Connect with us

बलिया

Ballia – सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहर को मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने लिया गोद

Published

on

बलिया। संसदीय कार्य एवं ग्राम्य विकास राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने अपने विधानसभा में स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दुबहर को गोद लिया एवं स्वास्थ्य व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के लिए निर्देशित किया।

बता दें की कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी जनप्रतिनिधियों से एक सीएचसी व पीएचसी को गोद लिए जाने का निर्देश दिया था। माना जा रहा है कि इसी के क्रम में राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल ने दुबहर सीएचसी गोद लिया हैं।

राज्यमंत्री आनंद स्वरूप शुक्ल पत्र भेजकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजेंद्र प्रसाद को निर्देशित किया है कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुबहर पर उत्तम उपचार हेतु समुचित व्यवस्था की जाए साथ ही समस्त चिकित्सकगण एवं अन्य कर्मचारी समय से अपनी सेवा प्रदान करें जिससे क्षेत्र की जनता को समुचित स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिल सकें।

 

 

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

featured

कोरोना संक्रमण के बीच JNCU के दीक्षान्त समारोह पर छात्रों ने लगाया बड़ा आरोप !

Published

on

बलिया। देश के साथ ही उत्तरप्रदेश में भी कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। रोजाना ढाई लाख से ज्यादा संक्रमित मिल रहे हैं जिसके चलते कई राज्यों में स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश जारी कर दिए हैं। ऐसे में बलिया में जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय (JNCU) का दीक्षान्त समारोह 24 जनवरी को होने वाला है। जो अब सवालों के घेरे में हैं, आरोप लगाया जा रहा है कि बढ़ते संक्रमण के बीच छात्रों से रुपये वसूलने के लिए जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का तृतीय दीक्षान्त समारोह आयोजित किया जा रहा है।

बता दें कि, 24 जनवरी को जननायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय का तृतीय दीक्षान्त समारोह आयोजित होना है। जो कि कलेक्ट्रेट स्थित गंगा बहुउद्देश्यीय सभागार में होगा। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए स्वर्णपदक प्राप्तकर्ता के अलावा प्रत्येक पाठ्यक्रम के टॉप 10 विद्यार्थियों को आमंत्रित किया गया है। विद्यार्थियों को सूचना देने की जिम्मेदारी संबंधित महाविद्यालयों को दी गयी है।

समारोह के लिए निमंत्रित छात्रों को कहा गया है कि वह 19, 20, 21, 22 जनवरी को दोपहर 12.00 से 4.00 बजे के बीच विश्वविद्यालय के प्रशासनिक भवन में आकर 350 रुपये कॉशन मनी जमाकर पगड़ी और उत्तरीय ले सकते हैं। जिसके लिए विद्यार्थियों को एक फोटो, आधार कार्ड और अपने अंतिम वर्ष के अंक पत्र की छायाप्रति साथ लाना होगा। ये विद्यार्थी 22 जनवरी को विश्वविद्यालय में होने वाले पूर्वाभ्यास कार्यक्रम में भी भाग लेंगे।

संक्रमण का ग्राफ बढ़ने के बीच दीक्षान्त समारोह कराने और छात्रों से जो कॉशन मनी लेने को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं। कहा जा रहा है कि संकट के समय समारोह कराकर छात्रों की जान को खतरे में डाला जा रहा है और रुपयों की वसूली की जा रही है।

Continue Reading

बलिया

बलिया- ‘जिंदगी’ से बड़ा वैक्सीन का डर, नाविक ने स्वास्थ्यकर्मी से की हाथापाई

Published

on

बलिया। देशभर में संक्रमण की रफ्तार बढ़ने के बीच वैक्सीनेशन में तेजी लाई जा रही है। लेकिन वैक्सीनेशन अभियान को एक साल होने के बाद भी लोगों में वैक्सीन का डर देखने को मिल रहा है। इतना ही नहीं वैक्सीन न लगवाने के लिए लोग बहाने बना रहे हैं या फिर वैक्सीनेशन से भाग रहे हैं। यहां तक स्वास्थ्यकर्मियों पर हमला कर रहे हैं। ऐसी कुछ तस्वीरें उत्तरप्रदेश के बलिया जिले में देखने को मिली हैं।

