Connect with us

बलिया

बलिया- पंचायत के रिक्त पदों पर निर्वाचन की समय सारणी व निर्वाचन अधिकारियों की सूची जारी

Published

on

बलिया। जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) सौम्या अग्रवाल ने बताया है कि जनपद में सदस्य क्षेत्र पंचायत के वैधानिक रूप से रिक्त पदों/ स्थानों, जो मा0 न्यायालय के स्थगनादेश से बाधित न हो, पर उप निर्वाचन की समय-सारिणी जारी किया गया है। नाम निर्देशन पत्रों को जमा करने की अंतिम तिथि 20 जुलाई को पूर्वान्ह 10 बजे से अपरान्ह 04 बजे तक, नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा 21 जुलाई को पूर्वान्ह 10 बजे से कार्य की समाप्ति तक, उम्मीदवारी वापस लेना 22 जुलाई को पूर्वाह्न 10 बजे से अपरान्ह 03 बजे तक, प्रतीक आवंटन 22 जुलाई को अपरान्ह 03 बजे से कार्य की समाप्ति तक, मतदान 04 अगस्त को प्रातः 07 बजे से अपरान्ह 05 बजे तक एवं मतगणना 05 अगस्त को प्रातः 08 से कार्य की समाप्ति तक होगा।

इसके साथ ही जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) सौम्या अग्रवाल ने बताया है कि त्रिस्तरीय पंचायतों के रिक्त पदों/स्थानों पर उप निर्वाचन को संपन्न कराए जाने के लिए निर्वाचन अधिकारी/ सहायक निर्वाचन अधिकारियों की नियुक्त की गयी है। जिसमें निर्वाचन अधिकारी श्री नीरज कुमार, एआर कोआपरेटिंव, जिला प्रोबेशन अधिकारी मो0 मुमताज, जिला प्रशिक्षण अधिकारी श्री राम बहाल, जिला युवा कल्याण अधिकारी श्री रामानुज यादव एवं विभागाध्यक्ष, राजकीय महिला पॉलिटेक्निक श्री राजेश कुमार को नियुक्त किया गया है।

साथ ही सहायक निर्वाचन अधिकारी श्री परमेश्वर यादव, सहायक विकास अधिकारी (आईएसबी) गड़वार, श्री ज्ञानेंद्र यादव, सहायक विकास अधिकारी (कृषि) सोहांव, श्री संतोष कुमार पांडेय, सहायक विकास अधिकारी कृषि रक्षा दुबहड़, श्री उदयभान मल्ल, सहायक विकास अधिकारी (लघु सिंचाई) बेलहरी एवं श्री सुनील कुमार यादव, सहायक विकास अधिकारी (समाज कल्याण) मनियर को नियुक्त किया गया है।

डीएम सौम्या अग्रवाल ने बताया है कि त्रिस्तरीय पंचायतों के रिक्त पदों/स्थानों पर उप निर्वाचन को संपन्न कराए जाने के लिए निर्वाचन अधिकारी/ सहायक निर्वाचन अधिकारियों को विकास खण्डों पर नियुक्त किया गया है।
जिसमें विकास खण्ड पन्दह में श्री सत्य प्रकाश सिंह, पशु चिकित्साधिकारी पंदह, डॉ0 अशोक गौरव पशु चिकित्साधिकारी पंदह, विकास खण्ड बांसडीह में श्री दीपक कुमार श्रीवास्तव, मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं औषधि प्रशासन विभाग, श्री अभिनव गुप्ता, सहायक अभियंता जल निगम, विकास खण्ड रसड़ा में श्री विनोद कुमार जायसवाल, सहायक अभियंता जल निगम ग्रामीण एवं श्री अंकुर श्रीवास्तव, अधिशासी अभियंता जल निगम को नियुक्त किया गया है।

बलिया

बलिया में राष्ट्रीय त्यौहार की धूम, लोहे की रेलिंग पर रंगा तिरंगा

Published

on

भारत देश में आजादी के 75 साल होने के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है। बलिया में भी राष्ट्रीय त्यौहार की धूम देखी जा रही है। कई जगह तिरंगा रैली का आयोजन हुआ। जिले को तिरंगे की थीम पर सजाया गया है।

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में जीवन प्रदाता फाउंडेशन के द्वारा जिले के एकमात्र फ्लाई ओवर ब्रिज की तरफ बने लोहे की रेलिंग को तिरंगे के कलर में रंगा गया है। यह पेंटिंग का कार्य जीवन प्रदाता फाउंडेशन के सभी सदस्यों द्वारा दिनांक 11 अगस्त 2022 से चल रहा है। लोहे की रेलिंग को कलर करने में 250 लीटर पेंट लगेगा। यह पेंट आम लोगों के सहयोग से इकट्ठा किया गया है।

