Connect with us

बेल्थरा रोड

‘सीयर ब्लाक क्षेत्र में लिखी जा रही है विकास की नई इबारत’

Published

on

बेल्थरारोड। सीयर ब्लाक क्षेत्र में लगातार विकास कार्यों की सौगात दी जा रही है। बीते समय में 51 निर्माण कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण कार्य संपन्न हुआ है। सीयर ब्लाक क्षेत्र में विकास की नई इबारत लिखी जा रही है।  इन्हीं कार्यों को लेकर सांसद बीरेंद्र सिंह मस्त ने ब्लाक प्रमुख सीयर आलोक सिंह की जमकर सराहना की। क्षेत्र में लगातार हो रहे विकासकार्यों को लेकर भी प्रकाश डाला।

उन्होंने कहा कि 151 दिनों में 51 निर्माण कार्यो का शिलान्यास व लोकार्पण कराया गया, इससे समृद्धिशाली भारत का निर्माण नीव स्तर से मजबूत होगा। कहा कि समारोह तभी होते है जब काम होते है। इससे पहले इस स्तर का विकास देखने को नही मिला था। ब्लाक प्रमुख के रुप में आलोक सिंह ने जो विकास किया है वह उनका नैतिक धर्म है। जो जनप्रतिनिधि नैतिक धर्म को नही निभाता उसे समाज स्वीकार नहीकरता।

सांसद मस्त यहां सीयर ब्लाक परिसर में क्षेत्रीय सांसद रविन्दर कुशवाहा संग क्षेत्र पंचायत की ओर से 51 निर्माण कार्यो का शिलान्यास व लोकार्पण करने के बाद बोल रहे थे। उन्होने किसान आन्दोलन की चर्चा करते हुए कहा कि 72 प्रतिशत अकेले पंजाब को खाद्यान्न खरीद में केन्द्र सरकार धन देती है जब कि पूरे देश के अन्य प्रान्तों में केवल 28 प्रतिशत धन मिलता है। उन्होने सरकार की तमाम उपलब्धियों को गिनाते हुए होने वाले विधानसभा चुनाव में उप्र के अन्दर योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने का दावा किया।

कहा कि लोकसभा 2014 के बाद राजनैतिक परिवर्तन हुआ। संसदीय राजनीति में भरोसे का संकट पैदा था वह हमारे शासन में समाप्त हो गया, इस लिए कि हम जो कहते है वह करते हैं। गांवों में विकास होने लगा है यदि ऐसा नही होता तो 51 कार्यो का लोकार्पण व शिलान्यास कैसे होता। क्षेत्रीय सांसद रविन्दर कुशवाहा ने कहा कि वर्ष 2019 के चुनाव में बुआ व बबुआ गठबन्धन कुछ बिगाड़ न सकी और उप्र में 64 सीट देकर उन्हें करारा जबाब दे दिया तो अब लाठी व छड़ी का गठबन्धन कितना असर डाल पाएगी यह मतदाता समझ रहा है। उन्होने ब्लाक प्रमुख सीयर आलोक सिंह की चर्चा करते हुए कहा कि इन्हें विकास कार्य करने की प्रेरणा देश के पीएम नरेन्द्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी से मिला है।उन्होने सांसद मस्त जी से राजनैतिक प्रेरणा मिलने का श्रेय दिया। कहा सरकार ने पीएम आवास, शौचालय, कोरोना प्रकोप को देखते हुए निःशुल्क राशन आपूति देने, किसानों को साल में 6 हजार रुपये खाते में आने की जानकारी दिया। कहा कि विद्युत 2-4 घंटे मिलती थी आज 18-20 घंटे तक मिल रही है। इससे पूर्व यहां किसे पता था कि ब्लाक प्रमुख का अधिकार क्या होता है। कहा कि देश के पीएम नरेन्द्र मोदी आगामी 7 दिसम्बर को गोरखपुर में एम्स व खाद के कारखाने का उद्घाटन करने आ रहे हैं।

इससे पूर्व वे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे व पूर्वाचल में कुशीनगर में इण्टरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन कर चुके हैं जिसका लाभ आमजनता उठा रही है। भाजपा ने पिछली सरकार के छूटे व अधूरे कार्यो को आज पूरा करके जनता को समर्पित करने का काम कर रहे हैं। जिसे कहा जा रहा है कि हमारा ही काम शुरु कराया हुआ था उसे भाजपा ने पूरा किया है।

