featured

अस्पताल में भर्ती बलिया कांग्रेस के ये पदाधिकारी, और पुलिस ने दर्ज कर दिया मुकदमा

बलिया में पुलिस प्रशासन की तरफ से तेजी करने की ऐसी घटना सामने आई है कि आप भी चौंक जाएंगे। जिले में कांग्रेस के पुतला दहन कार्यक्रम के बाद जिला प्रशासन ने कांग्रेसजनों पर मुकदमा करने का फैसला किया। उसके बाद उन्होंने पूर्व कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष शिव प्रताप ओझा पर भी नामजद मुकदमा कर दिया। इधर कांग्रेसजनों का कहना है कि श्री शिव प्रताप बीते कई महीनों से केंसर का ईलाज करा रहे हैं और अभी बनारस में भर्ती हैं। वहीँ इस मामले पर पुलिस ने ट्वीट कर बताया है कि “क्षेत्राधिकारी नगर को जांच/आवश्यक कार्यवाही हेतु निर्देशित किया गया। जांच रिपोर्ट आने पर अग्रिम कार्यवाही की जायेगी।”


क्या है पूरा मामला- कांग्रेस पार्टी ने 26 अगस्त को दोपहर 1.30 बजे टीडी कॉलेज चौराहे पर केंद्र सरकार के पुतला दहन का कार्यक्रम रखा था। पुलिस को पूर्व सूचना दी थी। अब उपरोक्त कार्यक्रम के बाद पुतला दहन और नारेबाजी को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। यह मुकदमा सिविल लाइन पुलिस चौकी प्रभारी अजय यादव ने किया है। इसमें उन्होंने ये भी बयान दिया है कि वह हमराहियों के साथ मौक पर मौजूद थे, जहां कार्यकर्ताओं ने पुतला दहन किया। इसके बाद कांग्रेसजनों में रोष है। कांग्रेस के जिला कार्यालय में रविवार को बैठक हुई। इसमें इस पूरे प्रकरण पर चर्चा हुई ।

कार्यक्रम में मौजूद युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव रुपेश चौबे ने कहा कि पुलिस का यह दुस्साहसभरा निंदनीय कार्य है। बातचीत में उन्होंने कहा, ‘बिना जांचे परखे किसी के भी ऊपर मुकदमा दर्ज करना कहीं से सही नहीं है। इसको लेकर कांग्रेसजन जिलाधिकारी व पुलिस कप्तान से मिलकर कार्रवाई की मांग करेंगे और अगर प्रशासन इस पर कदम नहीं उठाएगा तो मामले को कोर्ट में ले जाया जाएगा।’
प्रशासन की इस तरह के रवैयै के खिलाफ कांग्रेस पार्टी के इस बैठक में फुलबदन तिवारी, मुन्ना उपाध्याय, जैनेंद्र पांडेय मिंटू, अभिजीत, प्रशांत पांडेय, अबुल फैज आदि रहे।

Shashwat Upadhyay

Recent Posts

बलिया: चुनाव की ट्रेनिंग में अनुपस्थित रहे 40 कर्मचारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बलिया का प्रशासनिक अमला लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गया है। चुनाव को सकुशल…

1 hour ago

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

15 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

16 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

19 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

23 hours ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago