Connect with us

बांसडीह

बलिया में पूर्व प्रधान की हत्या, मौके पहुंचे एसपी, जांच में जुटी पुलिस

Published

on

बलिया में मंगलवार को पूर्व प्रधान की हत्या कर दी गई। घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद है।  जानकारी के मुताबिक सुखपुरा थाना क्षेत्र के भलुही गांव में बदमाशों ने पूर्व प्रधान हृदयनारायण सिंह (66) की हत्या कर दी है। पूर्व प्रधान बरामदे में सोये थे।

मंगलवार की सुबह उनकी हत्या की सूचना मिलते ही इलाके में हड़कम्प मच गया। लोगों की भारी भीड़ जुट गयी। घटनास्थल पर पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर के अलावा बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया है। हर विन्दुओं पर जांच-पड़ताल में जारी है। फॉरेंसिक टीम भी पहुंची है।

Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

featured

बलिया के मुफ़्त स्वास्थ्य कैंप में उमड़ा जनसैलाब, ‘दयाल फाउंडेशन’ को लोगों ने बताया मसीहा!

Published

on

बलिया के बांसडीह (Bansdih) में शनिवार को राजेश सिंह दयाल फाउंडेशन (Rajesh Singh Dayal Foundation) की ओर से दो दिवसीय मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। मेडिकल कैंप के पहले दिन ही रिकार्ड तोड़ भीड़ उमड़ पड़ी। बांसडीह इन्टर कालेज  (Bansdih Inter College) में लगे कैंप में  मरीजों को देखने के लिए लखनऊ (Lucknow) से आयी चिकित्सकों की टीम द्वारा नि:शुल्क दवाइयां भी दी गयी। पहले दिन यहाँ तकरीबन 3500 लोगों का मुफ़्त इलाज किया गया।

Rajesh Dayal Foundation

स्वास्थ्य शिविर (Medical Camp) में पहुंचे मरीजों को कोई परेशानी न हो इसके लिए एडमिशन कांउटर,चिकित्सक कक्ष,जांच कक्ष से लेकर दवा वितरण कक्ष तक पर वालेंटियर तैनात थे। जो मरीजों का हर सम्भव सहायता के लिए तत्पर थे।शिविर के आयोजक तथा समाजसेवी राजेश सिंह दयाल स्वयं बराबर चक्रमण करते हुए अपनी नज़र रखे हुए थे। वे स्वयं भी मरीजों की सहायता कर रहे थे।

शिविर में ईसीजी (EGC),ब्लड टेस्ट (Blood Test) आदि की भी व्यवस्था थी। चिकित्सकों के परामर्श पर मरीजों का न केवल विभिन्न टेस्ट किया गया बल्कि नि:शुल्क दवा ( Free Medicine)भी वितरित किया गया।

मेडिकल कैंप (Medical Camp) में इलाज कराने पहुंचे मरीजों‌ ने की सराहना

मेडिकल कैंप  में इलाज कराने पहुंचे पुष्पा देवी, मोहम्मद शब्बीर,कुमारी रूबी,कुमारी जानकी,राधिका देवी,रमेश राम आदि ने कहा कि

“स्वास्थ्य शिविर से क्षेत्रवासियों को लाभ मिल रहा है। यहां जो सुविधा उपलब्ध है इससे पहले कभी नहीं हुई । चिकित्सकों का उचित परामर्श,टेस्ट तथा नि:शुल्क दवाएं मिल रही है। ऐसा शिविर अगर क्षेत्र में हमेशा लगता रहे तो निश्चित ही लोगों की स्वास्थ्य समस्याओं से निजात मिलने में सहायक होगा। यह कार्य बेहद सराहनीय है और इस तरह के कार्य हमेशा होना चाहिए। यह इलाका पिछड़ा है और इस शिविर से यहां के लोगों को काफी लोगों को इससे फ़ायदा मिल रहा है। दयाल फाउंडेशन यहाँ के लोगों के लिए एक तरह से मसीहा का काम कर रहा है”

