Connect with us

बलिया

नाइजीरिया में फंसे भारतीय मजदूर, बलिया निवासी युवक ने वीडियो के जरिए मांगी मदद

Published

on

बलियाः कमाई की तलाश में अफ्रीकी देश नाइजीरिया गए मजदूर वहां फंस गए हैं। बैरिया के दुर्जनपुर निवासी युवक ने सोशल मीडिया के माध्यम से अपना दर्द बयां किया है।
युवक ने बताया कि नाइजीरिया में उसके जैसे 150 से ज्यादा मजदूर फंसे हुए हैं। चार महीने से बिना वेतन के काम कर रहे हैं। युवकों के वीजा और पासपोर्ट भी जब्त कर लिए गए हैं। ऐसे में अब उन्होंने न्याय की गुहार लगाई है।
बताया जा रहा है कि दुर्जनपुर गांव के युवा संजीव वर्मा रोजगार की तलाश में एजेंटों के माध्यम से नाइजीरिया गया। यहां एडमा के सूमव नामक स्थान पर वह शुगर मिल में स्टोर कीपर का काम करने लगा। लेकिन जाते ही कंपनी वालों ने उसका पासपोर्ट और वीजा जब्त कर लिया। आठ महीने तक वह काम करता रहा। उसे समय पर वेतन भी मिलता रहा।
लेकिन पिछले चार महीनों से कंपनी बिना वेतन दिए काम करा रही है। केवल खाना देती है। बाहर जाने पर भी पाबंदी लगा दी है। ऐसे में संजीव ने फेसबुक के माध्यम से 150 से ज्यादा भारतीयों के फंसे होने की बात कही। उसने वीडियो शेयर कर बताया कि कंपनी के ऑफिसर वेतन नहीं दे रहे हैं। उसने व्हाट्सएप से कामगारों के साथ तस्वीरें भी शेयर की हैं।
संजीव की पत्नी सुमन वर्मा ने कहा कि मेरे पति को कुछ महीने से वेतन नहीं मिल रहा है। मेरे ससुर नंदजी वर्मा राजस्थान में नौकरी करते हैं। ऐसे में संजीव व उनके परिवार वालों ने मदद की गुहार लगाई है। वहीं बैरिया एसडीएम आत्रेय मिश्रा को मामले की जानकारी देने पर उन्होंने कहा कि संबंधित का वीडियो और मैसेज शेयर करें। इसे उच्चाधिकारियों के माध्यम से दूतावास को भेजकर उनकी मदद कराई जाएगी।
Advertisement  
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बलिया

विधायक ने बाढ़ की समस्या को लेकर उठाए सवाल, कहा- बलिया में कटानरोधी काम नहीं हो रहा

Published

on

बलिया। बैरिया विधायक जयप्रकाश अंचल ने शनिवार को बाढ़ की समस्या को लेकर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि सरकार ने कटानरोधी कार्य के लिए बड़ी कार्ययोजना स्वीकृत नहीं की है। दूबेछपरा को छोड़ कही भी कटानरोधी काम नहीं हो रहा है। अगर गंगा व घाघरा नदियों में बाढ़ आई तो दर्जनों गांवों की 50 हजार से अधिक की आबादी तबाह हो सकती हैं।



उन्होंने कहा कि बाढ़ विभाग के अधिकारियों को एक उच्चस्तरीय कमेटी का गठन कर कटान प्रभावित गांवों का सर्वे कराकर बारिश से पहले कटानरोधी कार्य कराना चाहिए। गंगा पार नौरंगा, चक्की नौरंगा, भुवाल छपरा, उदईछपरा के अलावे इस तरफ के प्रसाद छपरा, गोपालपुर, सुघर छपरा आदि गांव कटान की जद में हैं। दूबेछपरा में कन्हई ब्रह्म के स्थान पर कटानरोधी कार्य हो रहा है।

जबकि बारिश में उक्त स्थान नदी में विलिन हो जाने की आशंका है। घाघरा नदी के कटान के जद में आकर तिलापुर, गोपालनगर टाड़ी, शिवाल मठिया, मानगढ़, चांददियर, इब्राहिमाबाद नौबरार पर कटान का खतरा है। इन गांवों को बचाने के लिए सरकार के पास कोई कार्य योजना नहीं है। उन्होंने गोपाल नगर टाड़ी आदि जगह पर हुए कटानरोधी कार्य में धन का दुरुपयोग और भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जांच की मांग की।

Continue Reading

featured

एक बार फिर बलिया प्रशासन की किरकिरी, 94 में से मौके पर सिर्फ 8 मामलों का ही हुआ समाधान !

Published

on

बलिया में एक बार फिर प्रशासन की किरकिरी हुई है। जहां समाधान दिवस पर 94 में से मौके पर सिर्फ 8 का ही समाधान हो सका। इससे पहले मई माह में सिकंदरपुर में हुए समाधान दिवस पर 99 मामले में से प्रशासन सिर्फ 6 मामलों का ही समाधान कर पाया था। आज फिर बांसडीह में  94 में से मौके पर सिर्फ 8 का ही समाधान हो सका।

जिलाधिकारी रवीन्द्र कुमार ने शनिवार को बांसडीह में लोगों की समस्याएं सुनी। और फिर संबंधित अधिकारियों को जल्द से जल्द समस्या का समाधान करने का निर्देश दिया।

बता दें जिला अधिकारी के सामने भूमि विवाद, सड़क, सुरक्षा, चिकित्सा, राशन कार्ड और पानी की समस्याएं आईं। जिसके बाद जिलाधिकारी ने कहा कि जहां भी राजस्व से संबंधित विवाद आए वहां पर राजस्व विभाग और पुलिस विभाग की टीम संयुक्त रूप से मौका मुआयना करके दोनों पक्षों की बातें सुनने कर समस्या का निस्तारण करें।

साथ ही पुलिस अधीक्षक राजकरण नय्यर ने लोगों के आपसी विवाद, मारपीट और झगड़े से संबंधित मामले को देखा और उसे संबंधित थाने को जल्द से जल्द निस्तारित करने का निर्देश दिया। इस दौरान उप जिलाधिकारी बांसडीह राजेश कुमार, तहसीलदार प्रवीण सिंह,नायब तहसीलदार सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

Continue Reading

बलिया

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक सवार की मौत, BJP नेता ने घायलों को पहुचाया अस्पताल!

Published

on

बलिया के बैरिया थाना क्षेत्र में बाइक और ट्रक की टक्कर से भीषण सड़क हादसा हो गया। इसमें 1 बाइक सवार की मौत हो गई, जबकि एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया है। घायल युवक का इलाज वाराणसी में चल रहा है।

जानकारी के मुताबिक शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के तिखमपुर गांव निवासी रजनीश पाठक व सुमित सिंह बाइक से शुक्रवार की देर रात अपने मित्र के तिलक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बैरिया थाना क्षेत्र के नौका टोला गांव जा रहे थे। इसी दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग 31पर स्थित बलराम सिंह के डेरा के समीप पहुंचते ही, सामने से आ रही ट्रक से टक्कर हो गई।

हादसा इतना भीषण था कि बाइक सवार 41 वर्षीय रजनीश पाठक की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। वहीं 30 वर्षीय सुमित गंभीर रूप से घायल हो गया। हादसे के वक्त बीजेपी नेता और नगर पंचायत बैरिया के अध्यक्ष प्रतिनिधि शिव कुमार वर्मा मंटन ने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए फौरन घायलों को हॉस्पिटल पहुचाया। उसी रास्ते से गुजर रहे वर्मा ने जब देखा की घायल अवस्था में पड़े दो व्यक्ति तड़प रहे हैं तो तुरंत उन्होंने पुलिस को सूचना देकर घायलों को अपनी गाड़ी से अस्पताल पहुंचाया। बीजेपी नेता के इस काम की काफी सराहना हो रही है।

वहीं घायल की गंभीर हालत को देखकर सोनबरसा सीएचसी के चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसकी हालत गंभीर देखकर डॉक्टरों ने वाराणसी रेफर कर दिया। जहां युवक का इलाज चल रहा है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!