर

Recent Posts

भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर ने जहुराबाद विधानसभा क्षेत्र के सभी पदाधिकारीयों के साथ की बैठक

भारतीय जनता पार्टी बलिया लोकसभा क्षेत्र के एनडीए समर्थित प्रत्याशी नीरज शेखर  की उपस्थिति में…

2 hours ago

बलिया निवासी रिटायर्ड जवान ने बेटी के बॉयफ्रेंड को मारी 5 गोलियां

गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में दिल दहला देने वाला घटनाक्रम सामने आया है। यहां…

2 hours ago

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

1 day ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

1 day ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

1 day ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

1 day ago