Connect with us

featured

आधे घंटे की बरसात में पानी-पानी हुआ बलिया, हर जगह जलजमाव, नपा की पोल खुली

Published

on

बलिया जिले में बारिश से मौसम सुहाना हो गया है लेकिन आम लोग इस खुशनुमा मौसम का लुत्फ नहीं उठा पा रहे हैं, कारण हैं शहर में जलजमाव। जी हां, जिले में गर्मी से राहत दिलाने बादल क्या मेहरबान हुए निचली बस्तियों में रहने वाले लोगों की शामत आ गई। हर गली मोहल्लों में जलजमाव इतना ज्यादा तो हो गया कि लोगों का घरों से बाहर निकलना दूभर हो गया। आधा घंटे की झमाझम बारिश ने नगर पालिका की पोल खोलकर रख दी। देरशाम तक हुआ अच्छी बारिश से शहर के अधिकांश हिस्से में जलभराव हो गया। कालोनियां, गलियां, सड़के और सरकारी कार्यालयों के परिसर तालाब का रूप लिए नजर आए। स्थिति ये थी कई स्थानों पर जलभराव के कारण घरों से निकलना भी दुश्वार हो गया। एनएच-31 पर भी शहरी क्षेत्र में कई जगह पानी लगने से शहरवासियों को परेशानी झेलनी पड़ी।

इन क्षेत्रों में भरा पानी-  श्रीराम बिहार कॉलोनी, आवास विकास व विवेकानंद कॉलोनी के साथ ही एनएच-31 पर एससी कॉलेज चौराहे पर पानी जमा हो गया। शहर के काजीपुरा मोहल्ले में रहने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पुलिस कार्यालय, स्पो‌र्ट्स स्टेडियम, पुलिस लाइन, पुलिस लाइन का मैदान आदि जगह पर पानी इतना भर गया है कि जमीन मुश्किल से ही नजर आती है। जापलिनगंज क्षेत्र की सड़कें तालाब बन गई हैं। पुलिस चौकी समेत सड़कों पर पानी लग जाने के कारण लोगों को आने-जाने में काफी दिक्कतों को सामना करना पड़ा। वहीं वीर लोरिक स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में लबालब पानी भर गया है। बारिश का पानी अब सड़कों से पार हो रहा है।

परेशानी का सबब बनी बारिश- आम लोग इस जलजमाव से खासे परेशान हैं। क्योंकि किचन, बाथरुम से लेकर बेडरुम तक में पानी भर गया है। लिहाजा महिलाओं और बच्चों को इससे ज्यादा परेशानी हो रही है। सबसे खराब स्थिति एनएच-31 पर एससी कॉलेज चौराहा का रहा जहां घुटने से अधिक जलभराव होने से बाइक सवार भी आने-जाने से डरते रहे। पैदल आने-जाने वालों को गलियों के रास्ते गुजरना पड़ा।घर से निकलने में लोगों को काफी परेशानी हुई। गरपालिका ने मानसून से पहले अगर शहर में व्यवस्थाएं की होती तो शायद लोगों को इतना परेशान न होना पड़ता।

featured

फेफना के कोल्डस्टोरेज में सरकारी उपकरण मिलने पर पूर्व विधायक ने उठाए सवाल, कही ये बात

Published

on

बलिया। फेफना विधानसभा के कनैला गांव स्थित एक कोल्डस्टोरेज में दिव्यांगजनों को दिये जाने वाला उपकरण भारी मात्रा में पकड़े जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। कहा जा रहा है कि ये कोल्डस्टोरेज बीजेपी नेता का है। जिसके बाद से राजनैतिक बयानबाजी भी तेज हो गई है। तमाम विपक्षी पार्टियों ने भाजपा पर सवाल भी उठाए हैं।

इसी बीच मामले को लेकर पूर्व विधायक व सपा नेता संग्राम सिंह का बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि “चुनाव प्रभावित करने के लिए ट्राई साइकिल रखी गई थी। उन्होंने अधिकारियों पर भी मिलीभगत के आरोप लगाए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में अधिकारी भी मिले हैं, निष्पक्ष चुनाव के लिए अधिकारियों पर एफआईआर दर्ज की जाए।”

संग्राम सिंह ने सवाल उठाते हुए कहा कि “आखिर सरकारी सामान को प्राइवेट गोदाम में क्यों रखा गया? मंत्री उपेंद्र तिवारी पर वार करते हुए कहा कि उन्होंने दिव्यांगों को भी नहीं छोड़ा।” मामले पर अभी तक ठोस कार्यवाही न होने से भी सपा नेता नाराज दिखे। उन्होंने कहा कि मामले कार्रवाई ना होना डीएम की मजबूरी है।

