बलिया स्पेशल

प्रियंका गांधी के रोड शो के बाद क्यों चर्चा में है बलिया की ये नन्ही बच्ची

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के करीब 6 घंटे चले रोड शो  के बाद बलिया की रहने वाली ये छोटी बच्ची चर्चा में आ गई है। बता दें की  कई ऐसे मौके भी आए जब प्रियंका गांधी ने कार्यकर्ताओं और रोड शो में हिस्सा लेने आए कार्यकर्ताओं और आम लोगों से सीधे संवाद किया।

ऐसा ही एक मौका आया जब एक छोटी बच्ची ने उन्हें फूल माला पहनाने की कोशिश की। इस पर प्रियंका गांधी ने बच्ची को उस ट्रक पर बुला लिया जिस पर सवार होकर वह रोड शो में कार्यकर्ताओं का अभिवादन कर रही थीं। ऊपर पहुंचने पर जब इस बच्ची ने प्रियंका गांधी को माला पहनाई तो उन्होंने उसे चॉकलेट दी और माला वापस उसे पहना दी।

बता दें की जिस बच्ची को प्रियंका गांधी ने गोद में उठाया था उसका नाम मिष्ठी पाण्डेय है और वो बलिया के प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी चित्तू पांडे के गांव की रहने वाली है ,  प्रियंका गांधी से मुलाकात के बाद मिष्ठी पाण्डेय ने बताया की  ‘मैंने उन्हें (प्रियंका गांधी) को फूलों की माला दी और उन्होंने मुझे चॉकलेट दी. बाद में, वह वापस आईं और मुझे फूलों की माला वापस कर दी और कहा- खुश रहो’

और “राहुल जी ने मुझसे मेरा नाम और महत्वाकांक्षा पूछी। मैंने उनसे कहा कि मैं एक डॉक्टर बनना चाहता हूं,” मिष्ठी ने कहा कि रोड शो के दौरान उत्साहपूर्वक कांग्रेस का झंडा लहराते हुए अच्छा लगा ।

बता दें की तीन  वर्षीय मिष्ठी पांडे ने अपने पिता सत्य प्रकाश पांडे के साथ रोड शो में भाग लिया था, जिनका परिवार पीढ़ियों से कांग्रेस से जुड़ा हुआ है। मिष्ठी के नाना जगन्नाथ तिवारी एक स्वतंत्रता सेनानी और बलिया के रहने वाले उनके दादा श्रीकांत पांडेय यूपी कांग्रेस कार्य समिति के सदस्य थे।

मिष्टी के पिता सत्य प्रकाश ने बताया की मैं बलिया के बैना ग्राम सभा के गाँव नागिनगर का रहने वाला हूँ । “1942 भारत छोड़ो आंदोलन के नायक, शेर-ए-बलिया चित्तू पांडे का घर मेरे से 100 मीटर की दूरी पर है,” उन्होंने कहा। “मिष्ठी ने टीवी पर प्रियंका को देखा और उसे ‘बुआ’ कहा।

जब हमने उसे बताया कि ‘बुआ’ लखनऊ आ रही है, तो उसने उन्हें देखने के लिए जोर दिया। हम सुबह एयरपोर्ट पहुंचे। राहुल ने उसे बाहर आते ही हाथ लहराया था । हमने उनसे संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन सुरक्षा द्वारा रोक दिया गया। जब रोड शो शुरू हुआ, तो हम इसमें शामिल हो गए। मिष्ठी ने पार्टी का झंडा लिया और पूरे रास्ते लहराती रही । जब रोड शो हजरतगंज पहुंचा, तो प्रियंका ने मिष्टी को देखा तो पार्टी कार्यकर्ताओं को लाने के लिए कहा।

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

6 hours ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

9 hours ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

10 hours ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

11 hours ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

1 day ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

1 day ago