Connect with us

बलिया

बेल्थरारोड में चकबंदी विभाग के अधिकारियों के खिलाफ किसानों समेत अधिकार सेना ने दिया धरना

Published

on

बेल्थरारोड के तहसील परिसर में किसानों व अधिकार सेना ने धरना दिया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने चकबंदी विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार व अनियमितता का आरोप लगाया। वहीं पुलिस ने धरना दे रहे अधिकार सेना के कार्यकर्ताओं को धरना अवैध बताते हुए समाप्त करने की बात कही।

वहीं धरना दे रहे लोगों का आरोप है कि चकबंदी विभाग ने गांव में बिना किसानों की सहमति से तहसील कार्यालय में बैठकर चक तैयार कर दिया है। तीन सौ से ज्यादा लोग चकबंदी न्यायालय में आपत्ति दर्ज करा चुके हैं। जिसमें अराजी नंबर 479 में करीब 10 किसानों की भूमि का 3/5 भाग गायब करके नवीन परती में तब्दील कर दिया है। अराजी नंबर 59 और 60 में विपक्षियों को फायदा पहुंचाने के लिए उच्च न्यायालय के आदेश को दर किनार कर आकार पत्र 5 और आकार पत्र 23 भाग 1 निर्गत कर दिया है। वहीं सोनी यादव की जमीन फर्जी तरीके से दूसरे के नाम कर दी।

इसको लेकर पीड़ितो ने धरना दिया। मौके पर सीओ भी पहुंचे। तो पीड़ितों ने चकबंदी विभाग के अधिकारियों पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाया। इस दौरान उभांव एसएचओ अविनाश कुमार सिंह की सेना के जिला उपाध्यक्ष सिंहासन चौहान से बहस हुई। जिला उपाध्यक्ष ने बताया कि उन्होंने ट्वीट कर मामले की डीएम को सूचना दी है। इसके बाद भी पुलिस धरना को समाप्त कराने पर आमादा है। सीओ चकबंदी शिवशंकर सिंह भी धरना स्थल पर पहुंच गए।

बाद में पुलिस से चर्चा के बाद अधिकार सेना के सदस्यों ने उपजिलाधिकारी को सम्बोधित पत्र सीओ चकबंदी को देकर धरना समाप्त करा दिया। वहीं सेना के जिला उपाध्यक्ष ने बताया कि वह भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों के लिए चंदा भी मांग रहे हैं। कहा कि यह चंदा वह मुख्यमंत्री कोष में भेजा जाएगा। धरना देने वालों में राजू चौहान, सोनी यादव, पुष्पा, मंजू सिंह, रामकेवल चौहान, राहुल चौहान, लीलावती, अमित, लक्ष्मी यादव, श्रीराम यादव, ओमप्रकाश चौहान, गोवर्धन, यशविंद्र सिंह, दीनदयाल, रामकरण और आदर्श चौहान आदि प्रमुख रहे।

बलिया

बलिया – पुरानी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट, जमकर लाठी-डंडे, 8 लोग गिरफ्तार

Published

on

बलिया। बैरिया थाना क्षेत्र के कोटवा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। जहां जमकर मारपीट हुई और लाठी-डंडे के साथ ही ईंट-पत्थर चले। मामले में पुलिस ने 8 लोगों गिरफ्तार को गिरफ्तार कर लिया बुधवार को सुबह चालान कोर्ट में पेश किया गया।

मामले को लेकर एसएचओ बैरिया धर्मवीर सिंह ने बताया कि कोटवां गांव में तुरहा बिरादरी और मुस्लिम समाज के कुल 8 लोगों के खिलाफ़ मामला दर्ज कर करवाई की गई है। एक पक्ष के जयराम तुरहा, माझिल तुरहा, गुंग तुरहा व एक अज्ञात तथा दूसरे पक्ष के मुंना मिया, रमजान मिया, हीरोज मिया व भीम तुरहा शामिल है।

सभी लोगों को मारपीट में चोटें भी आई है। प्राथमिक उपचार के बाद 8 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय को सुपुर्द कर दिया गया। वहीं शरारती तत्वों द्वारा मामले को दोबारा तूल न दिया जाय, इसलिए वहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया। एसएचओ के अनुसार शराब के नशे में गाली गलौज के कारण मारपीट की घटना हुई।

Continue Reading

बलिया

बलिया- तेज तफ्तार कार ने बाइक सवार छात्रों को मारी टक्कर, हादसे में एक छात्र की मौत

Published

on

बलिया। रसड़ा- कासिमाबाद-गाजीपुर रोड पर हादसा हो गया। जहां अखनपुरा मोड़ के पास तेज रफ्तार बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार 2 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को आनन-फानन में लोगों ने CHC रसड़ा पहुंचाया। डॉक्टर्स ने एक को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

जानकारी के मुताबिक नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर में कक्षा 10वीं का छात्र अठिलापुरा गांव निवासी संस्कार सिंह (19) पुत्र बृजेश सिंह अपने साथी छात्र अंकित गुप्ता (20) निवासी सिंगही के साथ बाइक से स्कूल की ओर जा रहे थे। तभी अखनपुरा मोड़ के पास बोलेरो ने सामने से बाइक में टक्कर मार दी।

हादसे में दोनों घायलों को लोग रसड़ा अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टर्स ने छात्र संस्कार सिंह को मृत घोषित कर दिया। जबकि अंकित गुप्ता का उपचार चल रहा है। घटना के बाद चालक बोलेरो छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने बोलेरो को कब्जे लेकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। वहीं इकलौते बेटे की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

Continue Reading

बलिया

बलिया- विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, ससुराल पक्ष पर लगा दहेज प्रताड़ना का आरोप

Published

on

बलिया। बांसडीह कोतवाली क्षेत्र में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पिता ने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र प्रसाद सिंह ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों के आरोप को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक प्रीती राजभर पुत्री चुन्नू राजभर निवासी बालूपुर थाना खेजुरी की शादी 16 फरवरी 2022 को सन्नू राजभर पुत्र बिरेंद्र राजभर निवासी पिण्डहरा के साथ हुई थी। बताया जा रहा है कि प्रीती ने मंगलवार की देर शाम किसी बात को लेकर कमरे का दरवाजा बंद कर साड़ी का फंदा लगाकर फांसी लगा ली। मृतका का पति बाहर किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता है।
घटना की जानकारी जैसे ही घर वालों को लगी तो इसकी सूचना बांसडीह पुलिस सहित मायके वालों को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं मृतका के पिता ने बांसडीह कोतवाली में दहेज हत्या की तहरीर दी है। मृतका के पिता ने ससुराल वालों पर आरोप लगाया कि उनकी बेटी को दहेज के लिए बार-बार प्रताड़ित किया जाता था। संबंध सुधारने के लिए कई बार कोशिश की गई। ससुराल वालों ने ही गला दबाकर हत्या की है। फिलहाल पुलिस ने शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!