Connect with us

बलिया

बलिया में महामारी एक्ट के अंतर्गत दर्ज मुकदमों का क्या होगा, सरकार ने बता दिया

Published

on

उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में कोरोना महामारी के दौरान कुल 1033 लोगों पर महामारी एक्ट के अंतर्गत मुकदमे दर्ज किए गए थे। (प्रतिकात्मक तस्वीर)

कोरोना संक्रमण के काल में हर दिन लापरवाही करने वाले आम लोगों पर मुकदमे लादे गए थे। कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वालों पर महामारी एक्ट के तहत केस किए गए थे। उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में कोरोना महामारी के दौरान कुल 1033 लोगों पर महामारी एक्ट के अंतर्गत मुकदमे दर्ज किए गए थे। उत्तर प्रदेश सरकार ने अब इन्हें वापस लेने का फैसला किया है। इसे लेकर सरकार की ओर से एक सूची बनाई जा रही है। जो जल्द ही अदालत को सौंपी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक 2019 से लेकर अब तक जनपद बलिया के 23 पुलिस थानों में 1033 मुकदमे महामारी एक्ट के तहत दर्ज किए गए थे। इन सभी 1033 मुकदमों को सरकार वापस लेगी। जिसके लिए एक सूची बनाकर न्यायालय को भेजी जाएगी। गौरतलब है कि 2019 की शुरुआत में ही भारत में कोरोना संक्रमण का मामला सामने आया था। जिसके बाद पूरे देश में हलकान मचा हुआ था।

कोरोना वायरस संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए देश भर में लम्बे वक्त के लिए तालाबंदी की गई थी। तालाबंदी के दौरान स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों को छोड़कर अन्य सभी चीजें बंद पड़ी हुई थीं। घर से निकलने पर लम्बे समय तक सख्त रोक थी। जब संपूर्ण तालाबंदी हटाई गई उसके बाद उत्तर प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू लगा दिया गया था। इन तमाम बंदिशों के दौरान जरूरत पड़ने पर लोग नियम तोड़कर घर से बाहर निकल रहे थे।

घर से बाहर निकलने वालों पर पुलिस महामारी एक्ट के तहत मुकदमे दर्ज कर रही थी। बलिया में भी एक हजार से ज्यादा इस तरह के मामले लिखे गए हैं। हालांकि अब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इन सभी मुकदमों को वापस लेने की घोषणा कर चुकी है। मुकदमा पर कठोर कार्रवाई होने का खौफ लोगों में समाया हुआ था। लेकिन अब सरकार के इस फैसले से ऐसे लोग राहत की सांस लेंगे।

featured

बलिया में दर्दनाक सड़क हादसा, 4 की मौत

Published

on

बलिया में सड़कों पर हादसों में लगातार वृद्धि हो रही है। आज मंगलवार सुबह भी जिले के नगरा थाना क्षेत्र में ट्रैक्टर और बाइक टक्कर हो गई। शुरुआती जानकारी के मुताबिक हादसे में अबतक चार लोगों की मौत हो गई। वहीं  कुछ लोग गंभीर रूप से घायल भी बताए जा रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक नगरा थाना क्षेत्र के गोठाई तिलकारी गांव के पास सोमवार की देर रात ट्रैक्टर और बाइक की आमने सामने जोरदार टक्कर हो गई। जिसमें चार लोगों की मौके पर ही मौत हो गई।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय पहुंचाया। वहीं शवों को पोस्टमार्टम हाउस में रखवाया। उधर घटना की सूचना मिलते ही मृतक के घरों में कोहराम मच गया। मृतक होने वालों में  थाना नगरा में खनवर  के वहीं एक  थाना हलधरपुर जनपद मऊ का बताया जा रहा है वहीं एक अज्ञात जिसका शिनाख्त नहीं हो सका है। जबकि एक घायल था, जिसको उपचार कर छोड़ दिया गया।

Continue Reading

बलिया

पुणे में दर्दनाक सड़क हादसे में बलिया निवासी 2 चचेरे भाईयों की मौत

Published

on

पुणे में नौकरी कर रहे बलिया निवासी 2 चचेरे भाइयों की सड़क हादसे में मौत हो गई। इस घटना के बाद से परिजनों में कोहराम मच गया। मृतकों में रोशन खरवार और दीपक खरवार शामिल हैं। इनमें मृतक रोशन खरवार की शादी हो चुकी थी और डेढ़ साल का एक पुत्र है। जबकि मृतक दीपक खरवार की अभी शादी नहीं हुई थी।

जानकारी के मुताबिक, घटना के समय दोनों चचेरे भाई पुणे के एक कंपनी से ड्यूटी के बाद तीसरे साथी के साथ पैदल ही कमरे पर जा रहे थे। इस बीच बीती रात 10 बजे के आसपास तेज रफ्तार बोलेरो ने तीनों को पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। जिससे दोनों चचेरे भाइयों की मौत हो गई। जबकि तीसरा गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है।

वहीं परिजनों का अपने पुत्र के अंतिम दर्शन की उम्मीद में रो रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि दोनों मृतक के पिता सहोदर भाई है और दोनों की मां भी आपस में बहन है।

Continue Reading

बलिया

बलिया: पिकअप को ओवरटेक के दौरान पास न देने पर 2 पक्षों में हुई मारपीट

Published

on

बलिया के राष्ट्रीय राजमार्ग पर पिकअप को ओवर टेक करने के दौरान पास न देने पर मारपीट की घटना सामने आई है। जानकारी के मुताबिक, रविवार को सुबह ओएनजीसी कंपनी में काम करने के लिए मजदूर पिक अप से बलिया जा रहें थे। मजदूरों से भरी पिकअप जैसे ही राष्ट्रीय राजमार्ग पर पर फेफना कस्बे में पहुंची, तभी पीछे से आ रहे बाइक सवार से ओवर टेक करने को लेकर तकरार हो गई।

इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। इसमें 30 वर्षीय अरुणेश, 31 वर्षीय आलोक, 22 वर्षीय राममीलन, 22 वर्षीय भीम पूर जिला फत्तेपूर गंभीर रूप से घायल हो गए। सुचना पर पुलिस पहुंचने से पहले ही आरोपी बाइक छोड़कर फरार हो गए।

घायल साथी को लेकर आक्रोशित सैकड़ों मजदूर पिक अप सहित थाने पहुंच गए। रमेश भाई निवासी फत्तेपूर की तहरीर पर बाइक को कब्जे में लेकर दोनों अज्ञात बाइक सवार युवकों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। फिलहाल दोनों बाइक सवार युवक पुलिस की पकड़ से दूर हैं।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!