Connect with us

बेल्थरा रोड

बेल्थरारोड में डाकबंगला व रामलीला मैदान के पास बनेगा कॉम्प्लेक्स!

Published

on

बलिया: जिला पंचायत अध्यक्ष आनंद चौधरी ने शनिवार को बेल्थरारोड में जिला पंचायत की दुकानों और खाली पड़ी जमीनों का निरीक्षण किया। निरीक्षण भवन के पास और कस्बे में रामलीला मैदान के पास जिला पंचायत की जमीन पर कॉम्प्लेक्स बनाए जाने को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश सम्बंधित अधिकारियों को दिए। उन्होंने अपर मुख्य अधिकारी और संबंधित अवर अभियंता को निर्देशित करते हुए कहा कि जिला पंचायत की जो भी खाली जमीन है, उसका किस तरह से सदुपयोग हो, इस पर विशेष ध्यान देना है।

ऐसे कार्य करने हैं, जिससे जिला पंचायत की आय में भी वृद्धि हो और आम जनमानस को सुविधा भी मिल सके। डाक बंगला और रामलीला मैदान के पास प्रस्तावित कंपलेक्स भी इसी मुहिम का एक हिस्सा है। उन्होंने जिला पंचायत की संपत्तियों का रखरखाव से संबंधित विस्तृत जानकारी भी क्षेत्रीय जेई से ली। इस दौरान जिला पंचायत सदस्य जनार्दन यादव, हरेराम यादव, चंद्रभान राम, अमरनाथ यादव, अपर मुख्य अधिकारी अशोक सिंह, कर अधिकारी सुनील यादव, जेई सुशील सिंह यादव लिपिक राजीव सिंह आदि थे।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

बेलथरा रोड में दर्दनाक हादसा- तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को मारी टक्कर, धड़ से अलग हुआ सिर!

Published

on

बलियाः बेलथरा रोड के उभांव थाना क्षेत्र में दर्दनाक सड़क हादसा हो गया। जिसमें तेज रफ्तार कार ने बाइक सवार को रौंद दिया। जिससे बाइक सवार का सिर धड़ से कटकर अलग हो गया। घटना इतनी भयानक थी कि युवक दस मीटर दूर तक घिसटता चला गया।

सूचना मिलते पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। जानकारी के मुताबिक देवरिया जिले के बनकटिया गांव निवासी 38 वर्षीय निवासी रमाकांत चौरसिया (38 वर्ष) थाना बैतालपुर मंगलवार की दोपहर अपनी बहन की शादी का कार्ड बांटने बेल्थरारोड आ रहा था।वह उभांव के पास से गुजरा लेकिन उसकी बाइक असंतुलित हो गई। जिससे युवक गिर गया। सामने से तेज रफ्तार आ रही एंडेवर कार उसे रौंदते हुए आगे निकल गई। जिससे युवक का सिर धड़ से अलग होकर लगभग 10 मीटर दूर तक घिसटता चला गया। पुलिस ने घटना की जानकारी मृतक के परिजनों को दे दी है। दोपहर 3:15 बजे तक परिवार के सदस्य उभांव थाना नहीं पहुंच सके थे। इस दौरान घटनास्थल पर चौकिया ग्राम प्रधान उमेश चौरसिया व मृतक के बेल्थरारोड के रिश्तेदार पहुंचे हुए थे।

Continue Reading

featured

बलिया की बेटी ने किया नाम रौशन : पिता एयरफोर्स में ऑफिसर, अब खुद बनी इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट

Published

on

बलिया। क्रांतिकारी और बलिदानियों की धरती बलिया के लोग हमेशा ही गर्व महसूस कराते रहे हैं। और अब बलिया की बेटियां भी देश की सुरक्षा में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर रही हैं। बलिया की बेटी श्रुति रंजन यादव ने इंडियन आर्मी में लेफ्टिनेंट पद पर चयनित होकर जिले का मान बढ़ाया है।

जानकारी के मुताबिक़ बेलथरा रोड के टंगुनिया गांव की रहने वाली श्रुति रंजन यादव ने ज्वाइन इंडियन आर्मी की नीट की परीक्षा पास करने के बाद इंडियन आर्मी का साक्षात्कार पास कर मेडिकल डिपार्टमेंट में लेफ्टिनेंट पद पर चयनित हुई। उन्होंने ऑल इंडिया में 111वीं रैंक हासिल की।

पहली बार में मिली सफलता- श्रुति रंजन यादव पिता प्रकाश चन्द यादव इंडियन एयर फोर्स में वारंट ऑफिसर हैं। जिनके अनुसार श्रुति रंजन शुरू से मेधावी छात्रा रहीं। कक्षा 8 तक सेंटजेवीयर्स से और कक्षा 9 से 12 तक कि पढ़ाई केंद्रीय विद्यालय कानपुर से की है। इसके बाद कोटा में एक साल कोचिंग में नीट की तैयारी की और पहली बार में नीट की परीक्षा पास कर लिया।

साथ ही उन्होंने बताया कि श्रुति की अपने पिता के एयरफोर्स में ऑफिसर पद पर होने को देखते हुए उनकी भी इच्छा थी कि एक दिन इण्डियन आर्मी आफिसर बनूंगी। श्रुति ने कड़ी मेहनत करके लेफ्टिनेंट पद हासिल किया। श्रुति की इस उपलब्धि से उनके गांव और क्षेत्र में खुशी का माहोल है।

Continue Reading

बलिया

बलिया- पीएम आवास योजना में फर्जीवाड़ा, पूर्व प्रधान और बीजेपी नेता को जेल

Published

on

बलिया में पीएम आवास योजना में लगातार फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद अब कार्रवाई की गई है। सीयर ब्लॉक के शाहपुर अफगा गांव में आवास का पैसा गबन करने के मामले में कोर्ट ने पूर्व प्रधान और बीजेपी के पूर्व मंडल अध्यक्ष को जेल भेज दिया। आरोपी पूर्व प्रधान आशा कुशवाहा, उनके पति और बीजेपी नेता रणजीत कुशवाहा ने कोर्ट में अग्रिम जमानत अर्जी डाली थी। जिसे खारिज कर दिया।  

मामला 2015 का बताया का है। जिन पर कूटरचना के तहत फर्जी नाम पर आवास का लाखों रुपया गबन का आरोप है। गांव के एक ही एक  व्यक्ति मुन्ना की लिखित शिकायत पर कोर्ट के निर्देश के तहत उभांव थाना में 2017 में नामजद मुकदमा दर्ज किया गया था। बीजेपी नेता रणजीत कुशावाहा पार्टी के मंडल अध्यक्ष भी रहे है। मामले में तत्कालीन सचिव और संबंधित एसबीआई बैंक के उपशाखा के प्रबंधक भी आरोपी हैं।

उभांव थाना में तत्कालीन प्रधान आशा कुशवाहा, उनके पति और भाजपा नेता रणजीत कुशवाहा, तत्कालीन सचिव चैथी राम और एसबीआई उपशाखा के प्रबंधक के खिलाफ संबंधित गबन और धांधली की धाराओं में मुकदमा दर्ज हुआ था। आरोप था कि प्रधान, प्रधान प्रतिनिधि, सचिव और बैंक प्रबंधक की मिलीभगत से फर्जी नाम से कूटरचित दस्तावेज के आधार पर सत्र 2012-13 के आवास आवंटन का पैसा आहरण कर गबन किया गया था।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!