बलिया

बलिया में सरकारी अफसर पर गिरी गाज, शासन ने समाप्त की सेवा

बलिया में सरकारी अधिकारी पर गाज गिरी है। शासन ने सख्त एक्शन लेते हुए अफसर की सेवा समाप्त कर दी है। जिस अधिकारी के ऊपर कार्यवाही हुई है। उनका नाम पुष्पेंद्र शाक्य है। जो जिला सामुदायिक प्रक्रिया प्रबंधक (डीसीपीएम) के पद पर तैनात थे।

पुष्पेंद्र शाक्य पर अनुशासनहीनता, कार्य के प्रति लापरवाही समेत कई गंभीर आरोप लगे हैं। जिसके मुताबिक उनका कार्य व्यवहार ठीक नहीं था। उच्च अधिकारियों के आदेशों की अवहेलना और उत्तरदायित्व के प्रति लापरवाही व उदासीनता, अधिक मानदेय आहरित करने, कोविड-19 महामारी के दौरान पदीय दायित्वो का सुचारू रूप से निर्वाहन न करने, अधीनस्थ कर्मचारियो से अवैध वसूली, मानदेय रोकने की धमकी देने एवं परेशान करने जैसे काम में भी वह संलिप्त थे। जिसमें बाद उन पर कार्यवाही करते हुए शासन ने उनकी सेवाएं ही रद्द कर दी हैं।

इसके साथ ही डीसीपीएम पुष्पेंद्र शाक्य पर आरोप लगे है कि उन्होंने जिला कार्यक्रम प्रबंधक के राजकीय आवास पर जबरन कब्जा करने की भी कोशिश की।

जब ये गंभीर शिकायतें मिली तो अधिकारी के खिलाफ जांच बैठाई गई। 3 सदस्यीय टीम जांच करने लगी। तभी डीसीपीएम बलिया द्वारा प्रस्तावित वेतन से अधिक वेतन लेने की बात सामने आई।
इसके अलावा ये भी पता चला कि अवैध रूप से धन उगाही का खेल भी अधिकारी के द्वारा खेला जा रहा है।

राज्य कार्यक्रम प्रबंधक ईकाई राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन उप्र की मिशन निदेशक अपर्णा उपाध्याय ने डीसीपीएम पुष्पेंद्र शाक्य की सेवा समाप्ति की कार्रवाई सीएमओ के अर्द्धशासकीय पत्र दिनांक 09.10.2021, 22.12.2020, 07.10.2020, मुख्य विकास अधिकारी के पत्र दिनांक 27.11.2020, जिलाधिकारी के अर्द्धशासकीय पत्र दिनांक 28.09.2020 एवं मण्डलायुक्त आजमगढ़ मण्डल के शिकायती पत्र दिनांक 16.12.2020 के आधार पर की है

इससे पहले मुख्य चिकित्साधिकारी गाजियाबाद द्वारा भी सहकर्मियों के साथ विवाद, अनुशासनहीनता, अवांछित पत्राचार व संबंधी शिकायतों की गयी थी, जिसके आधार पर दण्डात्मक कार्यवाही करते हुए प्रशासनिक आधार पर उनका स्थानातंरण गाजियाबाद से बलिया किया गया था। लेकिन अब अफसर की सेवाएं ही समाप्त कर दी गई हैं। जिससे अन्य अधिकारी, कर्मचारियों में हड़कंप की स्थिति है।

Rashi Srivastav

Recent Posts

बलिया: चुनाव की ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहे 40 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया का प्रशासनिक अमला लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव को सकुशल…

14 seconds ago

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

14 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

15 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

18 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

22 hours ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago