बलिया स्पेशल

अब बलिया की बिटिया को मिलेगा इंसा’फ! इस दिन ल’ट’काया जा सकता है फां’सी पर?

नई दिल्ली डेस्क – दिल्ली के बहु’चर्चि’त निर्भया कां’ड में बहुत जल्द बलिया के बिटिया को इं’सा’फ मिलने वाला है। दया याचिका खारिज होने के बाद चारों आ’रो’पि’यों को फांसी पर लट’का’ने का रास्ता भी साफ हो गया है मीडिया के गलियारों में चर्चा इस बात की भी है कि दिसंबर महीने में है किसी दिन तारीख मुकर्रर हो सकती है। वैसे चारों आ’रोपि’यों की मौ’त का काउंटडाउन शुरू हो चुका है, फांसी पर लटकने के साथी बलिया के बिटिया को इंसाफ मिल जाएगा।

सूत्र के मुताबिक 16 दिसंबर को ही 6 द’रिं’दों ने इस जघन्य अपराध को अंजाम दिया था। इसलिए इसी दिन सुबह 5:00 बजे चारों आ’रो’पियों को फां’सी पर लट’का’या जा सकता है हालांकि तिहाड़ जेल प्रशासन की ओर से अभी तक इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। गौरतलब हो कि 6 में से एक आरोपी जो नाबालिक है अभी गुमनाम की जिंदगी जी रहा है जबकि ति’हाड़ जे’ल में ही आरोपी राम सिंह ने आ’त्म’ह’त्या कर ली थी।

चारों आरोपियों की फांसी पर लटकने के साथ ही बिटिया को जहां इंसाफ मिलेगा वही यह दिन इतिहास के पन्नों में भी दर्ज होगा। वहीँ दूसरी तरफ निर्भया कांड के दोषियों में से एक अक्षय कुमार सिंह ने सुप्रीम कोर्ट में फांसी की सजा के खिलाफ पुनर्विचार याचिका दायर की है। अक्षय सिंह को ट्रायल कोर्ट ने फांसी की सजा सुनाई थी। इसकी सजा को दिल्ली हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट ने भी बरकरार रखा था।

अक्षय ने पुनर्विचार याचिका में सुप्रीम कोर्ट से फांसी की सजा पर फिर से विचार करने की मांग की है। दोषी ने सुप्रीम कोर्ट से पुनर्विचार याचिका दाखिल करने में हुई देरी के लिए माफी की बात भी कही है। याचिका में अक्षय ने दलील दी है कि दिल्ली-NCR में वायु प्रदूषण खतरनाक स्तर पर है। दिल्ली गैस चेंबर में तब्दील हो चुकी है।

साथ ही यहां का पानी भी जहरीला हो चुका है। ऐसे में जब खराब हवा और पानी के चलते उम्र पहले से ही कम से कम होती जा रही है फिर फांसी की सजा की जरूरत क्यों है?

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया में चुनाव की ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहे 40 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया का प्रशासनिक अमला लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव को सकुशल…

4 hours ago

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

18 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

19 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

22 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

1 day ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago