अस्पताल के बाहर भीख मांगने वाली महिला के अकाउंट में निकले इतने पैसे, आपने कभी देखे नहीं होंगे

0

भीख मांगने को लेकर तमाम देशों में आज कल बात हो रही है और भिखा’रियों को काम देखकर भी’ख मांगने के काम से हटाने की कोशिश और योजनायें भी चलाई जा रही हैं. हालाँकि कई देश ऐसे भी हैं जहाँ पर भी’ख मांगने को अप’राध माना जाता है और इसके लिए बकायदा स’जा भी दी जाती है. लेकिन इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि इन सब के के बावजूद दुनिया भर में भिखा’रियों की एक बड़ी तादाद है. भारत में भी कमोबेश ऐसे ही हालात हैं.


बहरहाल भीख मांगने वालों को लेकर कई ऐसी ऐसी दिलचस्प ख़बरें सामने आई हैं जिस पर विश्वास करना मुश्किल होता है. अब कुछ ऐसा ही मामला लेबनान में पेश आया है. दरअसल हुआ कुछ यूँ कि जब यहाँ की एक महिला भिखारिन का बैंक अकाउंट खंगाला गया तो लोगों के हो’श उड़ गए. उसके बैंक अकाउंट में इतने पैसे निकले जिसे जानकार लोग हैरान हो गए और यह रकम उसने भीख मांग कर जुटाई थी.


इस महिला का नाम है वाफा मोहम्मद अवद. बताया जा रहा है कि इसकी बैंक अकाउंट में 6.37 करोड़ रूपये मिले हैं. आपको बता दें कि इसका पता तब चला जब वह अपने पैसे एक बैंक से दूसरे बैंक अकाउंट में ट्रांसफर कराने के लिए बैंक पहुंची थी. दरअसल जब महिला ने पैसे ट्रांसफर करने के लिए बैंक में आवेदन दिया तो बैंक अधिकारीयों के होश उड़ गए.

दरअसल जितनी रकम उस महिला ने चेक में लिखी थी, उतनी रकम बैंक के पास थी ही नहीं.
इस बीच सोशल मीडिया पर उसके चेक की फोटो सामने आई है. बताया जा रहा है कि यह महिला एक सीदोन के एक बड़े अस्पताल के बाहर बैठकर करीब दस से भीख मांग रही है. वहीँ उसे आस पास के सभी लोग जानते हैं और मदद भी करते रहते है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here