बलिया का लाल: कभी बैंक में किया काम, अब भारत के लिए खेलेंगे

0

नई दिल्ली डेस्क: वाको इंडियन ओपन इंटरनेशनल चैम्पियनशिप में इस बार बलिया के रहने वाले सुधीर भी अपना दम ख़म दिखाने को तैयार हैं. सुधीर सक्सेना का सेलेक्शन किक बॉक्सिंग में वर्ल्ड चैम्पियनशिप हंगरी के लिए हो गया है. आपको बता दें कि अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति से मान्यता प्राप्त यह चैम्पियनशिप 9 से 13 फरवरी के बीच राजधानी दिल्ली में होगी. किक बॉक्सिंग में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाले हैं सुधीर सक्सेना.

खेल से इतर सुधीर ने बीएचयू से बीकॉम पूरा किया है और इसके बाद उन्होंने एक बैंक में असिस्टेंट मैनेजर काम किया. लेकिन किक बॉक्सिंग के प्रति उनके ज़ज्बे ने आज उन्हें इस मुकाम तक पहुंचा दिया है कि वह अब अपने देश के लिए खेल रहे हैं. वहीँ अपने सेलेक्शन पर सुधीर का कहना है कि टीम इण्डिया प्रतिनिधित्व करने का उन्हें मौका मिला, इसके लिए उन्हें गर्व महसूस हो रहा है. उन्होंने कहा है कि मेरे प्रदर्शन को देखते हुए मेरा सेलेक्शन हुआ.

इससे पहले भी सुधीर भारत का नाम रौशन कर चुके हैं और देश को किक बॉक्सिंग में तीन अंतरराष्ट्रीय के साथ साथ 10 राष्ट्रीय पदक जितायें हैं. वहीँ इस वर्ल्ड चैम्पियनशिप के बारे में सुधीर ने बताया कि इसमें 12 देशों के लगभग 8 सौ खिलाड़ी शामिल होने आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि इसमें ईरान से लेकर नेपाल, भारत,, जॉर्डन, रूस, तुर्की, आयरलैंड, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, बोस्निया और इटली के खिलाड़ी शामिल होंगे.

उन्होंने आगे कहा कि अब तक का उनका प्रदर्शन शानदार रहा है जिसकी वजह से उन्हें फिर से इतना बड़ा मौका मिला है. वहीँ अब इसकी खबर आने के बाद उनके इलाके के लोगों में ख़ुशी का माहौल है. उम्मीद की जा रही है कि इस बार भी सुधीर अपने प्रदर्शन से हमें निराश नहीं करेंगे और भारत का नाम एक बार फिर से दुनिया भर में रौशन करेंगे. हमारी तरफ से उन्हें ढेरों शुभकामनाएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here