ब्लाक प्रमुख आलोक सिंह ने अपने छोटे भ्राता अनूप कुमार सिंह ‘‘मन्टू‘‘ का नाम लेते हुए कहा कि चुनाव के समय से ही क्षेत्र के विकास हेतु संकल्पित हो चुके हैं। सांसद मस्त जी की चर्चा करते हुए कहा कि में ब्लाक प्रमुख चुने जाने के बाद बनने के बाद आर्शीबाद लेने गया था, और सांसद मस्त ने मुझे क्षेत्र के विकास कराने से पूर्व ब्लाक परिसर का सुन्दरीकरण कराने पर जोर दिया था। जिसे मैने कर दिखाया है। आगे कहा कि आने वाले तीन माह के अन्दर ब्लाक परिसर में हो रहे जल जमाव की समस्या समाप्त करुगां। नाला का निर्माण अब शुरु होने जा रहा हैं। कहा अभी ये विकास के छोटे कार्य थे इसके बाद अब विकास का बड़ा कार्य करके ही सभी को आमंत्रित करुंगा।
द्वय सांसद को ऊनी साल व मोमेन्टो देकर सम्मनित किया गया।

इस मौके पर खण्ड विकास अधिकारी गजेन्द्र प्रताप सिंह, अनुप कुमार सिंह ‘‘मन्टू‘‘, जेई विजय कुमार यादव, ब्लाक प्रमुख कन्हैया सिंह, ग्राम प्रधान संघ सीयर के अध्यक्ष रामभवन यादव, अभिषेक सिंह ‘‘सोनू‘‘, डा0 मिथिलेश सिंह, पूर्व प्रधान प्रतिनिधि अब्दुल रहमान, ध्रुप सिंह, प्रवीण सिंह, पूर्व प्रधान अखिलेश सिंह, प्रधानाचार्य माजिद नासिर, अशोक कुशवाहा, दीपक सिह, राजीव सिंह ‘‘टिल्लू‘‘, सुशील कन्नौजिया मौजूद रहे। अध्यक्षता विनय कुमा

featured

बलिया से देवरिया का सफर होगा मुश्किल, तुर्तीपार पुल एक हफ्ते के लिए बंद

Published

on

बलिया। अगर आप आने वाले दिनों में बलिया से देवरिया या फिर देवरिया से बलिया जाने वाले हैं तो उससे पहले इस खबर को पढ़ लिजिए, क्योंकि ये खबर आपके काम की है, आपको बता दें कि 12 जनवरी से एक सप्ताह के लिए तुर्तीपार पुल को बंद कर दिया है। एक सप्ताह तक पुल पर सभी तरह के वाहनों  का आवागमन नहीं होगा। इतना ही नहीं उसके बाद 11 फरवरी तक भी भारी वाहनों को प्रवेश की अनुमित नहीं मिलेगी।जिसके आदेश सेतु निगम ने जारी किए हैं क्योंकि पुल के मुख्य भाग पर मरम्मत का काम होना है। दरअसल देवरिया और बलिया के पुलिस, प्रशासनिक महकमें के साथ ही विभागीय अधिकारियों को सेतू के मुख्य क्षतिग्रस्त भाग के मरम्मत काम के प्रगति में होने का पत्र उत्तर प्रदेश सेतु निगम ने भेजा है। इस पत्र में कहा गया है कि 12 जनवरी से लेकर 11 फरवरी तक भारी वाहनों के आवगमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाना है।

जिसमें एक सप्ताह यानी 19 तारीख तक सभी प्रकार के वाहनों को प्रतिबंधित करने को कहा गया है। यहां से हुआ रूट डायवर्ट- तुर्तीपार पुल को बंद करने के साथ ही रूट भी डाइवर्ट किया गया है ताकि लोगों को परेशानी न हो और वह अपने गनतव्य तक पहुंच सके। डाइवर्जन रुट दोहरीघाट बड़हलगंज का इस्तेमाल करने के लिए कहा गया है। जिसक लेकर एक पत्र सेतु निगम के परियोजना प्रबंधक एसपी सिंह ने भेजा है।

Continue Reading

featured

बलिया में रेप पीड़िता से कथित रूप से सामूहिक रेप, 3 युवकों के खिलाफ FIR

Published

on

बलिया। उत्तरप्रदेश में बदमाश आज भी बेखौफ होकर अपराध कर रहे हैं। जिन्हें पुलिस का बिल्कुल भी डर नहीं है। जहां एक किशोरी से पहले तो कथित गैंगरेप किया गया और फिर उसे पीटा भी गया। ये पूरा मामला बलिया जिले के भीमपुरा थाना क्षेत्र का है। मामले की शिकायत मिलने पर पुलिस ने 2 नामजद और एक अज्ञात युवक के खिलाफ गैंगरेप, मारपीट करने और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही एक आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है।

