Connect with us

बलिया

यात्रीगण कृपया ध्यान दें… कोहरे धुंध व खराब मौसम के कारण निरस्त रहेंगी यह ट्रेनें

Published

on

बलियाः बरसात का मौसम जाने के बाद हल्की गुलाबी ठंड की शुरुआत हो जाती है। दिसंबर आते-आते कड़क सर्दी पड़ने लगती है। सुबह कोहरे और खराब मौसम से ट्रैफिक बाधित होता है। रेलों के संचालन में काफी ज्यादा परेशानी होती है। इन्हीं परेशानियों को ध्यान में रखते हुए रेलवे विभाग ने एक दिसम्बर से 28 फरवरी 2022 तक कई ट्रेनों के निरस्त करने की घोषणा की है।

सर्दियों के मौसम में कोहरे, धुंध के कारण रेलों के संचालन में खासी दिक्कत आती है। विभिन्न रुट्स पर कोहरे के बादल छा जाते हैं जिसके चलते कई बार ट्रेनों के आपस में टकराने की स्थिति भी बन जाती है। कई बार कोहरे के कारण रेल हादसे हो जाते हैं। जिसके चलते रेलवे विभाग ने कुछ ट्रेनें बंद करने का ऐलान किया है।

निरस्त हुई ट्रेनों में सबसे ज्यादा छपरा रुट की हैं। इनमें छपरा से चलने वाली छपरा-लखनऊ (05053) विशेष गाड़ी शामिल है जो कि चार दिसंबर से तीन मार्च तक निरस्त रहेगी। छपरा से एक दिसम्बर से 28 फरवरी तक चलने वाली छपरा-वाराणसी सिटी (05111) विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी। छपरा से दो दिसम्बर से एक मार्च तक चलने वाली छपरा-फर्रूखाबाद (05083) विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी। छपरा से चलने वाली छपरा-दुर्ग (05159) विशेष गाड़ी की आवृत्ति में कमी की गई है। यह गाड़ी छपरा से 1 दिसंबर से 27 फरवरी 2022 तक दिन प्रत्येक बुधवार, शुक्रवार एवं रविवार को निरस्त रहेगी।

साथ ही रेलवे विभाग ने लखनऊ, वाराणसी, व फर्रूखाबाद स्टेशन से जाने वाली ट्रेनों को भी निरस्त किया है। लखनऊ से एक दिसम्बर से 28 फरवरी तक चलने वाली लखनऊ-छपरा ( 05054) विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी।  फर्रूखाबाद से तीन दिसम्बर से दो मार्च तक चलने वाली फर्रूखाबाद-छपरा (05084) विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी। वाराणसी सिटी से एक दिसम्बर से 28 फरवरी तक चलने वाली वाराणसी सिटी-छपरा (05112) विशेष गाड़ी निरस्त रहेगी। दुर्ग से चलने वाली दुर्ग-छपरा (05160) विशेष गाड़ी 2 दिसंबर से 26 फरवरी 2022 तक दिन प्रत्येक मंगलवार, बृहस्पतिवार एवं शनिवार को निरस्त रहेगी।

इन ट्रेनों के निरस्त होने से यात्रियों को परेशानी होगी लेकिन अच्छी बात है कि रेलवे ने ट्रेनों के निरस्तीकरण की लिस्ट पहले जारी कर दी है जिससे अब आम आदमी अपने प्लान में चेंज भी कर सकता है साथ ही अन्य रुट्स से सफर कर सकता है।

Continue Reading
Advertisement />
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

बलिया

Ballia- प्रतियोगी परीक्षा की फ्री कोचिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु, इस तारीख तक करें आवेदन

Published

on

बलियाः प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। सरकार प्रतिभावान छात्रों को मुफ्त कोचिंग देने जा रही है। इसके लिए जनपद के विद्यार्थी मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत 20 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

बता दें कि प्रदेश सरकार ने पढ़ाई में अव्वल प्रतिभाओं को निखारने के लिए बीते वर्ष मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की शुरुआत की। इसके तहत प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले युवाओं को मुफ्त कोचिंग का प्रावधान है। पहले योजना सिर्फ मंडल मुख्यालय वाले शहरों तक सीमित थी। अब इसका दायरा बढ़ाया गया है। जिससे बलिया के बच्चों को भी इसका फायदा मिलेगा।

बलिया में शासन के निर्देश के बाद समाज कल्याण विभाग की ओर से अस्पताल रोड स्थित जीआईसी में दो कमरों का चयन किया गया था। इसके साथ ही संबंधित विषय के क्लास के लिए अध्यापकों और अधिकारियों का पैनल तैयार कर इसे शासन को भेज दिया गया। निशुल्क कोचिंग क्लास शुरु करने की पूरी तैयारी है।

