Connect with us

बैरिया

बलिया- बैरिया इलाके में बीयर पीने के दौरान युवक की गोली मारकर हत्या !

Published

on

बलिया डेस्क :  बलिया के बैरिया में चौकी चांददियर अंतर्गत सरकारी बीयर की दुकान पर गुरुवार की शाम एक शख्स की हत्या का मामला सामने आया है। खबर सामने आते ही इलाके में हड़कंप मच गया। शुरुआती जानकारी के मुताबिक एक साथ बैठकर बीयर पीने के दौरान ये हत्या हुई है। घटना की सूचना पर बैरिया पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।  वहीँ शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।  हत्या में शामिल लोगों की तलाश जारी है।

बता दें की बैरिया थाना क्षेत्र के चौकी चांददियर इलाके में जयप्रकाश सेतु के पहले सरकारी बीयर की दुकान संचालित है। जहां तीन लोग एक साथ बैठकर बीयर पी रहे थे। पीने के दौरान हुई नोक झोक व गरमा गरमी बहस में एक युवक ने तमंचा निकाल कर दूसरे युवक पर फायर कर दिया। जिससे छपरा जनपद अंतर्गत एकमा निवासी सोनू सिंह 25 वर्ष पुत्र मनोज सिंह की मौत हो गई।

घटना के बाद वहां सन्नाटा छा गया। घटना की सूचना पर एसएचओ संजय त्रिपाठी चौकी इंचार्ज चांददियर सूरज सिंह मौके पर पहुंच गए। शव को कब्जे में ले लिया। घटना का कारण क्या है। इसकी जांच पड़ताल पुलिस ने शुरू कर दी है।मौके पर क्षेत्राधिकारी बैरिया आरके त्रिपाठी ने पहुंचकर घटनास्थल का निरीक्षण किया है। एसएचओ ने बताया कि हत्या कैसे और क्यो हुई कारण क्या है यह जांच पड़ताल का विषय है। फिलहाल मृतक के घर वालों से संपर्क किया जा रहा है और आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस लगी हुई है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

featured

बलिया का एक गांव- जिसमें न बिजली, न सड़क, गांव वालों ने BJP नेताओं की एंट्री पर रोक लगाई

Published

on

बलिया।  जिले के एक गांव में बीजेपी नेताओं के आने पर गाँव वालों ने बैन लगा दिया है। ग्रामीणों ने बीजेपी के विधायकों और सांसद का प्रवेश वर्जित कर दिया है। यही नहीं नाराज़ ग्रामीणों ने हाथ में तख्ती लेकर बड़ा प्रदर्शन भी किया। गाँव वालों का कहना है कि, अगर गाँव में सड़क, बिजली नहीं तो गाँव मे बीजेपी नेताओं का प्रवेश नहीं होगा। गाँववालों का यह कोई पहला प्रदर्शन नहीं है,बल्कि इससे पहले भी रोड नहीं, बिजली नहीं तो वोट नही देने का गांव वाले कर प्रदर्शन कर चुके हैं। इस गाँव की हालत इतनी खराब है कि एक पलती से पगडण्डी पकड़कर चलने को मजबूर हैं।मरीज को चारपाई पर टाँग कर अस्पताल तक ले जाने को मजबूर हैं। नेता जी के बहुत कोशिश करने पर 6 साल में केवल बिजली के खंभे ही गाँववालों को नसीब हुए हैं। यह अभागा गाँव बैरिया विधानसभा के अंतर्गत आता है। गाँव का नाम फिरंगी टोला है। बैरिया के विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह हैं, जिनकी पार्टी की प्रदेश से लेकर केंद्र में सरकार है। विधायक जी की पार्टी बीजेपी दुनिया की सबसे ज्यादा कार्यकर्ता वाली पार्टी है। फिर भी बैरिया का फिरंगी टोला गाँव अपने मूलभूत सुविधाओं के लिए तरस रहे है।

