पूर्वांचल

पूर्वांचल के लड़कों को कुवैत में नौकरी का झांसा दे ले उड़े करोड़ो रूपये, FIR दर्ज़

कुवैत में नौकरी दिलाने के नाम पर शातिर जालसाजों ने पूर्वांचल और बिहार के बेरोजगार युवाओं को अपने जाल में फंसाया और करोडो रुपये ऐंठ कर भाग निकले। पासपोर्ट-वीजा व मेडिकल परीक्षण के नाम पर युवकों से हजारों रुपये तक वसूले।

जालसाजों ने बीते सोमवार को ने कम से कम 300  लड़कों को पुरानी दिल्ली में  बुलाया और खुद मोबाइल फोन बंद कर गायब हो गए। ठगे गए युवक मंगलवार को अलीगंज स्थित कंपनी के ऑफिस पहुंचे, पर वहां ताला लटका मिला।

पीड़ित बेरोजगारों ने हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की खबर पर पुलिस पहुंची और युवकों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है।क्षेत्राधिकारी दीपक कुमार सिंह ने बताया कि ग्लोबल मैनपॉवर कंसलटेंसी के प्रबंध निदेशक मोहम्मद नासिर हुसैन और प्रबंधक सर्वेश कुमार वर्मा ने तीन महीने पहले ही किराये के मकान में ऑफिस खोला था।

शातिरों ने सोशल मीडिया के जरिए कुवैत के अहमदिया में कॉन्ट्रैक्टिंग एंड ट्रेडिंग कंपनी (केसीएससी) में विभिन्न पदों में नौकरी का विज्ञापन दिया था। लोगों ने विज्ञापन देखकर कंपनी में संपर्क किया था तो बेरोजगारों से संचालकों ने पासपोर्ट, वीजा और मेडिकल परीक्षण के नाम पर 20000 से 75000 रुपये तक जमा कराए।

संचालकों के कहने पर कुछ युवक सोमवार को दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचे, पर वहां कोई नहीं मिला। ठग नासिर हुसैन और सर्वेश कुमार वर्मा के मोबाइल नंबर भी बंद मिले। आक्रोशित युवक मंगलवार को लखनऊ पहुंचे।

पीड़ितों ने बताया कि ग्लोबल मैनपॉवर कंसल्टेंसी के संचालकों ने कुवैत में नौकरी के लिए नौ महीने का अनुबंध करने और रहना-खाना फ्री होने का लालच दिया था। सप्ताह में छह दिन काम काम करना था। शुक्रवार को वहां छुट्टी होती है।

प्रतिदिन आठ घंटे काम करना था। अतिरिक्त काम का ओवरटाइम दिए जाने की बात कही गई थी। इसके अलावा कंपनी की तरफ से ट्रांसपोर्ट और मेडिकल की सुविधा भी  थी। बता दे की ठगी का शिकार हुए लोगों में बलिया के बेल्थारा रोड, आजमगढ़ , मऊ और बिहार के युवक बताएं गए हैं

पीड़ितों ने बताया कि उन्हें व्हाट्सएप पर वीजा भेजा गया था। यदि समय रहते जांच करवा ली होती तो रुपये नहीं गंवाने पड़ते। दिल्ली पहुंचने पर जब ठगों के मोबाइल फोन बंद मिले, तब वीजा की जांच में असलियत खुली। पीड़ितों का कहना है कि ठग उनके पासपोर्ट भी साथ ले गए हैं।

ठगों ने कुवैत की कंपनी में हेल्पर पद से ऑफिस बॉय, प्लंबर, स्टोर कीपर, जेसीबी ऑपरेटर, लाइट व हैवी ड्राइवर, पाइप फैब्रिकेटर, स्प्रे पेंटर, मोबाइल क्रेन ऑपरेटर, ऑटो इलेक्ट्रीशियन, हाइड्रोलिक ट्रेन ऑपरेटर पद के लिए 100 से 220 दीनार वेतन का लालच दिया था।

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

17 hours ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

20 hours ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

21 hours ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

22 hours ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

2 days ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

2 days ago