खुशखबरी : क्या आप भी बैंक अकाउंट को लेकर है परेशान, ये बैंक्स दे रहे बड़ा ऑफर…

0

अगर हम बात करें जीरो बैलेंस अकाउंट के बारे में तो हर बैंक का यह नियम है कि आपको अकाउंट में मिनिमम बैलेंस तो रखना ही होता है यदि आप भी अपने अकाउंट में मिनिमम बैलेंस रखने के झंझट से परेशान हो चुके हैं तो हम लाए हैं आपके लिए एक बड़ी खुशखबरी । दोस्तों हर बैंक की अलग अलग लिमिट होती है कि आपको अपने एकाउंट को मेंटेन रखने के लिए मिनिमम कितने रुपए आपके बैंक अकाउंट में रखने होते हैं यदि आप यह मिनिमम बैलेंस मेंटेन नहीं कर पाते हैं तो इसके एवज में बैंक आपसे पैनल्टी वसूल करता है ।

ऐसे ही पेनल्टी से एसबीआई ने अपने खाता धारकों से ₹170000000 लोगों से वसूले हैं तो दोस्तों यदि आपको भी इस तरह का झटका लग चुका है आपने भी यूंही छोटी मोटी पेनेल्टी देकर बैंकों का फायदा कराया है और आप इन झंझट से मुक्त होना चाहते हैं तो अब आपके लिए प्रत्येक बैंक शुरू करने वाला है जीरो बैलेंस अकाउंट ।आइए आपको बताते हैं कि कौन-कौन से बैंक जीरो बैलेंस अकाउंट की सुविधाएं देने जा रहा है

ICICI : यदि आप आईसीआईसीआई बैंक में जीरो बैलेंस खाता खोलते हैं तो यह बैंक आपको 5000000 के नीचे की की राशि के लिए 3.5 फ़ीसदी और 5000000 रुपए के ऊपर के राशि के लिए चार फीसदी दर से ब्याज देता है ।

SBI : यदि हम बात करें एसबीआई बैंक की तो. अगर आप एसबीआई में जीरो बैलेंस खाता खोलते है तो 1 करोड़ के नीचे की धनराशि के लिए एसबीआई 3.5 फ़ीसदी और एक करोड़ से ऊपर की धनराशि के लिए 4 फ़ीसदी की दर के हिसाब से ब्याज देता है एसबीआई आपको बेसिक सेविंग बैंक डिपॉजिट अकाउंट खोलने की सुविधा भी देता है इसके तहत आप एक अकाउंट खोल सकते हैं और जीरो बैलेंस बनाए रख सकते हैं इसके तहत आपको कोई भी शुल्क भुगतान की आवश्यकता नहीं है ।

Axis bank : अगर आप एक्सिस बैंक में जीरो बैलेंस खाता खोलते है तो आईसीआईसीआई बैंक की तरह एक्सिस बैंक भी 5000000 से नीचे की राशि के लिए 3.5 फ़ीसदी और 50 लाख से ऊपर की धनराशि के लिए 4 फ़ीसदी ब्याज देता है 5000000 से 100 करोड़ रुपए तक की धनराशि के लिए 4 फ़ीसदी ब्याज देने के साथ-साथ यह 100 करोड़ से ऊपर की धनराशि के लिए 6 फ़ीसदी ब्याज देता है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here