देश

श्रीदेवी- आज मुंबई पहुंचेगा पार्थिव शरीर, लोखंडवाला स्थित घर के बाहर जुटी फैंस की भीड़

फिल्म अभिनेत्री श्रीदेवी के निधन के बाद उनके घर के बाहर गम के माहौल में शोकाकुल प्रशंसकों की भीड़ अपनी ‘चांदनी’ की एक झलक पाने के लिये एकत्र हैं। आज सुबह उनका पार्थिव शरीर स्वदेश लाया जायेगा। भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण के अनुसार दिवंगत अभिनेत्री के पार्थिव शरीर को स्वदेश लाने के लिये एक निजी जेट विमान भेजा गया है। विमान दुबई से सुबह 9 बजे उड़ान भरेगा और दोपहर करीब 12 बजे मुंबई पहुंचने की संभावना है। उनके पार्थिव शरीर को लोखंडवाला स्थित उनके घर में रखा जाएगा। जहां लोग उन्हें श्रद्धांजलि देंगे।शनिवार (24 फरवरी) रात दुबई में दिल का दौरा पड़ने से श्रीदेवी (54) का निधन हो गया। वह अपने भतीजे मोहित मारवाह के विवाह समारोह में शामिल होने के लिये दुबई गयी थीं। इस दुखद खबर के आते ही श्रीदेवी को श्रद्धांजलि देने के लिये उनके लोखंडवाला स्थित घर के बाहर प्रशंसकों की भीड़ जुटना शुरू हो गयी। वह पति बोनी कपूर और दोनों बेटियों जाह्नवी और खुशी के साथ यहीं रहती थीं।

वाणिज्य दूतावास के अधिकारियों ने बताया कि अभिनेत्री का शव फिलहाल अल कुसैस स्थित पुलिस मुख्यालय में रखा गया है। वहां परिवार के साथ वाणिज्य दूतावास का एक कर्मचारी भी मौजूद है। वे पूरी प्रक्रिया जल्द से जल्द निपटाने में मदद कर रहे हैं।

 

इस बीच, दुबई से मिली एक रिपोर्ट के अनुसार भारतीय दूतावास स्थानीय अधिकारियों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। वे सुनिश्चित कर रहे हैं कि दिवंगत अभिनेत्री के पार्थिव शरीर मुंबई भेजा जाये। इसके लिये आवश्यक कार्यवाही पूरी की जा रही हैं। वाणिज्य दूतावास के एक स्रोत के अनुसार फॉरेंसिक एवं प्रयोगशाला रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। इसके बाद शव को सौंपने की प्रकिया शुरू की जायेगी। एक अन्य सूत्र ने बताया, ‘‘चूंकि इसे स्वाभाविक मौत घोषित किया गया है इसलिए पोस्टमॉर्टम किये जाने की संभावना नहीं है।’’

श्रीदेवी को ‘मिस्टर इंडिया’, ‘सदमा’, ‘चालबाज’, ‘चांदनी’ जैसी कई बेहतरीन फिल्मों के लिए जाना जाता है। पद्मश्री से सम्मानित अभिनेत्री की आखिरी फिल्म 2017 में आई ‘मॉम’ थी। उनके निधन से फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्‍टार मानी जाने वाली श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी के साथ भतीजे मोहित मारवाह की शादी में शिरकत करने गई थीं। श्रीदेवी और बोनी कपूर की दो बेटियां, जान्‍हवी और खुशी कपूर हैं।

श्रीदेवी ने बाल कलाकार के तौर पर तमिल अभिनेताओं शिवाजी गणेशन से और एम.जी. रामाचंद्रन (एमजीआर) जैसे कई पीढ़ियों के कलाकारों के साथ काम किया। बतौर हीरोइन उन्होंने कमल हासन, रजनीकांत और शिवकुमार के साथ ही आज के दौर के सुपरस्टार विजय के साथ भी काम किया। फिल्म निर्देशक अनुराग बासू ने भी श्रीदेवी के निधन पर शोक जताया है। श्रीदेवी के निधन पर फिल्म निर्देशक सुधीर मिश्रा ने भी शोक जताया है। एएनआई से उन्होंने कहा किसी को यकीन नहीं कि ऐसा भी हो सकता है। उन्होंने हाल के दिनों में फिल्मी दुनिया में वापसी की थी। वह फिल्म जगत की आदर्श थीं। उनकी परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं हैं।

श्रीदेवी के साथ ‘सदमा’, ‘आकली राज्यम’ और ‘सिगप्पु रोजाकल’ जैसी फिल्मों में काम करने वाले अभिनेता से नेता बेन कमल हासन ने कहा कि ‘सदमा’ की लोरी अब उन्हें बहुत सता रही है। कमल ने ट्वीट किया, “मैंने श्रीदेवी के एक किशोरी से लेकर एक खूबसूरत महिला बनने तक के सफर को देखा है। उन्हें जो स्टारडम हासिल हुआ, वह उसकी सही हकदार थीं। उनसे आखिरी मुलाकात सहित कई खुशनुमा पल मेरे जेहन में है। सदमा की लोरी अब मुझे सता रही है। उनकी बहुत याद आएगी।”

बलिया ख़बर

Recent Posts

बलिया सपा के युवा नेता ने जॉइन की बीजेपी, भाजपा प्रत्याशी नीरज शेखर की मौजूदगी में ली सदस्यता

बलिया समाजवादी पार्टी के युवा नेता प्रिंस सिंह ने शनिवार को बीजेपी सदस्यता ग्रहण की।…

15 hours ago

बलिया में पराली जलाने की घटनाओं को लेकर प्रशासन सख्त, वसूला जाएगा जुर्माना

बलिया में आए दिन आगजनी की घटनाएं सामने आ रही है। इन घटनाओं में आर्थिक…

18 hours ago

समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने के बाद बलिया पहुंचे सनातन पाण्डेय, उमड़ा हुजूम!

लोकसभा चुनाव नजदीक आ गए हैं और सभी पार्टियां प्रचार में जुटी हुई हैं। अलग…

19 hours ago

बलिया: गर्मी के बढ़ते कहर के बीच जिला अस्पताल में बढ़ाई गई सुविधाएं, 10 बेड का AC वार्ड भी बनकर तैयार

बलिया में भीषण गर्मी और हीट वेव से हालत काफी ज्यादा खराब है। गर्मी के…

21 hours ago

सलेमपुर लोकसभा: बसपा का वॉकओवर, सपा की मुश्किलें!

लोकसभा चुनाव चुनाव के लिए रवींद्र कुशवाहा को इस बार भी बीजेपी ने सलेमपुर सीट…

2 days ago

बलिया के बांसडीह में रिहायशी बस्ती में लगी आग, जलकर खाक हुई सवा सौ झोपड़ियां

बलिया के बांसडीह में आगजनी की गंभीर घटना सामने आई है। यहां खेवसर गांव के…

2 days ago