Connect with us

बलिया स्पेशल

सपा नेता उपेन्द्र बहादुर की पुण्यतिथि, स्वामी अभिषेक,रोहित सिंह और सनातन पांडेय रहे मौजूद

Published

on

बलिया पनीचा गाँव में समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता रहे स्व. उपेन्द्र बहादुर यादव की पुण्यतिथि पर समारोह का आयोजन किया गया। पुण्यतिथि समारोह का शुभारंभ स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता सनातन पाण्डेय,युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह,रंजीत चौधरी सहित अन्य गणमान्य लोगों ने स्व. यादव के चित्र पर पुष्पांजलि कर किया।

पुण्यतिथि समारोह का उद्घाटन करते हुए स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की उपेन्द्र बहादुर यादव ग़रीबों के हित में काम करने वाले सच्चे सिपाही थे।स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की देश संकट में है जनता को जागना होगा नहीं तो आने वाली पीढ़ी हमें माफ नहीं करेगी।स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की प्रधानमंत्री के पास झूठ बोलने के अलावा कोई काम नहीं है।स्वामी अभिषेक ब्रह्मचारी ने कहा की युवा चेतना देश बचाने की लड़ाई लड़ रही है।

मुख्य अतिथि समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता सनातन पाण्डेय ने कहा की उपेन्द्र बहादुर यादव समाजवादी पार्टी के ज़मीनी नेता थे उनकी कमी हमें हमेशा खलती है।श्री पाण्डेय ने कहा की उत्तर प्रदेश सरकार फेल हो गई है अब जनता परिवर्तन चाहती है। अति विशिष्ट अतिथि युवा चेतना के राष्ट्रीय संयोजक रोहित कुमार सिंह ने कहा की स्व. उपेन्द्र बहादुर यादव वंचित वर्ग के आवाज थे।

श्री सिंह ने कहा की उपेन्द्र बहादुर यादव के मूर्ति निर्माण में जो भी सहयोग अपेक्षित होगा वो पूरा होगा।श्री सिंह ने संविधान ख़तरे में है।1947 में जब भारत का विभाजन हुआ तो इस देश में गांधी को अपना ग्रांटर मानकर लोग पाकिस्तान नहीं गए,देश की आज़ादी में भगत सिंह और अशफ़ाकुल्लाह खान दोनों का योगदान था।श्री सिंह ने कहा की हम अकबर को अच्छा शासक मानते हैं परंतु औरनजेब को लोग क्रूर राजा के रूप में याद करते हैं उसी प्रकार अटल बिहारी जी का

सम्मान सभी लोग करते हैं परंतु नरेंद्र मोदी का विरोध हो रहा है।श्री सिंह ने कहा की देश की अर्थ व्यवस्था चौपट हो गई है नौजवानों को रोजगार नही मिल रहा है और सरकार नगरिकता पर चिंतन में व्यस्त है।श्री सिंह ने कहा की 2022 में उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार में वापस नहीं आएगी। पुण्यतिथि समारोह को संबोधित करते हुए रंजीत चौधरी ने कहा की जनता परिवर्तन चाहती है।

श्री चौधरी ने कहा की स्व. उपेन्द्र बहादुर यादव से हमारा पारिवारिक संबंध था। पुण्यतिथि समारोह में समाजवादी पार्टी के पूर्व जिलाध्यक्ष डा. विश्राम यादव,विजय बहादुर यादव,अजय राय मुन्ना,हरेंद्र सिंह,अधिवक्ता राजेंद्र चौधरी,राजविजय यादव,शिवजी त्यागी,राजनारायण यादव,अजय ओझा,बैजू राय,गुड्डु सिंह,संकल्प सिंह,रामकृष्ण यादव आदि उपस्थित रहे।

Continue Reading
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

बांसडीह

बांसडीह में मंगलवार को रहेगी साप्ताहिक बंदी, उल्लंघन करने पर प्रशासन करेगा कार्रवाई

Published

on

बांसडीह डेस्क :  नगर के बड़ी बाजार स्थित एक लॉज में साप्ताहिक बन्दी को लेकर बांसडीह व्यापार मण्डल की बैठक सम्पन्न हुई। इसमें  सभी  व्यापारियों ने बंदी के सम्बंध में अपनी-अपनी राय रखी। तत्पश्चात सर्वसम्मति से श्रम विभाग द्वारा पूर्व में निर्धारित दिन मंगलवार को सम्पूर्ण बंदी का निर्णय लिया गया।

वक्ताओं ने कहा कि साप्ताहिक बंदी का उल्लंघन करने पर संबंधित व्यापारी पर नियमानुसार प्रशासन कार्यवाही करेगा। उस समय व्यापार मंडल सम्बन्धित व्यापारी की सहायता के लिए अक्षम होगा। सभी व्यापारियों ने संगठन को विश्वास दिलाया कि मंगलवार को पूर्ण रूप से बन्दी रहेगी।

वही, दवा की दुकान, सब्जी की दुकान को इस बन्दी से अलग रखा गया है। इस मौके पर विजय कुमार गुल्लर, नारायण दास अग्रवाल, श्याम बिहारी गुप्ता, विनय सोनी, शिव कुमार चौरसिया, गोपाल जी गुप्ता, राजेश कलवार, मदन सोनी, विजय गुप्ता सभासद, रिंकू पहलवान, मुकेश सोनी, मनोज सोनी, विष्णु गुप्ता, गौरव गुप्ता, संतोष गुप्ता, जितेंद्र रावत,

ओम नारायण सिंह, एखलाख, संतोष तिवारी, पंकज मिश्रा, शत्रुघ्न सोनी, मोहन जी कानू, गिरीश गुप्ता, ठाकुर जी वर्मा, अवनीश पटेल, अरुण कुमार सिंह, अमित सोनी, अजीत सोनी, पंकज गुप्ता आदि मौजूद रहे। अध्यक्षता ओम प्रकाश वर्मा मुन्नू जी एवं संचालन मनोज कुमार साहू ने किया।

विज्ञापन

Continue Reading

featured

बलिया की डा. पल्लवी ने किया कमाल, एमसीएच में पूरे देश में हासिल की 127वीं रैंक

Published

on

बलिया डेस्क :बलिया की बेटियां भी किसी से कम नहीं हैं और कमोबेश हर क्षेत्र में वह आगे बढ़ रही हैं. जिले का नाम रोशन कर रही हैं. अब स्वास्थ्य के क्षेत्र में बलिया की बेटी डॉ पल्लवी शुक्ला ने बड़ी कामयाबी हासिल की है.

दर असल डॉ पल्लवी शुक्ला ने एमसीएच (न्यूरोसर्जरी) में ऑल इंडिया में 127वां रैंक हासिल की है. आपको बता दें कि डॉ पल्लवी शुक्ला समीपवर्ती गांव मिड्ढा की रहने वाली हैं और इनके पिता का नाम श्रीराम शुक्ला है. डॉ पल्लवी शुक्ला ने 2014 में एम बी बी एस उतीर्ण किया था. इसके बाद उन्होंने न्यूरो सर्जरी में नीट से मास्टर डिग्री 2017 में क्वालीफाई किया.

अब उन्होंने नीट एसएस का एग्जाम क्वालीफाई करने बलिया का नाम रोशन किया है. डॉ पल्लवी की शुरूआती पढ़ाई बलिया के होली क्रॉस कांवेंट स्कूल से हुई. यहाँ से उन्होंने दसवीं किया और इंटरमीडिएट उन्होंने डीएवी पब्लिक स्कूल कोटा राजस्थान से किया.

इसके बाद ए आई पी एम टी क्वालीफाई किया और मेडिकल कॉलेज मुंबई से एमबीबीएस की पढ़ाई की पढ़ाई पूरी की. इसके बाद उन्होंने लोकमान्य तिलक मेडिकल कॉलेज मुंबई से मेडिकल ऑफ सर्जरी से मास्टर की डिग्री ली.

अब उन्होंने पूरे देश में न्यूरो सर्जरी से सुपर स्पेशलिटी में 127वीं रैंक हासिल की है. डा पल्लवी की इस कामयाबी को लेकर पूरे परिवार में ख़ुशी की लहर है. इनके बड़े पिता पदमश्री प्रोफेसर जगदीश शुक्ला है जोकि मौसम वैज्ञानिक हैं.

Continue Reading

featured

राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का परिणाम घोषित, बलिया के प्रतिभागी यहाँ देखें रिजल्ट

Published

on

बलिया डेस्क : पुरे प्रदेश सहित बलिया में 13-14 सितम्बर को आयोजित द्वितीय राजीव गांधी सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का परिणाम घोषित किया जा चूका है।  इस प्रतियोगिता में बलिया जिले से सोनाक्षी सिंह, मनीष कुमार, आनंद कुमार गोंड, शिखा सिंह, नितेश शर्मा, जहान्वी, अरुण, अवधेश प्रजापति, और अमिश चौहान ने संयुक्त रूप से प्रथम स्थान प्राप्त किया है।

गौरतलब है की इस प्रतियोगिता में जिलास्तर पर प्रथम पुरस्कार लैपटॉप, द्वितीय पुरस्कार मोबाइल फोन और तृतीय पुरस्कार टैब छात्रों को दिया जाएगा। साथ ही साथ हर जिले में सैकड़ों सांत्वना पुरस्कार दिए जायेंगे और सभी प्रतिभागियों को ई प्रमाण पत्र भी मिलेगा।

इस प्रतियोगिता के जरिये नौजवानों को को कांग्रेस से जोड़ने की कोशिश के तौर पर भी देखा जा रहा है। उत्तरप्रदेश कांग्रेस का दावा है कि यह देश की सबसे बड़ी ऑनलाइन प्रतियोगिता थी। परीक्षा में भाग ले चुके छात्र अपना परीक्षा परिणाम ऑनलाइन www.YUVAJOSH.IN पर देख सकते हैं।

Continue Reading

Trending