Connect with us

बलिया

बलिया में अब कोटेदारों के यहां भी मिलेगा गैस कनेक्शन

Published

on

बलिया में गैस एजेंसी के साथ ही सार्वजनिक वितरण प्रणाली के दुकानदारों के यहां गैस कनेक्शन भी होगा। कोटेदारों के यहां दो किलो और पांच किलो गैस सिलेंडर का कनेक्शन व रिफिल होगा।

जिला पूर्ति विभाग ने योजना के तहत छोटू व मुन्ना सिलेंडर बेचने व रिफिल करने के लिए 57 गैस एजेंसियों और 350 कोटेदारों संग कम्पनी ने अनुबन्ध किया है। कोटेदार एक परिचय पत्र के आधार पर नया कनेक्शन दे सकेंगे। कोटेदार को प्रति कनेक्शन 45 रुपए की आमदनी भी होगी गैस सिलेंडर की आपूर्ति इंडियन, एचपी और भारत गैस कम्पनी करेंगी।

छोटू सिलेंडर 2 किलोग्राम का नया कनेक्शन 964 रुपए और रिफिल 256 रुपए में होगा। मुन्ना पांच किलो का सिलेंडर का नया कनेक्शन 1665 में और रिफिल के लिए 565 रुपए लगेगा। इसी के तहत पहला मुन्ना सिलेंडर जापलिंगंज निवासी एक ठेला पर नाश्ता बेचने वाले शंकर प्रसाद को सौंपा गया। इसके अलावा लहरी ब्लॉक के बहादुरपुर के कोटेदार अनिल कुमार तिवारी को सिलेंडर बेचने का पत्र इंस्पेक्टर ने दिया।

जिला पूर्ति अधिकरी रामजतन यादव ने बताया कि योजना को धरातल पर लागू करने के लिए विभाग प्रयासरत है। इस नई सुविधा से लोगों को लाभ मिलेगा और कंपनियों की मनमानी और अवैध रिफिलिंग करने वालों पर भी शिकंजा कसेगा।

बलिया

बलिया – पुरानी रंजिश में दो पक्षों में मारपीट, जमकर लाठी-डंडे, 8 लोग गिरफ्तार

Published

on

बलिया। बैरिया थाना क्षेत्र के कोटवा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया। जहां जमकर मारपीट हुई और लाठी-डंडे के साथ ही ईंट-पत्थर चले। मामले में पुलिस ने 8 लोगों गिरफ्तार को गिरफ्तार कर लिया बुधवार को सुबह चालान कोर्ट में पेश किया गया।

मामले को लेकर एसएचओ बैरिया धर्मवीर सिंह ने बताया कि कोटवां गांव में तुरहा बिरादरी और मुस्लिम समाज के कुल 8 लोगों के खिलाफ़ मामला दर्ज कर करवाई की गई है। एक पक्ष के जयराम तुरहा, माझिल तुरहा, गुंग तुरहा व एक अज्ञात तथा दूसरे पक्ष के मुंना मिया, रमजान मिया, हीरोज मिया व भीम तुरहा शामिल है।

सभी लोगों को मारपीट में चोटें भी आई है। प्राथमिक उपचार के बाद 8 लोगों को गिरफ्तार कर न्यायालय को सुपुर्द कर दिया गया। वहीं शरारती तत्वों द्वारा मामले को दोबारा तूल न दिया जाय, इसलिए वहां पुलिस बल तैनात कर दिया गया। एसएचओ के अनुसार शराब के नशे में गाली गलौज के कारण मारपीट की घटना हुई।

Continue Reading

बलिया

बलिया- तेज तफ्तार कार ने बाइक सवार छात्रों को मारी टक्कर, हादसे में एक छात्र की मौत

Published

on

बलिया। रसड़ा- कासिमाबाद-गाजीपुर रोड पर हादसा हो गया। जहां अखनपुरा मोड़ के पास तेज रफ्तार बोलेरो की टक्कर से बाइक सवार 2 छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को आनन-फानन में लोगों ने CHC रसड़ा पहुंचाया। डॉक्टर्स ने एक को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा।

जानकारी के मुताबिक नागाजी सरस्वती विद्या मंदिर में कक्षा 10वीं का छात्र अठिलापुरा गांव निवासी संस्कार सिंह (19) पुत्र बृजेश सिंह अपने साथी छात्र अंकित गुप्ता (20) निवासी सिंगही के साथ बाइक से स्कूल की ओर जा रहे थे। तभी अखनपुरा मोड़ के पास बोलेरो ने सामने से बाइक में टक्कर मार दी।

हादसे में दोनों घायलों को लोग रसड़ा अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टर्स ने छात्र संस्कार सिंह को मृत घोषित कर दिया। जबकि अंकित गुप्ता का उपचार चल रहा है। घटना के बाद चालक बोलेरो छोड़कर फरार हो गया। पुलिस ने बोलेरो को कब्जे लेकर शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा। वहीं इकलौते बेटे की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया।

Continue Reading

बलिया

बलिया- विवाहिता ने फांसी लगाकर की खुदकुशी, ससुराल पक्ष पर लगा दहेज प्रताड़ना का आरोप

Published

on

बलिया। बांसडीह कोतवाली क्षेत्र में एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतका के पिता ने ससुराल वालों पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे प्रभारी निरीक्षक योगेंद्र प्रसाद सिंह ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। परिजनों के आरोप को लेकर पुलिस जांच में जुट गई है।

जानकारी के मुताबिक प्रीती राजभर पुत्री चुन्नू राजभर निवासी बालूपुर थाना खेजुरी की शादी 16 फरवरी 2022 को सन्नू राजभर पुत्र बिरेंद्र राजभर निवासी पिण्डहरा के साथ हुई थी। बताया जा रहा है कि प्रीती ने मंगलवार की देर शाम किसी बात को लेकर कमरे का दरवाजा बंद कर साड़ी का फंदा लगाकर फांसी लगा ली। मृतका का पति बाहर किसी प्राइवेट कंपनी में काम करता है।
घटना की जानकारी जैसे ही घर वालों को लगी तो इसकी सूचना बांसडीह पुलिस सहित मायके वालों को दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं मृतका के पिता ने बांसडीह कोतवाली में दहेज हत्या की तहरीर दी है। मृतका के पिता ने ससुराल वालों पर आरोप लगाया कि उनकी बेटी को दहेज के लिए बार-बार प्रताड़ित किया जाता था। संबंध सुधारने के लिए कई बार कोशिश की गई। ससुराल वालों ने ही गला दबाकर हत्या की है। फिलहाल पुलिस ने शिकायत पर जांच शुरू कर दी है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!