featured

बलिया में नामांकन के अंतिम दिन 200 से ज़्यादा प्रत्याशियों ने किया नामांकन

बलिया। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के क्रम में गुरुवार को नामांकन का आखिरी दिन रहा। इस मौके पर कलेक्ट्रेट परिसर में एक बार फिर से 13 यानी मंगलवार की भांति भीड़ देखी गई। जिला पंचायत सदस्य पद के लिए दोपहर दो बजे तक लगभग 200 प्रत्याशियों ने नामांकन किया। वार्ड नंबर एक से नौ तक 20, 10 से 17 तक 22, 18 से 23 तक 16, 24 से 33 तक 32, 34 से 41 30, 42 से 51 50, 52 से 58 30 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया।

प्रत्याशी के साथ नामांकन स्थल पहुंचे विधायक
बलिया। नामांकन के अंतिम दिन भाजपा, सपा, बसपा, कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, सुभासपा, जन अधिकार पार्टी, प्रसपा सहित अन्य राजनैतिक दलों के प्रत्याशियों ने नामांकप पत्र दाखिल किया। जिले में कुल ५८ वार्डों में लगभग २०० से ज्यादा प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है। जबकि नामांकन के पहले दिन ७१५ प्रत्याशी नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। संभावना यह है कि लगभग एक हजार से ज्यादा प्रत्याशी चुनाव मैदान में होंगे। अब देखना यह है कि कितने प्रत्याशी पर्चा वापसी लेते है। नामांकन के अंतिम दिन भाजपा के विधायक सुरेंद्र सिंह कुल नौ भाजपा के प्रत्याशियों के साथ नामांकन स्थल पर पहुंचे थे। उनके साथ पूर्व विधायक शिवशंकर चौहान, केतकी सिंह, विनोद शंकर दुबे, भाजपा अध्यक्ष जयप्रकाश साहू सहित अन्य नेता मौजूद रहे।

सभी पार्टियों ने झोंकी ताकत
बलिया। समाजवादी पार्टी से कई दावेदारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया। सपा कार्यालय पर पूर्व मंत्री नारद राय, पूर्व विधायक जयप्रकाश अंचल, जिलाध्यक्ष राजमंगल यादव ने सभी प्रत्याशियों का नामांकन पत्र दाखिल कराया। सपा कार्यालय से नामांकन स्थल तक समाजवादियों की भीड़ लगी रही। जुलूस की शक्ल में समाजवादी नेता नारेबाजी के साथ नामांकन पत्र दाखिल करते रहे। वहीं दूसरी ओर कांग्रेस पार्टी से जिलाध्यक्ष ओमप्रकाश तिवारी, कांग्रेस के प्रत्याशियों के साथ नामांकन स्थल की ओर जाते देखे गए। वहीं आप पार्टी से राजेश सिंह, मुन्ना राय, उषा राय प्रत्याशियों के साथ नामांकन स्थल पर देखी गई।

.
जब विधायक ने लिया देवेंद्र का नाम बलिया। भाजपा से प्रमुख दावेदारों में देवेंद्र यादव ने वार्ड नंबर दस से नामांकन पत्र दाखिल किया। बाहर निकलने के बाद देवेंद्र यादव का कार्यकर्ताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया। भाजपा कार्यालय में मौजूद विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा कि हमारे विस क्षेत्र से सपा के उम्मीदवार बुरी तरह से हारेंगे और भाजपा नौ सीटों पर चुनाव जीत रही है। उन्होंने खुलकर कहा कि सपा सपना देख रही है। जिला पंचायत अध्यक्ष की कुर्सी भाजपा के ही उम्मीदवार बैठेंगे। यहां तक की उन्होंने कार्यकर्ताओं के सामने देवेंद्र यादव का नाम प्राथमिकता से लिया।

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया में चुनाव की ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहे 40 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया का प्रशासनिक अमला लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव को सकुशल…

4 hours ago

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

18 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

19 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

22 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

1 day ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago