Connect with us

बलिया

बेल्थरारोड में सामाधन दिवस का आयोजन, 46 में से एक भी प्रकरण का नहीं हुआ समाधान

Published

on

बलिया में लोगों की समस्या का समाधान करने के लिए सामाधन दिवस का आयोजन किया जा रहा है। इसी कड़ी में बेल्थरारोड के तहसील सभागार में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। मुख्य विकास अधिकारी प्रवीण वर्मा की अध्यक्षता में प्रस्तुत 46 प्रार्थना-पत्र में से किसी का निस्तारण नहीं हो सका। इस दौरान सभी प्रार्थना- पत्रों को संबंधित विभागों को गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के लिए संदर्भित कर दिया गया।

सम्पूर्ण समाधान दिवस पर उधरन के वीरेंद्र यादव रामपुरी ने सहायक चकबंदी अधिकारी के भ्रष्टाचार का मुद्दा उठाते जांच दूसरे विभाग से त्रिस्तरीय टीम बनाकर करने की मांग की। भीमपुरा नम्बर 1 निवासिनी किरण सिंह ने कोर्ट में लंबित होने के बावजूद अपने हिस्से की भूमि पर विपक्षियों द्वारा कब्जा और निर्माण का आरोप लगाया। उसने इस सम्बन्ध में भीमपुरा पुलिस को विपक्षियों को उक्त स्थान से ईंट आदि हटाने का निर्देश देने की मांग की।
साधन सहकारी समिति इंदौली मलकौली के सचिव रामाश्रय यादव ने समिति के सीमांकन भूमि में अवैध रूप से अतिक्रमण कर जोतने- बोने की शिकायत की। बेल्थरारोड नगर पंचायत के वार्ड नंबर 9 निवासिनी सुनिधि पुत्री दिलीप कुमार ने गोंड जाति का प्रमाण पत्र जारी करने की मांग की। तुर्तीपार प्रधान गीता देवी ने लोक निर्माण विभाग की भूमि की पैमाइश तथा अलग खाता बनाने की मांग की। बभनियांव गांव निवासी विधान चंद यादव ने रविवार की देर रात उन्हें मारपीट कर घायल करने के मामले में न्याय की गुहार लगाई। अवराई कला के मुसाफिर यादव ने बिना बिजली के बिल देने की शिकायत की।

शाहपुर के श्यामलाल ने कोटेदार पर फ्री राशन का पैसा लेने और निर्धारित से कम मात्रा में राशन देने की शिकायत की। हल्दीरामपुर के गिरीश सिंह ने सरकारी दस्तावेजों में कूट रचना कर दाखिल खारिज कराने का आरोप लगाया। सीडीओ ने समस्याएं सुनने के बाद उसे संबंधित अधिकारियों को निस्तारण का निर्देश दिया। जहां एसडीएम दीपशिखा सिंह, तहसीलदार ओमप्रकाश पांडेय, नायब तहसीलदार दीपक सिंह, सीएचसी सीयर के अधीक्षक डॉ राकेश कुमार सिंह समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

बलिया

JDU महासचिव अवलेश सिंह ने लखनऊ में मां पीताम्बर 108 कुंडीय महायज्ञ में दी आहुति

Published

on

बलिया। जदयू प्रदेश महासचिव अवलेश सिंह ने लखनऊ में मां पीताम्बर 108 कुंडीय महायज्ञ में पूजा अर्चना की। साथ ही महायज्ञ में आहुति डाल कर लोक कल्याण और प्रदेशवासियो के लिए प्रार्थना की।

बता दें लखनऊ की पावन धरा पर मां पीतांबरा माई का 108 कुण्डली यह पहला महायज्ञ हो रहा है, जिसमें सवा पांच करोड़ आहुति दी जाएगी जिसके लिए यज्ञ तीनपहर में किया जा रहा है। पहली पाली सुबह 9 से 12 बजे तक दूसरी 1 से 5 बजे तक और रात्रि में 10 से 2 तक यज्ञ किया जाएगा।
यह आयोजन माघ माह और गुप्त नवरात्रि के पवित्र अवसर पर किया जा रहा है जिस को ध्यान में रखते हुए यहां पर कल्पवास और अन्य जनपदों से आए भक्तों के लिए ठहरने की व्यवस्था भी की गई है। यह यज्ञ राष्ट्र सुरक्षा, लोक कल्याण एवं वैश्विक महामारी का समूल नाश करें के संकल्प के लिए किया जा रहा है।

