बलिया स्पेशल

लॉकडाउन: बलिया में मैखाना बंद, ताड़ीखाना हुए गुलजार, वाह रे योगी सरकार…..

– फेफना के नसीराबाद गांव में खुलेआम बिक रही ताड़ी
बलिया. लॉक डाउन के बीच शराब के शौकिन अब ताड़ी से काम चलाने लगे हैं. जिससे एक तरफ जहां मैखाना बंद चल रहा है वहीं दूसरी ओर ताड़ीखाना गुलजार हो रहा है. फेफना थाना क्षत्र के नसीराबाद गांव के बगीचे में इन दिनों धड़ल्ले से ताड़ी उतारने का काम जहां जारी है, वहीं दोपहर और शाम के वक्त महफिल भी लग रही है, लोग चना फांकने के साथ-साथ लीटर के लीटर ताड़ी पी जा रहे हैं, जिससे एक तरफ जहां लॉक डाउन का उल्लंघन हो रहा है, वहीं सोशल डिस्टेंस की जमकर धज्जियां उड़ाई जा रही है. जबकि स्थानीय पुलिस भी सवालों के घेरे में है.
वैसे तो जनपद में ताड़ी के शौखिनों की कमी नहीं है, आम समय भी अप्रैल से जून तक जनपद के विभिन्न जगहों पर ताड़ीखाना सजता है, पासी ताड़ी उतारते हैं और लोग चखना लेकर शुरू भी हो जाते हैं. लेकिन सवाल फिलहाल लॉक डाउन का है. सप्ताह में सातों दिन चलने वाले शराबखानों पर जहां ताला लग गया है, वहीं ताड़ीखाना का इस तरह गुलजार होना न सिर्फ पुलिस भी मिलीभग को दर्शाता है, बल्कि जिला प्रशासन की कार्यशैली को भी सवालों के घेरे में लाता है. कुछ भी हो इन दिनों शहर से महज पांच किमी की दूरी पर नसीराबाद गांव में  इन दिनों जहां ताड़ी उतारी जा रही है, वहीं बगीच के बीच विशालकाय पेड़ की आड़ में झुग्गी डालकर महफिल भी सजाई जा रही है.
इनसेट….
ताड़ी के मामले में हमेशा सुर्खी में रहता है नसीराबाद गांव का बगीचा
वैसे आमदिनों की बात करें तो नसीराबाद का ताड़ीखाना जनपद में मशहूर है. यहां शौकिन लोग दूर-दूर से आते हैं. अप्रैल से जून तक यहां लोग बगीचे में बैठकर महफिल सजाते हैं फिर दो-तीन घंटे बाद मजे से ताड़ी पीकर नशे में धूत होकर घर जाते हैं. चूंकि बगीचे से सटे ही मलकपुरा, पांडेयपुरा गांव है, लिहाजा इस गांव में खासकर महिलाओं को कई बार छींटाकशी का शिकार होना पड़ता है. पियक्कड़ नशे में धूत कर इन गांवों में गालीगलौज भी करते हैं. जिससे ग्रामीवासी त्रस्त है और पूर्व में कई बार ताड़ीखाने के खिलाफ आवाज भी बुलंद किए, लेकिन नतीजा सिफर रहा है. जब विवाद होता है पुलिस आकर खानापूर्ति कर नतीजन यहां हर साल ताड़ीखाना लगता है और
इनसेट….
लॉक डाउन को चुनौती देकर इन-इन जगहों पर खूब मिल रही ताड़ी
नसीराबाद गांव को आप ताड़ी का हब कह सकते हैं, इसके अलावा शहर कोतवाली क्षेत्र के बहेरी गांव में रेलवे लाइन के उसपार, उमरगंज, रामपुर महावल, चंद्रशेखरनगर कालोनी के पीछे, परमांदापुर, जेपी नगर, फेफना थाना के मुलायम नगर, सागरपाली, मिड्ढा, अगरसंडा सुखपुरा थाना क्षेत्र के देवकली में भी खूब ताड़ी इन दिनों उताड़ी जा रही है, यहां ताड़ के पेड़ों के आसपास ही बेचने वाला खड़ा रह रहा है, जैसे ही पासी ताड़ी उतार रहा है लोग बोतलों में भरकर ले जा रहे हैं.
इनसेट….
संबंधित थानाध्यक्षें पर गिरेगी गाज: एसपी
लॉक डाउन का उल्लंघन कर यदि कहीं ताड़ी बेची जा रही है तो संबंधित थानाध्यक्ष इसके लिए जिम्मेदार है. ताड़ी बेचने वाले से लेकर पीने वाले तक को बख्शा नहीं जाएगा. थानाध्यक्षों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी.

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

22 hours ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

1 day ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

1 day ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

1 day ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

2 days ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

2 days ago