दरअसल बुधवार को लमुहीं सरयू तट पर भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। जहां वैक्सीनेशन टीम के सदस्य के साथ नाविक ने हाथापाई की। यहां तक कि स्वास्थ्यकर्मी को जमीन पर भी गिरा दिया। स्वास्थ्यकर्मी ने नाविक को टीकाकरण के लिए बुलाया था। लेकिन नाव पर सवार नाविक ने टीका लगवाने से मना कर दिया। नाविक को बार-बार बुलाया गया और वो नहीं माना। फिर नाराज होकर स्वास्थ्यकर्मी से उलक्ष गया।

इसके अलावा एक औऱ तस्वीर देखने को मिली। जहां वैक्सीनेशन के डर से एक व्यक्ति पेड़ पर चढ़ गया। लाख मनाने के बाद भी वह नहीं माना। बताया जा रहा है कि वाक्या रेवती थाना क्षेत्र का है। वहीं अब इस तरह की तस्वीरें चर्चा का विषय बनी हुईं हैं।

वैक्सीनेशन को लेकर टीम का नेतृत्व कर रहे अतुल कुमार ने बताया कि टीकाकरण के लिए लोगों को जागरुक किया जा रहा है। लोगों को ढोल, डुगडुगी आदि बजाकर लोगों को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया जा रहा है। शासन की मंशा है कि जल्द से जल्द शत प्रतिशत वैक्सीनेशन हो।जिसके लिए तमाम कोशिश की जा रही है। इस बीच ऐसी घटनाएं भी सामने आ रही हैं। हालांकि लोगों को समझा कर टीका लगाया जा रहा है।

Continue Reading

बलिया

Ballia- चितबड़ागांव नगर पंचायत को 2 साल बाद मिला स्थाई EO, विकासकार्यों में आएगी तेजी !

Published

on

बलिया। चितबड़ागांव नगर पंचायत के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। नगर पंचायत को लगभग दो साल बाद एक बाद स्थाई EO मिल गया है। अब चितबड़ागांव के लोगों को अपने कामों के लिए परेशान नहीं होना पड़ेगा। पहले लोगों को बलिया के EO दिनेश कुमार विश्वकर्मा के भरोसे रहना पड़ता था। जिससे लोगों को काफी दिक्कत होती थी। और अब नगर पंचायत में अनिल कुमार ईओ बनकर आए हैं। ऐसे में नगर पंचायत का कामकाज अब सुचारू रूप से हो सकेगा।

अनिल कुमार चितबड़ागांव नगर पंचायत से पहले जनपद सिद्धार्थनगर में पोस्टेड थे। अनिल कुमार 2009 बैच के लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित पीसीएस अधिकारी है। जिन्हें सिद्धार्थनगर के बाद अब चितबड़ागांव नगर पंचायत की जिम्मेदारी की गई है। बता दें लगभग दो साल से स्थाई ईओ नहीं होने की वजह से जन्म/मृत्यु सहित अन्य कार्यों के लिए नगर पालिका बलिया के ईओ दिनेश कुमार विश्वकर्मा के कार्यालय का चक्कर चितबड़ागांव के लोगों को लगाना पड़ रहा था।

वहीं चितबड़ागांव नगर पंचायत की जिम्मेदारी मिलने पर नवागत ईओ ने कहा कि उनकी प्राथमिकता नगरपंचायत को पहले आर्थिक रूप से मजबूत करना है। ऐसे में नगर पंचायत में हाउस टैक्स, जल टैक्स वसूली में तेजी लाई जाएगी। ताकि पंचायत आर्थिक तौर पर मजबूत हो और विकासकार्यों में तेजी लाई जा सके। इतना ही नहीं उन्होंने नगर पंचायत को सुविधाओँ से लैस करने की बात भी कही।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!