बता दें कि बीते दिन कनैला गांव स्थित एक कोल्डस्टोरेज में दिव्यांगजनों को दिये जाने वाला उपकरण भारी मात्रा में पकड़े गए थे। जिसके बाद जांच टीम ने उपकरणों को सोहांव ब्लॉक पर बीडीओ की निगरानी में सौंप दिया है। निजी स्थान पर उपकरण मिलने पर दिव्यांगजन अधिकारी को नोटिस जारी कर रिपोर्ट तलब की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स में कोल्ड स्टोरेज को भाजपा के बड़े नेता और सरकार में एक मंत्री के करीबी का बताया गया था।

Continue Reading

featured

बलिया- फेफना में कोल्डस्टोरेज से सरकारी उपकरण बरामद, बीजेपी नेता का बताया जा रहा स्टोरेज

Published

on

बलिया। फेफना विधानसभा में चुनावी सरगर्मियों के बीच क्षेत्र में दिव्यांगों को दिए जाने वाले उपकरण एक निजी कोल्डस्टोरेज से बरामद किए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि ये कोल्डस्टोरेज बीजेपी नेता का है। वहीं सदर एसडीएम के निर्देश पर टीम ने उपकरणों को जब्त कर सोहांव ब्लॉक पर वीडीओ की निगरानी में सौंप दिए हैं। साथ ही दिव्यांगजन अधिकारी को नोटिस जारी कर मामले में रिपोर्ट तलब की गई है। मामले में काफी सवाल उठ रहे हैं। जिनका सवाल जांच के बाद ही मिल सकता है।

बता दें कनैला गांव स्थित एक कोल्डस्टोरेज में दिव्यांगजनों को दिये जाने वाला उपकरण भारी मात्रा में पकड़े जाने का मामला सामने आया है। एसडीएम सदर के निर्देश पर टीम ने उपकरणों को सोहांव ब्लॉक पर बीडीओ की निगरानी में सौंप दिया है। निजी स्थान पर उपकरण मिलने पर दिव्यांगजन अधिकारी को नोटिस जारी कर रिपोर्ट तलब की गई है। भारत समाचार ने अपनी रिपोर्ट में इस कोल्ड स्टोरेज को भाजपा के बड़े नेता और सरकार में एक मंत्री के करीबी का बताया है। 

वहीं टीम ने बरामद उपकरणों को ट्रकों पर लदवाकर कर सोहांव ब्लॉक भेजा। जहां सोहांव ब्लॉक के बीडीओ के संरक्षण में सभी उपकरण रखे गए हैं। एसडीएम सदर ने बताया कि शिकायत मिली थी कि कनैला गांव में एक कोल्ड स्टोरेज में दिव्यांगजनों को दिए जाने वाले सरकारी उपकरण रखे हैं। जांच की गई तो सही पाया गया और वहां पर जांच में भारी मात्रा में उपकरण बरामद हुए। दिव्यांगजन अधिकारी को नोटिस भेजा गया है। जिसमें पूछा गया है कि किन परिस्थितियों में ये उपकरण निजी स्थान पर रखे गए थे, यह गैर कानूनी है। क्या सम्बंधित अधिकारियों को इसकी जानकारी थी? हालांकि जांच के बाद भी सब कुछ साफ हो पाएगा।

Continue Reading

featured

जानें कौन है मेजर रमेश उपाध्यय जिन्हें JDU ने बैरिया से मैदान में उतारा

Published

on

बलियाः विधानसभा चुनाव के नजदीक आते ही राजनैतिक पार्टियां धीरे-धीरे अपने पत्ते खोल रही हैं। कल सपा ने प्रदेश की विभिन्न सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। अब जनता दल (यूनाइटेड) ने अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है।

जनता दल के द्वारा अभी 20 सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए हैं। जिसमें रोहनियां, गोसाईगंज, मडिहोंन, घोरावल, बांगरमऊ, प्रतापपुर, करछना समेत कई विधानसभा शामिल हैं। जदयू के द्वारा बलिया की बैरिया सीट पर भी अपने उम्मीदवार का नाम घोषित किया गया है।

पार्टी के द्वारा बैरिया से मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय को चुनावी मैदान में उतारा है। मेजर रमेश चंद्र उपाध्याय के बारे में बात करें तो वह सेना के रिटायर्ड अधिकारी हैं। बीते साल 2020 में रमेश चंद्र उपाध्याय जदयू में शामिल हुए थे। 2019 लोकसभा चुनाव में रमेश चंद्र उपाध्याय ने बलिया से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। इससे पहले 2012 में भी रमेश चंद्र उपाध्याय हिंदू महासभा की टिकट पर बेरिया सीट से विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं।

चूंकि उपाध्याय ब्राम्हण चेहरा हैं, ऐसे में सवर्णों का साथ मिल सकता है। इसी सोच और जातिगत समीकरणों को बैठाते हुए पार्टी ने उन्हें प्रत्याशी बनाया है। इसी के साथ पार्टी ने अन्य विधानसभाओं में भी अपने प्रत्याशियों के चेहरे उजागर किए हैं। जिनकी लिस्ट आप यहां देख सकते हैं।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!