ग्रामीणों में इतनी नाराजगी है कि भाजपा नेताओं का गांव में प्रवेश वर्जित हो गया है। गावं वालों का कहना है कि जब तक मांग पूरी नही होगी वोट भी इस बार नही देंगे। वहीँ इलाके के सामाजिक कार्यकर्ता सूर्यभान सिंह की माने तो इस गांव में घूमने गए थे तो देखा कि यहाँ के लोग मूल सुविधाओं से वंचित हैं। सूर्यभान सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा है कि योगी आदित्यनाथ सरकार एक जातिविशेष का ज्यादा विकास कर रही है।वहीं  क्षेत्र में बीजेपी के विधायक और सांसद जनता से दूर हैं, चुनाव जीतने के बाद उन्हें यहाँ की याद नहीं कि जनता किस परेशानी से गुजर रही है। इसीलिए जनता का गुस्सा अब भाजपा नेताओं पर फूटने लगा है।

Continue Reading

featured

जानें कौन हैं यशवंत कुमार सिंह, जिन्होंने सेना में लेफ्टिनेंट बनकर बलिया का मान बढ़ाया

Published

on

बलिया के होनहार छात्र लगातार देश की प्रतिष्ठित नौकरियों में सफलता पा रहे हैं। इन युवाओं की सफलता देख कर माता-पिता अपने बच्चों को भी बड़ी नौकरियों में जाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं। बैरिया के तालिमपू निवासी यशवंत कुमार सिंह, पुत्र संजय कुमार सिंह ने ,भारतीय सेना में लेफ्टिनेंट बंनकर पूरे जिले का नाम रोशन किया है। यशवंत सिंह अपनी प्रारंभिक शिक्षा दुआबा चिल्ड्रन स्कूल से की है। उसके बाद मधुपुर में कन्वेंट स्कूल में कक्षा आठवीं तक पढ़ाई की। फिर सैनिक स्कूल में कक्षा 12वीं तक की पढ़ाई पूरी की।

यशवंत सिंह ने नेशनल डिफेंस अकादमी पुणे में दाखिला लिया। यहाँ से वो आगे की तैयारी के लिए देहरादून चले गए, देहरादून जाकर यशवंत सिंह लेफ्टिनेंट बनकर निकले हैं। यशवंत को फिलहाल पहली पोस्टिंग अरुणाचल में मिली है। तालिमपुर के अन्य युवा यशवंत से आगे बढ़कर कुछ बड़ा करने की प्रेरणा ले रहे हैं। नौजवानों में एक नई उम्मीद की किरण जगी है, जिससे वो और ज़्यादा पढ़ाई में मेहनत कर रहे हैं। एक बातचीत में यशवंत सिंह ने बताया कि घर से नौकरी की वापसी के दौरान अगर अपने पोस्ट अरुणाचल में जाते हैं तो पूरी तरीके से देश के लिए लड़ाई के लिए मौजूद रहेंगे।

सेना में उत्कृष्ट स्थान हासिल कर यशवंत ने क्षेत्र ही नही ,पूरे जनपद को गौरवान्वित किया है। उनकी कामयाबी पर पूरे क्षेत्र में खुशी की माहौल है। बैरिया विधानसभा के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी यशवंत को सेना में लेफ्टिनेंट बनने पर बधाईया दी और शामिल हुए।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

बलिया – दो पक्षों में झड़प,13 घायल, दो आरोपी गिरफ्तार

Published

on

बलिया । बैरिया क्षेत्र के इब्राहमाबाद उत्तर टोला गांव में विवाद को लेकर दो गुटों के बीच हुई झड़प में 13 लोग घायल हो गए। जिसमें से तीन की हालत गम्भीर है। बैरिया के थाना प्रभारी राजीव मिश्रा के अनुसार थाना क्षेत्र के इब्राहिमाबाद उत्तर टोला में रविवार को दो पक्षों के बीच विवाद के बाद हिंसक झड़प हो गयी ।

इस घटना में कामेश्वर सिंह (72), भवानी सिंह (60), चंद्रशेखर सिंह (40), श्रीकृष्ण सिंह (65), सत्येंद्र सिंह (40), जानकी शरण सिंह (35), विश्वजीत सिंह (28), अमित सिंह (25) , परमेश्वर यादव (55), रमेश यादव (50), उमेश यादव (25), छठिया देवी (60) व मंजू देवी (45) घायल हो गए।

सभी घायलों को सोनबरसा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। कामेश्वर सिंह, भवानी सिंह व चंद्रशेखर सिंह की हालत गम्भीर होने के कारण उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है थाना प्रभारी राजीव मिश्र ने बताया कि इस मामले में दोनों पक्षों की तरफ से कुल 12 व्यक्तियों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है, तथा पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है ।

Continue Reading

TRENDING STORIES