लेकिन इससे पहले युवाओं को एक ऑनलाइन परीक्षा देनी होगी। जिसके अंतिम आवेदन तारीख 20 अक्टूबर है। जिला समाज कल्याण अधिकारी अभय कुमार सिंह ने बताया कि सिविल सेवा, नीट, जेईई, एनडीए, सीडीएस की प्रवेश परीक्षा के लिए ऑनलाइन पंजीयन 20 अक्तूबर तक करा सकते हैं। आवेदन http://www.abhyuday.up.gov.in पर किया जाना है।

प्रतिभागियों का चयन परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। यानि जो परीक्षा में अव्वल होगा उसे मुफ्त कोचिंग का लाभ पहले मिलेगा। इसके लिए जेईई की परीक्षा 21 अक्तूबर, नीट की 22 अक्तूबर, एनडीए और सीडीएस की 25 और सिविल सेवा के लिए 26 अक्तूबर को दोपहर दो बजे से 3.30 बजे तक परीक्षा होगी। प्रवेश परीक्षा का परिणाम वेबसाइट पर 29 अक्टूबर को जारी किया जा सकता है। कोचिंग 15 नवंबर से शुरू होने की संभावना है।

 

Continue Reading

बलिया

बलिया- लेखपाल संघ ने 6 सूत्रीयों मांगों को लेकर खोला मोर्चा

Published

on

बलिया। उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ ईकाई रसड़ा ने अपनी मांग तेज कर दी है। जहां उन्होंने 6 सूत्रीय मांगों को लेकर अपनी आवाज बुलंद कर दी है। और अपनी मांगों को लेकर लेखपाल संघ ईकाई ने धरना प्रदर्शन दिया। 6 सूत्रीय मांगों में संघ लेखपाल चतुरी सिंह का निलंबन तत्काल वापस करने, लेखपालों के बार-बार स्थानांतरण को संशोधित करने, अतिरिक्त कार्यभार से हटाने, आय, जाति एवं निवास का मानदेय तत्काल देने, अन्य बकाया एरियर का तत्काल भुगतान करने की मांग शामिल है।

बता दें शनिवार को 6 सूत्रीय मांगों को लेकर लेखपाल संघ ईकाई रसड़ा तहसील मुख्यालय पर धरना-प्रदर्शन किया। संघ लेखपाल चतुरी सिंह का निलंबन तत्काल वापस करने, लेखपालों के बार-बार स्थानांतरण को संशोधित करने, अतिरिक्त कार्यभार से हटाने, आय, जाति एवं निवास का मानदेय तत्काल देने, अन्य बकाया एरियर का तत्काल भुगतान करने आदि मांग को लेकर आंदोलित हैं।

धरना-प्रदर्शन में अजीत कुमार, रामवृक्ष चौहान, दीपक श्रीवास्तव, दिलशान अख्तर, अमीरचंद, बलवीर सिंह, मार्कंडेय, चौधरी विजय कुमार सिंह, देवेंद्र नाथ राय आदि दर्जनों लेखपाल शामिल थे।

Continue Reading

बलिया

बलिया- ब्रेक फेल होने से पलटी कार, हादसे में गाजीपुर के 4 लोग घायल

Published

on

बलिया। कोतवाली थाना क्षेत्र में एक कार सड़क हादसे का शिकार हो गई। इस दौरान हादसे में 4 लोग घायल हो गए। जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि कार की रफ्तार ज्यादा होने की वजह से हादसा हुआ। सभी घायल गाजीपुर जिले के बताए जा रहे हैं। गनीमत रही कि हादसा ज्यादा बड़ा नहीं हुआ। फिलहाल घायलों का इलाज जारी है। और उनकी हालत भी खतरें से बाहर बताई जा रही है।

दरअसल पिडहरा के पास शनिवार की शाम को ब्रेक फेल होने से कारण कार सड़क किनारे पलट गई। इसमें सवार गाजीपुर जिले के सदानन्द, दीपक, मोतीचंद और भानु प्रताप गंभीर रूप से घायल हो गए। इन सभी को इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बताया जा रहा है कि पिडहरा से कार तेज गति से शहर की तरफ जा रही थी। इसी बीच अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे गड्ढे में पलट गई। आसपास के लोगों ने घायलों को निकाल कर अस्पतला भेजवाया। जहां उनका इलाज जारी है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!