पहले रेप फिर धमकी देकर गैंगरेप-  मामले में किशोरी ने पुलिस को बताया कि एक युवक ने 6 महीने पहले उसके साथ रेप किया था। इतना ही नहीं अश्लील वीडियो भी बना लिया। और फिर वीडियो के दम पर उसे ब्लेक मेल करने लगा। वीडियो वायरल करने की धमकी देकर युवक ने किशोरी को मिलने बुलाया। जहां युवक के साथ अन्य युवक भी थे। जिन्होंने हाथ-मुंह रस्सी से बांधकर मारपीट की और गैंगरेप किया।

वहीं एएसपी विजय त्रिपाठी ने बताया कि किशोरी की मां की शिकायत पर भीमपुरा थाने में दो युवकों के खिलाफ नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ गैंगरेप, मारपीट करने और पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। एक आरोपी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है, जिससे पूछताछ की जा रही है। साथ ही पीड़िता का मेडिकल कराया जा रहा है। मामले में उचित कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

featured

बलिया- CM योगी ने नगरा में अग्निशमन केन्द्र का किया उद्घाटन, विधायक बोले- सपना पूरा हुआ

Published

on

बेलथरा रोड : उत्तरप्रदेश में विधानसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही जनता को एक के बाद एक सौगात मिल रही है। आज भी सौगात देने का दौर जारी रहा। सरहानपुर से सीएम योगी आदित्यनाथ ने बेलथरा रोड विधनसभा को भी सौगात दी। उन्होंने वर्चुअली बहुप्रतीक्षित नगरा के निछुवाडीह में लगभग 9 करोड़ की लागत से बने प्रशासनिक भवन सहित अग्नि शमन केन्द्र का उद्घाटन किया। जिससे अब क्षेत्र में आगजनी की घटना होने पर तत्काल उसे रोका जा सकेगा। किसानों की फसल बर्बाद होने से बचाई जा सकेगी। बता दें की अग्नि शमन केन्द्र इलाके के विधायक धनन्जय कन्नौजिया का ड्रीम प्रोजेक्ट भी था।
मुख्यमंत्री के उद्घाटन होते ही अग्नि शमन केन्द्र पर शिलापट्ट का एक साथ सांसद रविन्द्र कुशवाहा, विधायक धनन्जय कन्नौजिया और पुलिस अधीक्षक राजकरन नय्यर ने संयुक्त रुप से अनावरण किया। मुख्य अतिथि सलेमपुर सांसद रविन्द्र कुशवाहा ने कहा कि बेल्थरारोड विधानसभा के इस हिस्से में फायर स्टेशन की स्थापना होने से सैकड़ों गांवों सहित सरजू तीर के झुग्गी-झोपड़ी और किसानों की फसल में आग लगने की घटना को अब रोका जा सकेगा।

इधर क्षेत्र को सौगात मिलने पर विधायक धनन्जय कन्नौजिया ने कहा कि  मैंने जो सपना देखा था उससे हकीकत होते देखना एक सुखद एहसास है। साथ ही उन्होंने सरकार की उपलब्धियों के विधानसभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों की चर्चा भी की। वहीं मुख्य अग्नि शमन अधिकारी धीरेन्द्र यादव ने बताया कि तत्काल 4 हजार 500 लीटर के वाटर टैंक के एक टैंकर समस्त साज सज्जा के साथ एक चालक एक वरिष्ठ अग्नि शामक 4 फायर मैन के साथ केन्द्र कार्यशील हो गया है। अन्य वांछित सेवाएं सरकार और सुविधाएं मार्च तक उपलब्ध करा दी जाएगी।
उद्घाटन कार्यक्रम में फायर सर्विस के नागेन्द्र सिंह और जितेन्द्र सिंह, जेई रत्नेश कुमार, सहायक अभियंता वी आर मौर्या, उमा चौरसिया, अरविंद नारायण सिंह, शशि प्रकाश चौरसिया, रमेश यादव, फतेह बहादुर सिंह, तेजू लाइन, पंचम गुप्ता, तेजई रजक, यशवन्त सिंह, अशोक वर्मा, राजकुमार कन्नौजिया, मुन्ना गणपति, अनुप सिंह, प्रधान गौवापार अशोक चौरसिया, गोपाल सिंह आदि मौजूद रहे।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!