स्वास्थ्य शिविर के आयोजक समाजसेवी राजेश सिंह दयाल (Rajesh Singh Dayal)  ने कहा कि दूर दराज के क्षेत्रों में आज भी स्वास्थ्य की जरूरत है।आज भी स्वास्थ्य लोगों के लिए समस्या बनी हुई है। ऐसे लोगों को स्वास्थ्य की सुविधा हो जाए इसके लिए हम लोग काम कर रहे हैं। कहा कि इस प्रकार का स्वास्थ्य शिविर हमेशा जारी रहेगा।कहा कि लगातार काम करना है बच्चों की शिक्षा पर,कुपोषण पर कार्य करना है।

उन्होंने कहा कि अभी बहुत काम बाकी है। राजेश सिंह (Rajesh Singh) ने कहा कि अगर यहाँ डॉक्टर मरीजों को चिकित्सक रेफर करते हैं तो उनका इलाज लखनऊ ले जा कर कराया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 2014 से यह कार्य लगातार जारी है।

 

Continue Reading

बलिया

मनियर नगर पंचायत की निर्वाचित चेयरमैन रितु देवी को राहत, गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट ने लगाई रोक

Published

on

बलिया: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मनियर नगर पंचायत की निर्वाचित चेयरमैन रितु देवी को बड़ी राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। रितु देवी अंकपत्र में हेरफेर मामले को लेकर विवादों में है।

न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा और न्यायमूर्ति अरुण कुमार सिंह देशवाल की खंडपीठ ने उन्हें 15 दिनों के भीतर निचली अदालत में आत्म समर्पण कर जमानत के लिए अर्जी देने का निर्देश दिया है। कोर्ट ने अदालत से कहा कि वो इस मामले में जमानत अर्जी दाखिल होने के बाद 15 दिनों के भीतर सुनवाई कर निर्णय ले।

बता दें कि नवनिर्वाचित चेयरमैन रितु देवी पर अपने अंकपत्र में जन्मतिथि में हेर फेर करने का आरोप है। विपक्षी पार्टी की प्रत्याशी की शिकायत पर बीएसए बलिया ने जांच कर उनके खिलाफ कोतवाली थाने में धोखाधड़ी, कागजों में हेराफेरी करने सहित आईपीसी की विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

इस मामले पर कोर्ट ने रितु देवी को आदेश दिया है कि वह निचली अदालत में आत्मसमपर्ण कर जमानत अर्जी दाखिल करें। निचली अदालत उसकी जमानत अर्जी पर सुनवाई कर 15 दिन में अपना फैसला सुनाएं। कोर्ट ने याची को राहत देते हुए उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने कहा है कि उनके खिलाफ कोई भी उत्पीड़नात्मक कार्यवाही ना की जाए।

Continue Reading

बलिया

बलियाः लिव इन रिलेशनशिप में रह रही महिला की संदिग्ध मौत, पुलिस ने शुरू की जांच

Published

on

बलिया के बांसडीहरोड थाना क्षेत्र के अंतर्गत सलेमपुर गांव में एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। महिला अपनी बहन के देवर के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी। घटना के बाद परिवार के लोगों ने उसका अंतिम संस्कार कर दिया। इसी बीच हत्या की अफवाह के बाद पुलिस ने जांच शुरू की।

सलेमपुर गांव निवासी संजय साहनी पुत्र वीरा साहनी की विवाहित साली अपनी बहन के घर सलेमपुर आई थी। यहां उसका बहन के देवर राजकुमार से प्रेम संबंध हो गया। इस बीच दोनों ने एक-दूसरे के साथ रहने का फैसला किया। वह राजकुमार के साथ दिल्ली चली गई। इसके बाद राजकुमार के साथ सलेमपुर आ गई।

इसी बीच राजकुमार के घरवालों ने उसके विवाह के लिए लड़की देखी तो इसकी जानकारी लगते ही महिला शादी की जिद पर अड़ गई। इसी दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गई। चर्चा है कि उसने घर-परिवार में हंगामा मचाया हुआ था। गुरुवार सुबह गांव के लोगों ने इस बारे में पूछा तो घरवालों ने तबीयत खराब होने की बात कही।

थानाध्यक्ष बांसडीहरोड मौके पर पहुंचे और मृतका के संबंध में पूछताछ की। थानाध्यक्ष राजकपूर सिंह ने बताया कि हत्या की सूचना पाकर पूछताछ की गई है। घटना के संबंध में मृतका की मां और भाई से भी पूछताछ की गई है। अभी तक किसी ने कोई शिकायत नहीं की है। जांच के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!