Categories: Uncategorized

1 जनवरी 2019 से भारत में ये 18 नए नियम लागू होंगे, हर भारतीय जान ले…

1 जनवरी 2019 से भारत में कुछ नए नियम लागू होने वाले हैं कि नियमों से सीधे आपकी जिंदगी पर असर पड़ेगा. अगर आप नियमों को जान लेंगे तो आने वाले वक्त में आपको परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा. दोस्तों सरकार द्वारा हेलमेट को लेकर एक फरमान जारी किया गया अब एक नए तरह का हेलमेट बाजार में आएगा जिससे सभी लोगों को पहनना पड़ेगा 15 जनवरी से इस हेलमेट अनिवार्य कर दिया जाएगा . इस हेलमेट को कुछ नए तकनीक से बनाया गया है जिस पर isi हॉल मार्क बना होगा .अगला नियम : मज़दूरी को लेकर भी एक बड़े नियम का पालन करना होगा .

मज़दूर को जो न्यूनतम मजदूरी तय की गई है वो देना ही होगा . ऐसा ना करने पर कम्पनी पर सरकार की तरफ से जुर्माना लगाया जाएगा . सभी कर्मचारियों को इस नियम के तहत न्यूनतम मजदूरी देनी पड़ेगी . साथ ही कर्मचारियों से 8 घंटे से ज़्यादा काम नही कराया जा सकेगा .

अगला नियम : अगर आपका खाता भारतीय स्टेट बैंक में है तो आपको थोड़ी सी सावधानी बरतनी होगी . भारतीय स्टेट बैंक की तरफ से उन सभी लोगो को मैसेज भेजा जा रहा है जिन्होंने अपना KYC अपडेट नही कराया . अगर आपकी kyc नही अपडेट होती है तो आपका खाता ब्लॉक करदिया जाएगा . आने वाले वक्त में आप कोई लेन देन नही कर पाएंगे . अगला नियम : अगर आपके खाते में मिनिमम बैलेंस नही है तो आपके एटीएम का चार्ज कटेगा और साथ ही आपको 18 परसेंट gst देना होगा .

अगला नियम : आम आदमी को हवाई सफर कराने के वादे को पूरा करने के लिए मोदी सरकार ने पिछले 9 माह में 50 शहरों के बीच सस्ती उड़ान सेवा शुरू की है ताकि आम आदमी भी हवाई सेवा का मज़ा ले सके . आपको बतादें सरकार ने हाल 50 रुट की लॉस्ट जारी की . मतलब 50 ऐसी जगह है जहाँ सस्ती फ्लाइट शुरू कर दी गयी है .

अगला नियम : सरकार एक और बड़ा नियम लागू होने वाला है जिसके तहत फेसबुक पर व्हाट्सअप पर आप जो चैट करते है आपजो कालिंग करते है आप जो वीडियो देखते है उन सभी पर सरकार की नज़र होगी . दोस्तो आगे और आने वाले नियमो को जानने के लिए नीचे दी हुई वीडियो देखें :

बलिया ख़बर

Share
Published by
बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया में चुनाव की ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहे 40 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया का प्रशासनिक अमला लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव को सकुशल…

5 hours ago

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

19 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

20 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

23 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

1 day ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago