Connect with us

बलिया स्पेशल

बांसडीह विधायक का रिपोर्ट कार्ड, जनता से जानिए कैसा रहा कार्यकाल ?

Published

on

बांसडीह डेस्क : विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर बलिया ख़बर की टीम अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों में जाकर मौजूदा विधायक के कार्यकाल के बारे में जनता से जान रही है। इसी क्रम में आज हमारी टीम ने बांसडीह जाकर जनता से बातचीत की और वहां मौजूदा विधायक के कार्यकाल के बारे में जानकारी जुटाई। तो चलिए देखते हैं कैसा रहा बांसडीह से सपा विधायक रामगोविंद चौधरी का पांच साल का कार्यकाल और इस दौरान उन्होंने क्षेत्र को क्या सौगातें दी।

रामगोविंद चौधरी को समाजवाद का चेहरा माना जाता है। वह अपने साफगोई के लिए जाने जाते हैं। वह फिलहाल बांसडीह सीट से सपा विधायक के रामगोविंद चौधरी विपक्ष के नेता पद पर हैं। रामगोविंद चौधरी ने साल 2002 में पहली बार चुनाव लड़ा। वह बांसडीह सीट से तीन बार विधायक रह चुके हैं। वह मंत्री पद भी वह रह चुके हैं। उनके कार्यकाल में कई विकास कार्य हुए। जिसके बारे में जनता ने बताया।

क्षेत्र के राम प्रताप सिंह ने बताया कि रामगोविंद चौधरी के कार्यकाल में विकासकार्य हुए। उन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अच्छे कार्य किए। विश्वविद्यालयों की सौगात दी। युवाओं को शिक्षित करने का प्रयास किया और इसी का नतीजा है कि बांसडीह के युवा शिक्षित हैं। क्षेत्र के मंसूब अली ने बताया कि विधायक चौधरी सभी के बीच सामांजस्य बिठाकर चलते हैं। किसी की भी मदद करने को कभी पीछे नहीं हटते। उन्होंने क्षेत्र में महिलाओं और बच्चियों के विकास पर ध्यान दिया। बांसडीह निवासी अमन शुक्ला ने बताया कि विधायक ने सड़कों का निर्माण करवाया।

तमाम विकासकार्य करवाए। कोरोनाकाल में उन्होंने लोगों की मदद की। दवाई, बेड्स, अस्पताल में अच्छी व्यवस्थाओं से लेकर तमाम इंतजाम करवाए। जिससे कोरोनाकाल में परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा। रामप्रसाद ने बलिया ख़बर से बातचीत में कहा कि चौधरी तीन बार से बांसडीह से विधायक रह चुके हैं और तीनों बार उन्होंने क्षेत्र के विकास में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी।

बिजली-पानी की अच्छी व्यवस्था करवाई। स्थानीय लोगों, खासकर गरीबों तक सरकार की हर योजना का लाभ पहुंचाया। अभी विपक्ष के नेता के तौर पर भी वह सदन में जनता की आवाज उठाते हैं। विधायक रामगोविंद चौधरी के बारे में जनता ने तमाम बातें बताई। जनता उनके काम से खुश नजर आई। बहरहाल आने वाले चुनाव में विधायक रामगोविंद चौधरी को जीत हासिल होती या नहीं, यह तो आने वाला वक्त बताएगा।

Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

code

featured

मंत्री ने बलिया में जलभराव की स्थिति का लिया जायजा, कहा- हल निकालने लखनऊ से आएंगे इंजीनियर!

Published

on

बलिया। शहर में जल जमाव व अन्य समस्या को लेकर परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने रविवार को शहर के अधिकांश हिस्सों में पैदल भ्रमण कर हल्की बरसात के बाद हालात का जायजा लिया। उन्होंने साफ कहा कि इस बार पिछले वर्षों की भांति जलजमाव से होने वाली समस्या नहीं होने दी जाएगी। अगर जरूरत पड़ी तो लखनऊ से इंजीनियर आएंगे और काफी हद तक समस्याओं का हल निकालेंगे।

नगर विधायक व मंत्री दयाशंकर सिंह शहर में पैदल भ्रमण करके नालियों की सफाई व जलभराव की जमीनी हकीकत से रूबरू हुए । उन्होंने जनता से जमीनी हकीकत जानने का प्रयास किया । साथ ही जल निकासी में अवरोध और नालियों का निरीक्षण स्वयं करके आम लोगो को भरोसा भी दिलाया कि पिछले वर्षों की तरह इस साल जलभराव नही होने दिया जायेगा । मंत्री ने शनिचरी मंदिर से चौक तक पैदल भ्रमण करते हुए और लोगो की परेशानी को सुनते हुए जपलीनगंज दुर्गामंदिर पहुंच कर नालों की साफ सफाई का जायजा लिया। इसके बाद मंत्री ने काजीपुरा में भी भ्रमण कर जल भराव न हो, इसके लिये लोगो से मिले और उनकी परेशानियों को ध्यान से सुना ।

मंत्री ने आश्वासन दिया कि जलभराव से जल्द से जल्द निजात दिलाने का प्रयास करूंगा । भ्रमण के समय काजीपुरा के सभासद शमशाद कुरैसी भी मौजूद रहे । इस बार मंत्री दयाशंकर सिंह जलभराव न हो इसके लिये युद्ध स्तर पर प्रयास रत है। मंत्री ने बातचीत में कहा कि इस बरसात में शहर जलभराव से मुक्त रहे, इसके लिये मै पूरी तरह से प्रयासरत हूं । मुझे नगर के लोगों ने जो भी परेशानियां बतायी है, उसको दूर कराने के लिये सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित करूँगा ।सबसे ज्यादे जलभराव से प्रभावित सिविल लाइन क्षेत्र में मंत्री श्री सिंह के प्रयास से एनसीसी तिराहा से कुंवर सिंह चौराहा विकास भवन होते हुए कटहर नाला तक नाला निर्माण का कार्य अंतिम चरण में है ।

Continue Reading

बलिया स्पेशल

महावीरी झंडा जुलुस निकलने से पहले सिकंदरपुर कस्बे में डीएम ने किया मार्च

Published

on

बलिया: जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने महावीरी जुलुस को लेकर सिकंदरपुर कस्बे में पुलिस मार्च किया। इसके बाद उन्होंने सिकंदरपुर पुलिस चौकी पर पुलिस कर्मचारियों और एसडीएम के साथ बैठक की और व्यवस्था के बारे में जानकारी ली। जिलाधिकारी ने जुलूस वाले रास्ते का निरीक्षण किया और पुलिस तैनाती की व्यवस्था भी देखी। उन्होंने पुलिस बल को निर्देश दिया कि जब तक अंतिम जुलूस निकलकर समाप्त न हो जाए, तब तक सभी पुलिसकर्मी अपनी ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

कहीं किसी भी प्रकार की दिक्कत आने पर तुरंत अपने प्रशासनिक अधिकारी को सूचित करेंगे। उन्होंने खुफिया एजेंसी के जवानों को जुलूस पर पैनी नजर रखने का निर्देश दिया। इस दौरान एसडीएम प्रशांत नायक, एसडीएम रसड़ा सर्वेश यादव व अन्य प्रशासनिक पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

Continue Reading

featured

Ballia डीएम के आदेश पर चित्तू पांडे चौराहे से हटाया गया अतिक्रमण

Published

on

बलिया। जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल के आदेश पर आज चित्तू पांडे चौराहा स्थित ओवर ब्रिज के नीचे से अतिक्रमण हटाया गया। अतिक्रमण करने वालों पर आपत्ती जताते हुए नगर मजिस्ट्रेट प्रदीप कुमार ने कहा की इस स्थान पर दुबारा अतिक्रमण हुआ तो सीधे विधिक कार्रवाई की जाएगी। जिस स्थान के पास जिला एवं सत्र न्यायालय का खुला हुआ है उस स्थान के आसपास कोई भी दुकानें नहीं लगेंगी।

उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि दुबारा अतिक्रमण किये जाने पर जुर्माना भी लगेगा। इस अभियान में सीओ नगर प्रीति त्रिपाठी, शहर कोतवाल प्रवीण कुमार सिंह, पीएसआई विश्वदीप सिंह उपस्थित रहे। इनके साथ पीएसी बल और नगरपालिका कर्मचारी मौजूद रहे।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!