संस्था के द्वारा चिकित्सा, शिक्षा, महिला सशक्तिकरण और पर्यावरण पर कार्य किए जा रहे हैं। फाउंडेशन का आग्रह है कि इस पेंटिंग को सुव्यवस्थित ढंग से पूर्ण करने के लिए आप सभी अपना योगदान दें, जीवन प्रदाता फाउंडेशन उन तमाम साथियों का आभार व्यक्त करता है जो पूरे दमखम के साथ पूरी ऊर्जा के साथ इस कार्य को गति प्रदान कर रहे हैं।

बलिया साल 1942 में आजाद हो चुका था, आजादी के 75 साल पूरे हो चुके हैं। बलिया के लोगों ने आजादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया। आजादी के अमृत महोत्सव पर उन वीर शहीदों को याद किया जा रहा है। हर घर तिरंगा अभियान के लिए देशवासियों से अपने घरों पर तिरंगा लगाने का आव्हान किया है।

Continue Reading

बलिया

बलियाः फोरलेन लिंक रोड के लिए 238 फुट चौड़ी जमीन का होगा अधिग्रहण

Published

on

बलियाः ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे के नए अलाइनमेंट के लिए 238 फुट चौड़ी जमीन अधिगृहित की जाएगी। इसको लेकर किसान काफी परेशान हैं क्योंकि फोरलेन का निर्माण होने से कई खेतों के दो टुकड़े हो जाएंगे। ऐसे में किसानों की खेती प्रभावित होगी।

वहीं खेत कटने से सड़क के दूसरे ओर जाना भी मुश्किल होगी। दूसरी ओर 100 से अधिक पेड़ भी काटने होंगे। इस एक्सप्रेस वे के बनने से गड़हांचल के भरौली, बघौना, एकौनी, टुटुवारी आदि गांवों के किसानों की चिंता भी बढ़ गई है। बघौना गांव के किसानों का कहना है कि कई जमीनें के आधे से अधिक हिस्सा अधिग्रहण के दायरे में आ रहे हैं ऐसे में शेष जमीनों पर खेती करना काफी मुश्किल होगा।

क्योंकि खेतों दो टुकड़ों में बंट जाएंगे। किसानों के खेत के बीच से सड़क गुजरेगी। चकमार्ग और नाली भी खत्म हो जाएंगे। इसके अलावा भरौली से करीमुद्दीनपुर तक बनने वाले फोरलेन के बीच 100 से अधिक पुराने पेड़ों को काटना भी पड़ेगा।

बता दें कि बिहार से यूपी को जोड़ने के लिए यह कवायद शुरु हुई है। पहले गंगा पुल के बाद भरौली से हैदरिया तक फोरलेन लिंक रोड बनाकर पूर्वांचल एक्सप्रेस वे से जोड़ने की तैयारी थी लेकिन अब भरौली से फोरलेन लिंक रोड ग्रीनफील्ड से जोड़ने की तैयारी है। इसके लिए कुल 8 लेन बननी है, इसमें 238 फुट चौड़ाई में जमीन अधिग्रहण होगा। हालांकि अभी इसका खुलासा विभाग की ओर से नहीं किया जा रहा है।

Continue Reading

featured

बलिया में सनसनीखेज वारदात, थप्पड़ मारने पर युवती की हत्या, आरोपी ने किया सरेंडर

Published

on

बलिया की कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बहेरी में युवती की चाकू मारकर हत्या का मामला सामने आया है। जहां 19 वर्षीय सोनू उर्फ दिलशाद ने युवती को मौत के घाट उतार दिया। हत्या करने के बाद आरोपी खुद कोतवाली पहुंच गया और पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। आरोपी सनकी दिमाग का बताया जा रहा है। पुलिस के सभी आलाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की छानबीन में जुट गए है।

जानकारी के मुताबिक घटना रविवार अलसुबह की है। बहेरी का रहने वाला सोनू पुलिस भर्ती की तैयारी कर रहा था। लेकिन युवती ने उसको थप्पड़ मारकर मुकदमे में फंसा कर जीवन खराब करने की धमकी दी थी। तभी से युवक युवती की हत्या की फिराक में था।

रविवार सुबह सोनू ने युवती की चाकू घोंपकर हत्या कर दी और खुद कोतवाली पहुंच गया। यहां उसने पुलिस वालों से कहा कि वह हत्या करके आया है। जिसके बाद कोतवाली में हड़कंप मच गया। आलाधिकारियो को सूचना देने के साथ ही शहर कोतवाल घटना स्थल पर पहुंचने के बाद जिला अस्पताल पहुंच गये। सीओ सिटी प्रीति त्रिपाठी और अपर पुलिस अधीक्षक डीपी त्रिपाठी भी जिला अस्पताल पहुंच गये। आरोपी युवक से पूछताछ की जा रही है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!