आयोजन में प्रमुख रूप से प्रखर समाजसेविका और उनकी धर्म पत्नी रानी सिंह , विकास सिंह,बीना सिंह सरिता निगम, दिव्या सिंह, विशाल सिंह, लक्ष्मी मिश्रा, दीपक सिंह, अभिषेक सिंह बंटू एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Continue Reading

बलिया

बलिया में सुरहाताल का किनारा हुआ गुलजार, पर्यटन स्थल किया गया घोषित, देखें फोटो

Published

on

बलिया में पर्यटन बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन कवायद कर रहा है। ऐसे में सुरहाताल की रौनक चारो ओर से बढ़ाने का कोशिश जिला प्रशासन की कर रहा है। इसलिए अब बसंतपुर की तरह मैरीटार गांव की तरफ से भी सुरहाताल का किनारा पर्यटन के लिहाज से गुलजार दिखेगा। उधर से भी पर्यटक अब बोटिंग का आनंद ले सकेंगे।

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, विधायक केतकी सिंह और जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने शांति का प्रतीक सफेद कबूतर उड़ाकर मैरिटार सुरहाताल का किनारा भी पर्यटन स्थल के रूप में घोषित किया। परिवहन मंत्री ने कहा कि सुरहाताल में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। जिला प्रशासन और हम सब का प्रयास है कि यहां अधिक से अधिक पर्यटक आएं। इससे लोग प्राकृतिक वादियों का आनंद भी ले पाएंगे और इस क्षेत्र का विकास भी होगा।

इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि बसन्तपुर शहीद स्मारक की भांति इस जगह को भी शानदार पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का कोशिश जारी है। मैरिटार में भी बोटिंग रैंप का भी निर्माण हुआ है। साथ ही पर्यटन शेड और वहां पर पर्यटन के लिए आने वाले लोगों के लिए वाटर फिल्टर की भी व्यवस्था की है।

नौकायन प्रतियोगिता का आयोजन- मैरिटार में सुरहाताल के किनारे नौकायन प्रतियोगिता हुई जिसमें किनारे के नाविकों ने हिस्सा लिया। प्रतियोगिता में प्रथम द्वितीय और तृतीय स्थान पाने वाले प्रतिभागियों को परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह, विधायक केतकी सिंह, जिलाधिकारी सौम्या अग्रवाल ने पुरस्कृत कर हौसला बढ़ाया। इसमें विवेक साहनी को प्रथम, भोला साहनी को द्वितीय और बसंतपुर के सतेंद्र साहनी को तृतीय स्थान मिला।

इस अवसर पर एसपी राजकरन नैय्यर, भाजपा जिलाध्यक्ष जयप्रकाश साहू, डीडीओ राजित राम मिश्र, बांसडीह एसडीएम राजेश कुमार, एक्सईएन बाढ़ संजय मिश्र सहित अन्य अधिकारी व भारी संख्या में लोग मौजूद थे।

Continue Reading

बलिया

बलिया के गोपालपुर में तेंदुए का आतंक, व्यक्ति पर किया हमला

Published

on

बलिया के चिलकहर में तेंहुआ का आतंक देखने को मिला है। जहां गोपालपुर भदपा सीमा क्षेत्र में नदी किनारे बीहड़ क्षेत्र में तेंदुआ घुमता दिखाई दिया।

इस दौरान तेंदुए ने एक शख्स को अपना शिकार बनाया और हमला कर दिया। हजौली के सुबास राम के हाथ पर तेंदुए ने हमला कर दिया। इससे उनके हाथ में गंभीर चोट आई है। अभी वन विभाग ने इलाके में अलर्ट जारी कर दिया है। साथ ही लोगों से बेवजह बाहर नहीं जाने की अपील की है।

Continue Reading

TRENDING STORIES

error: Content is protected !!