बलिया स्पेशल

राजकोट से आए 1200 श्रमिकों में 64 संदिग्ध, जिला प्रशासन में हड़कंप…..

सबसे अधिक बलिया के थे 663 लोग

 बलिया.
राजकोट से बलिया के लिए चलाये गये श्रमिक स्पेशल ट्रेन बुधवार की सुबह बलिया रेलवे स्टेशन पर पहुंची. जिसमें बलिया समेत सात जनपदों के लिए आए करीब 1200 श्रमिकों को  स्पेशल ट्रेन से बलिया रेलवे स्टेशन पर उतारा गया. जिनका थर्मल स्कैनिंग करने के उपरांत अलग-अलग 45 बसों में बैठाकर अलग-अलग जनपदों में भेजा गया. इस दौरान 64 श्रमिकों के शरीर का टेंपरेचर बढ़ा पाया गया. इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया. प्रशासन ने एक श्रमिक को जिला अस्पताल में आइसोलेट किया है, जबकि बाकी श्रमिकों को क्वारंटाइन सेंटरों पर भेजा गया है. बुधवार को ही क्वारेंटिन सेंटर में सभी की सैम्पलिंग की जाएगी. सभी श्रमिकों को 21 दिनों तक होम क्वारेंटिन रहने का निर्देश दिया गया है.

गुजरात के राजकोट से लगभग बारह सौ श्रमिकों को लेकर स्पेशल ट्रेन बुधवार की सुबह बलिया रेलवे स्टेशन पर पहुंची. फिर एक-एक कर सभी श्रमिकों की स्क्रीनिंग की गई. बताया जा रहा है कि थर्मल स्कैनिंग में 64 श्रमिकों का टेम्परेचर बढ़ा पाया गया. जिला महामारी प्रभारी डा. जियाउल हुदा ने कहा कि 64 श्रमिक ऐसे मिले, जिनको बुखार था. इसलिए सभी को अलग कर क्वारंटाइन कर दिया गया है. गाजीपुर के एक श्रमिक की तबियत ज्यादा खराब थी, लिहाजा उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. इन सभी की सैम्पलिंग की जा रही है. जिनके नमूने लेकर जांच के लिए भेजे जाएंगे. उन्होंने कहा कि रिपोर्ट आने पर ही स्पष्ट रूप से कुछ कहा जा सकता है. इस दौरान जिलाधिकारी श्रीहरि प्रताप शाही के नेतृत्व में प्रशासन के अफसर और शहर कोतवाली प्रभारी इंसपेक्टर विपिन कुमार सिंह के नेतृत्व में एसएसआई सुनील लांबा, चौकी प्रभारी ओक्डेनगंज अतुल कुमार मिश्र, अजय यादव, सुनील सिंह सहित पुलिस बल लगी रही.

रोडवेज की बसों में 26 के अनुपात में किये गये रवाना
राजकोट से चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन में बलिया जनपद के करीब 663, मऊ जनपद के 256, आजमगढ़ के 28, गाजीपुर के 143, जबकि प्रयागराज और भदोही के 106 श्रमिकों को रोडवेज बसों से भेजा गया. विभागीय सूत्रों की मानें तो एक रोडवेज बस में 26 लोगों को मानक के अनुसार रवाना किया गया. रोडवेज बसों के संचालन के लिए सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक सुभाष राय भी रोडवेज कर्मचारियों के साथ पूरी मुश्तैदी से डटे रहे.

64 श्रमिकों तापमान अधिक, एक आइसोलेट
राजकोट से बलिया पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन में थर्मल स्कैनिंग के दौरान पाया गया कि 64 श्रमिकों का तापमान मानक से अधिक रहा. ऐसे में गाजीपुर के एक श्रमिक की तबियत ज्यादा खराब थी, लिहाजा उसे जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है. इन सभी की सैम्पलिंग बुधवार को ही शुरु करा दी गई. श्रमिकों के लिए गये नमूने लेकर जांच के लिए वाराणसी भेजे जाएंगे. उनकी रिपोर्ट आने के बाद ही बताया जा सकता है कि बलिया किस जोन जाएगा.

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया में नगर पालिका चेयरमैन समेत 13 लोगों पर FIR दर्ज, ये है मामला

बलिया जिले के छितौनी गांव में नगर पालिका के चेयरमैन विनय जायसवाल सहित 13 लोगों…

21 hours ago

भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर ने जहुराबाद विधानसभा क्षेत्र के सभी पदाधिकारीयों के साथ की बैठक

भारतीय जनता पार्टी बलिया लोकसभा क्षेत्र के एनडीए समर्थित प्रत्याशी नीरज शेखर  की उपस्थिति में…

2 days ago

बलिया निवासी रिटायर्ड जवान ने बीटेक छात्र को मारी गोली, हुई मौत, हत्या के आरोपी पिता ,पुत्री गिरफ्तार

गाजियाबाद के क्रॉसिंग रिपब्लिक इलाके में दिल दहला देने वाला घटनाक्रम सामने आया है। यहां…

2 days ago

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

3 days ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

3 days ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

3 days ago