बलिया स्पेशल

डीएम की अपील पर युवाओं ने चलाया सफ़ाई अभियान, इधर- उधर पोस्टर चिपकाने वालों पर लगाया जुर्माना!

बलियाः जिलाधिकारी एसपी शाही की अपील के बाद नेहरू युवा केंद्र व विभिन्न महाविद्यालय के छात्र-छात्राएं गुरूवार को महापुरुषों व सेनानियों की मूर्तियों के आसपास सफाई में जुटे दिखे। जिलाधिकारी भी सभी युवाओं से मिले, उन्हें धन्यवाद दिया और उनका हौसला बढ़ाया। वहीं पोस्टर चिपकाने वाले समृद्धि शिक्षण संस्थान व आईएएस कोचिंग संस्थान पर 11-11 हजार तथा एक संस्था पर पांच हजार का जुर्माना लगाने की कार्रवाई ईओ दिनेश विश्वकर्मा ने की।

समाजसेवा दिवस के अवसर पर नेहरू युवा केंद्र की दस टीमों के अलावा एनएसएस व एमएसडब्ल्यू के छात्र-छात्राओं ने इसमें प्रतिभाग किया। जिला युवा अधिकारी अतुल शर्मा के नेतृत्व में कुंवर सिंह, टीडी कॉलेज व चित्तू पांडे चौराहा, एससी कॉलेज व कदम चौराहा, जगन्नाथ चौधरी की प्रतिमा, नया चौक , एनसीसी तिराहा, सागरपाली में गौरी भैया की प्रतिमा आदि जगह सफाई अभियान चला। डीएम श्री शाही भी कुंवर सिंह व टीडी कालेज पर जाकर अभियान का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि प्रतिमाएं सम्मान की प्रतीक होती है। महापुरूषों व सेनानियों के बलिदान को याद कराती हैं। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट व शहर कोतवाल को बुलाकर ऐसा करने वाले पर जुर्माना व अन्य जरूरी कार्रवाई सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए।

सोशल मीडिया पर भी करें शेयर, ताकि लोग हों जागरूक

जिलाधिकारी ने सफाई में लगे युवा मंडल व छात्रों से कहा कि इस अभियान से जुड़ी कार्यवाही को सोशल मीडिया पर भी शेयर करें, ताकि लोगों तक पहुंचे और सफाई के प्रति जागरूक हों। नेहरू युवा मंडल की ओर से शलभ उपाध्याय, अभिषेक राय, नंदिनी सिंह, शालू सिंह, प्रियंका गुप्ता, नितीश पाठक थे, जबकि टीडी चौराहे पर टीडी कालेज के बीएससी कृषि के छात्र देवेंद्र वर्मा, राहुल कुमार, आशुतोष, विवेक व बीना यादव के कार्य की जिलाधिकारी ने सराहना की।

नोटिस संग चस्पा किया स्वच्छता आधारित पोस्टर

प्रचार सामग्री चिपकाकर जो गंदगी करेगा, उसी से सफाई व रंगाई पुताई तो कराई ही जाएगी, जुर्माना भी लिया जाएगा। इसके अलावा जिला प्रशासन की ओर से स्वच्छता जागरूकता संबंधी पोस्टर उनके ऑफिस पर चस्पा कराया जाएगा। सिटी मजिस्ट्रेट नागेंद्र सिंह, ईओ दिनेश विश्वकर्मा व कोतवाल विपिन सिंह ने गुरूवार को ऐसी कार्रवाई कर इसकी शुरूआत की।

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया पहुंचे सनातन पांडेय, बीजेपी पर साधा जमकर निशाना

बलिया के चुनावी गलियारों में इन दिनों हलचलें तेज हैं। अलग अलग पार्टियों से चुनावी…

10 hours ago

बलिया की बेटी रिवा को कियारा आडवाणी से मिला अवार्ड

बलिया की बेटी ने एक बार फिर जिले का नाम रोशन किया है। जिले की…

11 hours ago

बलिया में दर्दनाक हादसा, बाइक को बचाने के चक्कर में पुलिया से जा टकराई कार, चालक की मौत

बलिया में आए दिन सड़क दुर्घटनाएं सामने आ रही हैं। ताजा मामला सामने आया है…

14 hours ago

बलिया में पारा 40 के पार, प्रशासन ने हीट स्ट्रोक से बचने के लिए जारी की गाइडलाइन

बलिया में इस वक्त सूरज अपना कहर बरपा रहा है। पारा लगातार ऊपर चढ़ रहा…

18 hours ago

नेपाली लड़के ने किया बलिया की किशोरी का अपहरण, 3 माह तक किया शारीरिक शोषण

बलिया के एक गांव से 15 वर्षीय लड़की के अपहरण का मामला सामने आया है।…

2 days ago

बलिया में नगर पालिका चेयरमैन समेत 13 लोगों पर FIR दर्ज, ये है मामला

बलिया जिले के छितौनी गांव में नगर पालिका के चेयरमैन विनय जायसवाल सहित 13 लोगों…

2 days ago